×

लालू यादव जेल में रहेंगे या मिलेगी बेल, जमानत याचिका पर आज सुनवाई

राष्ट्रीय जनता दल को भरोसा है कि, झारखंड हाईकोर्ट से पार्टी सुप्रीमो को न्याय मिलेगा। पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता स्मिता लकड़ा ने बयान जारी कर कहा कि, राजद परिवार को न्यायालय पर पूरा भरोसा है।

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 11 Dec 2020 3:38 AM GMT
लालू यादव जेल में रहेंगे या मिलेगी बेल, जमानत याचिका पर आज सुनवाई
X
लालू के अधिवक्ता का कहना था कि, राजद अध्यक्ष ने सात साल में से साढ़े तीन साल की सज़ा पूरी कर ली है।

रांची लालू प्रसाद की ज़मानत याचिका पर आज झारखंड हाईकोर्ट में सुनवाई है। दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में अगर राजद अध्यक्ष को ज़मानत मिल जाती है तो लालू प्रसाद जेल से बाहर निकल सकेंगे। चारा घोटाले के अन्य मामलों में लालू को पहले ही बेल मिल चुकी है। 27 नवंबर को हुई सुनवाई में सीबीआई ने लालू के हाफ सेंटेंस पूरा करने को लेकर सवाल खड़े किए थे। जिसके बाद हाईकोर्ट ने लोवर कोर्ट से सज़ा की अवधि को वेरीफाई करने का आदेश दिया था। लालू के अधिवक्ता का कहना था कि, राजद अध्यक्ष ने सात साल में से साढ़े तीन साल की सज़ा पूरी कर ली है।

राजद को ज़मानत का भरोसा

राष्ट्रीय जनता दल को भरोसा है कि, झारखंड हाईकोर्ट से पार्टी सुप्रीमो को न्याय मिलेगा। पार्टी की प्रदेश प्रवक्ता स्मिता लकड़ा ने बयान जारी कर कहा कि, राजद परिवार को न्यायालय पर पूरा भरोसा है। लालू को लेकर दायर जनहित याचिका के सवाल पर उन्होने कहा कि, इससे लालू प्रसाद को बेल मिलने में कोई दुश्वारी नहीं होगी। कथित ऑडियो टेप और दुमका ट्रेजरी का मामला दोनों अलग-अलग है। लिहाज़ा, कोर्ट से राजद अध्यक्ष को ज़मानत मिलेगी।

laloo rims ranchi

यह पढ़ें....किसान आंदोलन: कृषि कानून के खिलाफ SC में याचिका दायर, किसानों ने की ये मांग

चारा घोटाले के अन्य मामलों में बेल

चारा घोटाले के अन्य मामलों में लालू प्रसाद यादव को पहले ही बेल मिल चुकी है। चाईबासा और देवघर मामले में लालू को ज़मानत हो चुकी है। दुमका कोषागार से अवैध निकासी मामले में जमानत के लिए 6 नवंबर की तारीख मुकर्रर थी लेकिन जमानत की सुनवाई अगली तारीख 27 नवंबर तक के लिए बढ़ा दी गई। हालांकि, इस दिन भी सीबीआई ने सज़ा की आधी अवधि को लेकर सवाल खड़े किए जिसके बाद कोर्ट ने 11 दिसंबर की तारीख मुकर्रर की है।

यह पढ़ें....पंडित रविशंकर-अन्‍नपूर्णा यानी अभिमान के अमिताभ और जया भादुड़ी

rims ranchi

रिम्स में इलाजरत हैं लालू

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद यादव हार्ट, किडनी, शूगर समेत कई गंभीर बीमारियों से पीड़ित हैं। लालू को सज़ा होने के बाद उन्हे रांची के होटवार जेल में रखा गया था। बाद में तबीयत बिगड़ने के बाद लालू को रिम्स के पेइंग वार्ड में शिफ्ट किया गया। इस बीच कोरोना वायरस के बढ़ते ख़तरे को देखते हुए लालू को रिम्स निदेशक के केली बंगला में रखा गया। हालांकि, लालू के कथित ऑडियो टेप प्रकरण के बाद राजद अध्यक्ष को दोबारा पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया है।

रांची से शाहनवाज़ की रिपोर्ट

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story