×

लालू की सेहत बिगड़ी, लोगों से मिलने से किया इंकार

रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि, लालू प्रसाद की सेहत चिंताजनक स्थिति में पहुंचती जा रही है। किडनी क्रिएटीन लेवल बढ़ गया है। फिलहाल, ये अभी स्टेज-4 में हैं।

Newstrack
Published on: 7 Nov 2020 1:33 PM GMT
लालू की सेहत बिगड़ी, लोगों से मिलने से किया इंकार
X
लालू की सेहत बिगड़ी, ज़मानत नहीं मिलने से हुए निराश

रांची: लालू प्रसाद को झारखंड हाईकोर्ट से ज़मानत नहीं मिलने पर गहरी निराशा हुई है। 6 नवंबर को दुमका ट्रेजरी से अवैध निकासी मामले में सुनवाई हुई, लेकिन बात 27 नवंबर तक बढ़ गई है। लालू समेत पूरे राजद परिवार को ज़मानत मिल जाने की उम्मीद थी। निराशा के कारण ही लालू प्रसाद ने शनिवार को भी किसी से मुलाकात नहीं की। जेल मैनुअल के मुताबिक प्रत्येक शनिवार को तीन लोग लालू से मुलाकात कर सकते हैं, लेकिन लालू ने मिलने से इनकार कर दिया है।

बताया जा रहा है कि, ज़मानत नहीं मिलने से लालू प्रसाद मानसिक रूप से परेशान हैं। जेल अधीक्षक की अनुमति के बाद भी मुलाकात नहीं। होटवार जेल अधीक्षक से अनुमित मिलने के बाद भी राजद समर्थक रिज़वान अंसारी की लालू प्रसाद से मुलाकात नहीं हो सकी। मीडिया कर्मियों से बात करते हुए उन्होने बताया कि, उन्होने केली बंगला के अंदर ख़बर भी भिजवाया लेकिन कोई जवाब नहीं मिला।

ये भी पढ़ें: भाजपा होगी गायब: सपा-प्रसपा अगर साथ आ जाए, अमित जानी का बयान

रिज़वान अंसारी की मानें तो ज़मानत नहीं मिलने के कारण लालू प्रसाद यादव बेहद निराश हैं। यही वजह है कि, उन्होने शनिवार को भी किसी से मुलाकात नहीं की। उन्होने बताया कि, लालू प्रसाद की तबीयत दिनों दिन ख़राब होती जा रही है। लिहाज़ा, सेहत-तंदरुस्ती देखने के लिए वे लोग लालू दरबार पहुंचे थे। इस बीच केली बंगला से बाहर निकलते राजद के प्रदेश अध्यक्ष अभय कुमार सिंह ने मुलाकात की बात से इनकार किया है। उन्होने कहा कि, मजिस्ट्रेट ने उन्हे अंदर नहीं जाने से रोक दिया है।

लालू प्रसाद की सेहत गिरी, डायलिसिस की नौबत

रिम्स में लालू प्रसाद का इलाज कर रहे चिकित्सक डॉ. उमेश प्रसाद ने बताया कि, लालू प्रसाद की सेहत चिंताजनक स्थिति में पहुंचती जा रही

है। किडनी क्रिएटीन लेवल बढ़ गया है। फिलहाल, ये अभी स्टेज-4 में हैं। जैसे ही ये लेवल-5 में पहुंचेगा तो लालू प्रसाद को डायलिसिस की नौबत आ जाएगी। लालू के चिकित्सक की मानें तो राजद अध्यक्ष की गिरती सेहत के पीछे खान-पान या फिर चिंता कारण हो सकती है। उन लोगों ने पहले ही खाने-पीने में कंट्रोल करने को कहा था।

ये भी पढ़ें: हो रहा घिनौना काम: यहां बच्चियों का शारीरिक शोषण, काम के नाम पर देह व्यापार

लालू की जेल में होगी दीपावली और छठ

लालू प्रसाद खाने-पीने के शौकीन होने के साथ ही त्योहारों को भी ज़िंदादिली के साथ मनाते आए हैं। खासकर लोक आस्था का महापर्व छट को लेकर लालू प्रसाद की श्रद्धा और आस्था देखते ही बनती है। हालांकि, झारखंड हाईकोर्ट से ज़मानत नहीं मिलने की स्थिति में लालू को जेल के अंदर ही दीपावली और छट महापर्व करना होगा। ऐसी उम्मीद की जा रही थी कि, ज़मानत मिलने के बाद लालू अपने घर पर परिवार के साथ त्योहार मनाएंगे। यही वजह है कि, ज़मानत नहीं मिलने पर लालू प्रसाद को घोर निराशा हुई है। इसी निराशा की वजह से उन्होने किसी से भी मिलने से इनकार कर दिया है।

रांची से शाहनवाज़ की रिपोर्ट

Newstrack

Newstrack

Next Story