×

तरसे लालू प्रसाद यादव: नहीं मिल रही बिहार के लाल को धूप, सता रही याद

कोरोना महामारी को देखते हुए लालू को पेइंग वार्ड से रिम्स निदेशक के केली बंगला में शिफ्ट कर दिया गया था। क़रीब 5 एकड़ में फैले रिम्स के केली बंगला में लालू प्रसाद को पर्याप्त धूप मिल रही थी। खुली आबो हवा में लालू की तबियत भी ठीक हो रही थी। हालांकि, दोबारा पेइंग वार्ड में भर्ती कराने से लालू को धूप के लिए तरसना पड़ रहा है।

Newstrack
Published on: 2 Dec 2020 8:12 AM GMT
तरसे लालू प्रसाद यादव: नहीं मिल रही बिहार के लाल को धूप, सता रही याद
X
तरसे लालू प्रसाद यादव: नहीं मिल रही बिहार के लाल को धूप, सता रही याद

रांची: झारखंड में ठंड की शुरुआत हो चुकी है। मौसम वैज्ञानिक इस बार कड़ाके की ठंड पड़ने का अनुमान जता रहे हैं। इस बीच चारा घोटाले में सज़ायाफ्ता लालू प्रसाद जाड़े की धूप के लिए तरस गए हैं। रिम्स के पेइंग वार्ड में धूप नहीं पहुंचने की वजह से लालू को अधिक ठंड लग रही है। पेइंग वार्ड के एक हिस्से को कोविड वार्ड में तब्दील किए जाने की वजह से लालू धूप पहुंचने वाले स्थान पर नहीं जा पा रहे हैं। ऐसे में राजद सुप्रीमो को केली बंगला की याद सता रही है।

लालू को पेइंग वार्ड से केली बंगला में किया गया शिफ्ट

दरअसल, कोरोना महामारी को देखते हुए लालू को पेइंग वार्ड से रिम्स निदेशक के केली बंगला में शिफ्ट कर दिया गया था। क़रीब 5 एकड़ में फैले रिम्स के केली बंगला में लालू प्रसाद को पर्याप्त धूप मिल रही थी। खुली आबो हवा में लालू की तबियत भी ठीक हो रही थी। हालांकि, दोबारा पेइंग वार्ड में भर्ती कराने से लालू को धूप के लिए तरसना पड़ रहा है। इस बीच ऐसी खबर आ रही है कि रिम्स प्रबंधन ऐसी कोशिश कर रहा है, ताकि लालू तक धूप पहुंच सके। इसके लिए कोविड वार्ड में तब्दीली की बात कही जा रही है।

यह भी पढ़ें: बंगाल में यूपी फॉर्मूला: क्या हिट होगा भाजपा के लिए, चलेगा शाह का जादू



लालू की सेहत में गिरावट के संकेत

सूत्रों की मानें, तो रिम्स के केली बंगला से पेइंग वार्ड में शिफ्ट करने के बाद लालू प्रसाद की सेहत गिरी है। हालांकि, आधिकारिक तौर पर इसपर कोई बोलने को तैयार नहीं है। राजद की प्रदेश महासचिव स्मिता लकड़ा कहती हैं कि केली बंगला से शिफ्ट करने के बाद राजद अध्यक्ष की सेहत मे गिरावट आई है। उनकी तबियत नासाज़ रहती है। लिहाज़ा उनकी बढ़ती उम्र और समाज के प्रति उनके योगदान को देखते हुए उन्हें पर्याप्त सुविधाएं दी जाएं। हालांकि, भाजपा लालू को रिम्स से दोबारा होटवार जेल भेजने की पक्षधर रही है।

RIMS_PAYING_WARD

फोन विवाद से लालू सुर्खियों में

रांची स्थित रिम्स के केली बंगला से कथित तौर पर फोन करने के बाद राजद अध्यक्ष एकबार फिर सुर्खियों में हैं। आरजेडी सुप्रीमो पर कथित तौर पर बिहार सरकार को अस्थिर करने का आरोप है। बिहार के भाजपा विधायक ललन पासवान को लालू ने सरकार अस्थिर करने के बारे में कहा था। मामला राजनीतिक रंग लेने के बाद लालू को केली बंगला से रिम्स के पेइंग वार्ड में शिफ्ट कर दिया गया। आपको बता दें कि लालू को पहले पेइंग वार्ड में ही भर्ती कराया गया था, लेकिन कोरोना महामारी को देखते हुए उन्हें रिम्स निदेशक के केली बंगला में शिफ्ट किया गया था।

यह भी पढ़ें: उद्धव-योगी में जंग: बोले कहां राजा भोज और कहां गंगू तेली, दम है तो करके दिखाएं

निशाने पर हेमंत सरकार

राजद अध्यक्ष लालू प्रसाद के कारण झारखंड की हेमंत सोरेन सरकार भाजपा के निशाने पर रही है। विपक्ष का आरोप है कि राज्य सरकार लालू को रेड कार्पेट सुविधा दे रही है। सरकार और प्रशासन से मिलने वाली मदद की वजह से लालू जेल मैनुअल का उल्लंघन कर लोगों से मिलते हैं। हालांकि, राज्य सरकार आरोपों को खारिज करती रही है। इस बीच गृह विभाग के निर्देश के बाद रांची उपायुक्त ने होटवार जेल अधीक्षक को जेल मैनुअल के उल्लंघन की जांच करने को कहा है। रिपोर्ट डीसी तक पहुंच चुकी है। हालांकि, अबतक रिपोर्ट के आधार पर कार्रवाई नहीं हुई है।

रिपोर्टर,

शाहनवाज़

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story