उद्धव-योगी में जंग: बोले कहां राजा भोज और कहां गंगू तेली, दम है तो करके दिखाएं

सीएम योगी आदित्यनाथ, मुंबई में जिस पांच सितारा होटल में हैं, उसके बाहर मनसे ने मराठी में पोस्टर लगाए। इस पोस्टर में नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर निशाना साधा गया। मनसे ने सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बिना उन्हें ठग कहा।

cm udhav thakrey-cm yogi

उद्धव-योगी में जंग: बोले कहां राजा भोज और कहां गंगू तेली, दम है तो करके दिखाएं-(courtesy-social media)

मुंबई: उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ इन दिनों मुंबई में हैं। उत्तर प्रदेश में निवेश को बढ़ावा देने और प्रस्तावित नोएडा फिल्म सिटी को लेकर उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे आमने-सामने हैं। सीएम योगी आज मुंबई के दौरे पर हैं, जहां वो फिल्म सिटी के इनवेस्टर के साथ बैठक करेंगे। नोएडा में फिल्म सिटी बनाने की कवायद से सीएम उद्धव ठाकरे नाराज हैं और कह रहे हैं कि वो होने नहीं देंगे।

महाराष्ट्र मैग्नेटिक राज्य है-ठाकरे

कल इंडियन मर्चेंट ऑफ चेम्बर्स ऑफ कॉमर्स में बात करते हुए मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कल कहा था कि महाराष्ट्र मैग्नेटिक राज्य है। उद्योगपतियों में आज भी महाराष्ट्र का आकर्षण कायम है। राज्य का कोई भी उद्योग बाहर नहीं जाएगा, बल्कि अन्य राज्यों के उद्योगपति भी महाराष्ट्र में उद्योग लगाने के लिए आएंगे। राज्य के उद्योग राज्य में ही रहेंगे।

सीएम उद्धव ठाकरे ने कहा था कि कम्पटीशन होना अच्छी बात है, लेकिन चिल्लाकर, धमकाकर कोई लेकर जाना चाहेगा तो मैं वो होने नहीं दूंगा। आज भी कुछ लोग आपसे मिलने आएंगे और कहेंगे कि हमारे यहां आ जाओ। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने सीएम योगी आदित्ययाथ का नाम लिए बिना कहा था, ‘दम हैं तो यहां के उद्योग को बाहर लेकर जाएं।’

cm yogi bse-2

ये भी देखें: कोरोना वाले BJP नेता: खुलेआम फैला रहे महामारी, हजारों लोग बनेंगे इसका कारण

योगी जी ये बताएं कि नोएडा फिल्म सिटी की अभी क्या हालत हैं-संजय राउत

वहीं, शिवसेना नेता संजय राउत ने कहा कि मैंने देखा कि योगी जी मुंबई में किसी 5 स्टार होटल में अक्षय कुमार के साथ बैठे हैं शायद अक्षय जी आम की टोकरी लेकर गए होंगे। मुंबई की फिल्म सिटी को कोई यहां से ले जाने की बात अगर करता है तो पहले योगी जी ये बताएं कि नोएडा फिल्म सिटी की अभी क्या हालत है?

एनसीपी नेता और मंत्री नवाब मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री योगी यूपी में बॉलीवुड जैसी फ़िल्म सिटी बनाने की बात कर रहे हैं, अच्छी बात है, लेकिन ये समझ लेना की 100 साल से मुंबई को मिला बॉलीवुड का दर्ज़ा ख़त्म हो जाएगा, लोग पूरी तरह से अन्य राज्यों में चले जाएंगे। बॉलीवुड के दर्जे को कोई ख़त्म नहीं कर सकता।

ये भी देखें: गिर जाएगी हरियाणा की खट्टर सरकार? खाप पंचायतों ने किया ये बड़ा ऐलान

मनसे ने मराठी में लगाए पोस्टर, महाराष्ट्र का वैभव और कहां यूपी की दरिद्रता

इस बीच सीएम योगी आदित्यनाथ, मुंबई में जिस पांच सितारा होटल में हैं, उसके बाहर मनसे ने मराठी में पोस्टर लगाए। इस पोस्टर में नोएडा में प्रस्तावित फिल्म सिटी को लेकर निशाना साधा गया। मनसे ने सीएम योगी आदित्यनाथ का नाम लिए बिना उन्हें ठग कहा। मनसे ने अपने पोस्टर में लिखा है, ‘दादासाहेब फालके द्वारा बनाए गए फिल्मसिटी को यूपी ले जाने का मुंगेरी लाल का सपने है।’ पोस्टर में यह भी लिखा है, ‘कहां राजा भोज, कहां गंगू तेली, कहां महाराष्ट्र का वैभव और कहां यूपी की दरिद्रता। नाकाम राज्य की बेरोजगारी छुपाने के लिए मुंबई के उद्योग को यूपी ले जाने आया है ठग।’

maharashtra

ये भी देखें: SBI का नया डेबिट कार्ड: ग्राहक इस्तेमाल करने पर हो जाएंगे मजबूर, ऐसी है खासियत

ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी निर्माण के लिए जमीन आवंटित

आपको बता दें कि सीएम योगी आदित्यनाथ दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में फिल्म सिटी निर्माण के लिए जगह भी आवंटित कर चुके हैं। अब फिल्म सिटी निर्माण की बारिकियों को जानने के लिए वह मुंबई पहुंचे हैं। रिपोर्ट के मुताबिक, योगी फिल्मी हस्तियों से ये जानने की कोशिश करेंगे कि फिल्म सिटी बनाने के लिए किन किन बातों का विशेष ध्यान दिया जाना चाहिए।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

न्यूजट्रैक के नए ऐप से खुद को रक्खें लेटेस्ट खबरों से अपडेटेड । हमारा ऐप एंड्राइड प्लेस्टोर से डाउनलोड करने के लिए क्लिक करें - Newstrack App