×

लालू यादव का बदला ठिकाना: रिम्स से यहां हुए शिफ्ट, BJP ने खड़े किए सवाल

लालू प्रसाद यादव का नया ठिकाना रिम्स के निदेशक को बंगले को बनाया गया है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पशुपालन घोटाला मामले में सजायाफ्ता है। उन्हें रिम्‍स  रांची के पेइंग वार्ड में भर्ती किया गया था, लेकिन अब उनका ठिकाना बदल गया है।  कोरोना के संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए बुधवार

Suman  Mishra | Astrologer
Published on: 6 Aug 2020 4:54 AM GMT
लालू यादव का बदला ठिकाना: रिम्स से यहां हुए शिफ्ट, BJP ने खड़े किए सवाल
X
लालू प्रसाद यादव का नया ठिकाना रिम्स के निदेशक का बंगला

रांची :लालू प्रसाद यादव का नया ठिकाना रिम्स के निदेशक को बंगले को बनाया गया है। राजद सुप्रीमो लालू प्रसाद पशुपालन घोटाला मामले में सजायाफ्ता है। उन्हें रिम्‍स रांची के पेइंग वार्ड में भर्ती किया गया था, लेकिन अब उनका ठिकाना बदल गया है। कोरोना के संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए बुधवार को उन्‍हें रिम्‍स निदेशक की कोठी यानी केली बंगला में शिफ्ट कर दिया गया। जेल प्रशासन और पुलिस प्रशासन की निगरानी में उन्‍हें केली बंगला ले जाया गया।

यह पढ़ें....ऑनर किलिंग की वारदात से कांप उठी यूपी, प्रेमी युगल को आग में ज़िंदा फूंका

रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट

रिम्स ( झारखंड) की कार्यकारी निदेशक डॉ. मंजू गड़ी ने बताया कि लालू प्रसाद यादव को रिम्स निदेशक के बंगले में शिफ्ट कर दिया गया क्योंकि उन्हें रिम्स के पेइंग वार्ड में कोरोना वायरस संक्रमण होने की आशंका थी। झारखंड के स्वास्थ्य मंत्री बन्ना गुप्ता, राज्य सरकार के अधिकारियों एवं रिम्स के सामूहिक फैसले के तहत लालू प्रसाद यादव को शिफ्ट किया गया है।

lalu yadaw नए आवास में जाते लालू यादव

कोरोना से बचाव के लिए एहतियात

रिम्स निदेशक ने साफ कहा कि लालू यादव की चिकित्सा कर रहे डॉक्टर और उनके सहयोगी किसी चिकित्सक तथा चिकित्सा कर्मी को कोरोना वायरस से संक्रमित नहीं पाया गया था, बीते सप्‍ताह लालू प्रसाद की सुरक्षा में तैनात चार सेवक कोरोना पॉजिटिव पाये गये थे। ऐसे में 72 साल के लालू प्रसाद को कोरोना से बचाव के लिए एहतियात बढ़ाने की जरूरत तो थी । इसलिए कोरोना संक्रमण के खतरे से बचाने के लिए उन्हें दूसरी जगह शिफ्ट किया गया। बता दें लालू प्रसाद किडनी, शुगर, हार्ट आदि की गंभीर बीमारी से पीड़ित हैं। ऐसे में उन्‍हें कैंपस में ही टहलने की भी सुविधा हासिल हो जायेगी।

यह पढ़ें....Twitter ने अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप के खिलाफ की ये बड़ी कार्रवाई, मचा हड़कंप

lalu yadaw नए आवास में जाते लालू यादव

कांग्रेस की राजनीति साफ

बता दें कि लालू प्रसाद साढ़े नौ सौ करोड़ रुपये के चारा घोटाले में सजायाफ्ता हैं। लालू यादव चारा घोटाले के तीन मामलों में चौदह वर्ष तक की कैद की सजा पाने के बाद 23 दिसंबर, 2017 से इलाज के लिए न्यायिक हिरासत में रिम्स में भर्ती हैं। पिछले दिनों राज्य के स्वास्थ्य मंत्री के सामने लालू को रिम्स में मोबाइल पर बात करते हुए कैमरे पर पकड़ा गया था जिसके बाद से ही उनके लिए सुरक्षित स्थान की तलाश में राज्य प्रशासन लगा था। भाजपा के प्रदेश प्रवक्ता प्रतुल शाहदेव ने कहा है किआगामी बिहार चुनावों के मद्देनजर रिम्स निदेशक के बंगले में लालू को शिफ्ट करने के पीछे कांग्रेस की राजनीति साफ नजर आती है।

यह पढ़ें....भूमिपूजन में यहां की मिट्टी लाना था सबसे मुश्किल, एक दंपति ने ऐसे पूरा किया काम

दोस्तों देश-दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Suman  Mishra | Astrologer

Suman Mishra | Astrologer

एस्ट्रोलॉजी एडिटर

मैं वर्तमान में न्यूजट्रैक और अपना भारत के लिए कंटेट राइटिंग कर रही हूं। इससे पहले मैने रांची, झारखंड में प्रिंट और इलेक्ट्रानिक मीडिया में रिपोर्टिंग और फीचर राइटिंग किया है और ईटीवी में 5 वर्षों का डेस्क पर काम करने का अनुभव है। मैं पत्रकारिता और ज्योतिष विज्ञान में खास रुचि रखती हूं। मेरे नाना जी पंडित ललन त्रिपाठी एक प्रकांड विद्वान थे उनके सानिध्य में मुझे कर्मकांड और ज्योतिष हस्त रेखा का ज्ञान मिला और मैने इस क्षेत्र में विशेषज्ञता के लिए पढाई कर डिग्री भी ली है Author Experience- 2007 से अब तक( 17 साल) Author Education – 1. बनस्थली विद्यापीठ और विद्यापीठ से संस्कृत ज्योतिष विज्ञान में डिग्री 2. रांची विश्वविद्यालय से पत्राकरिता में जर्नलिज्म एंड मास कक्मयूनिकेश 3. विनोबा भावे विश्व विदयालय से राजनीतिक विज्ञान में स्नातक की डिग्री

Next Story