×

Live: महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या 1 हजार पार, मरीजों की आंकड़ा 78 हजार पहुंचा

वित्त मंत्री निर्मंला सीतारमण ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के इस्तेमाल को लेकर जानकारी दी, जिसमें उद्योग वर्ग को सबसे ज्यादा राहत देने का प्रयास किया गया। वहीं निर्मला सीतारमण आज फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। इस दौरान वे कृषि सेक्टर और उससे जुड़ी गतिविधियों को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती हैं।

Shivani Awasthi
Published on: 14 May 2020 2:26 AM GMT
Live: महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या 1 हजार पार, मरीजों की आंकड़ा 78 हजार पहुंचा
X

नई दिल्ली:वित्त मंत्री निर्मंला सीतारमण ने 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज के इस्तेमाल को लेकर जानकारी दी, जिसमें उद्योग वर्ग को सबसे ज्यादा राहत देने का प्रयास किया गया। वहीं निर्मला सीतारमण आज फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। इस दौरान वे कृषि सेक्टर और उससे जुड़ी गतिविधियों को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती हैं।

Lockdown-3 भारत में कोरोना वायरस

अब देश में कुल कंफर्म केस की संख्या 78 हजार पार हो गई है। इसमें से 26 हजार 235 लोग ठीक हो चुके हैं, जबकि 2549 लोग जान गंवा चुके हैं. बीते 24 घंटे में 3722 नए मामले सामने आए और 134 मौतें हुई हैं. साथ ही 1894 मरीज इलाज के बाद ठीक हो गए हैं.

Live Updates:

महाराष्ट्र में मृतकों की संख्या 1 हजार के पार

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 1602 नए केस सामने आए हैं। पिछले 24 घंटे में 44 लोगों की मौत हुई है। महाराष्ट्र में कोरोना से अब तक 1019 लोगों की मौत हो चुकी है। यहां पर कोरोना के कुल 27524 केस हो गए हैं। वहीं मुंबई की बात करें तो यहां पर कोरोना के 991 नए केस सामने आए हैं। मुंबई में कोरोना के कुल 16378 केस हो गए हैं और अब तक 621 लोगों की जान चुकी है।


दिल्ली पुलिस में 168 लोग कोरोना संक्रमित

दिल्ली पुलिस में कोरोना संकमण तेजी से फैल रहा है। दिल्ली पुलिस में अब तक 168 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। वहीं, 57 पुलिसवाले इलाज के बाद ठीक हो चुके हैं। कोरोना से एक पुलिसकर्मी की मौत भी हो चुकी है।

विजय माल्या का 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज पर ट्वीट

विजय माल्या ने ट्वीट कर कोविड-19 के 20 लाख करोड़ के राहत पैकेज के लिए सरकार को बधाई दी। उन्होनें लिखा, 'वह जितनी चाहे उतनी करेंसी प्रिंट कर सकते हैं, लेकिन मेरे जैसे एक छोटे से मददगार की पेशकश कबूल करनी चाहिए। मैं भारतीय बैंकों का 100 फीसदी पैसा वापस लौटाना चाहता हूं। उसे नजरअंदाज क्यों किया जा रहा है? कृपया मेरे पैसे बिना शर्त मुझसे वापस लें और मामले को बंद कर दें।



मेरठ में कोरोना से 2 की मौत

उत्तर प्रदेश के मेरठ जिले में कोरोना वायरस संक्रमण के कारण दो और लोगों की मौत हो गई है। इनमें एक की मौत मेरठ के मेडिकल कॉलेज और दूसरे की दिल्ली में हुई है। हालांकि स्वास्थ्य महकमा एक संक्रमित के मरने की पुष्टि कर रहा है। दूसरी मौत की पुष्टि सपा के शहर विधायक रफीक अंसारी कर रहे हैं। मेरठ में 10 नए कोरोना पोजेटिव मिलने के बाद संख्या पहुची 284। जबकि दो की मौत के बाद मरने वालों की संख्या 17 हुई।

मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य और सहारनपुर के प्राचार्य हटाए गए

मेरठ मेडिकल कॉलेज के प्राचार्य डॉक्टर आरसी गुप्ता और सहारनपुर के प्राचार्य डॉक्टर अरविंद त्रिवेदी हटाए गए, कम्युनिटी मेडिसन विभागाध्यक्ष डॉ.एसके गर्ग को मेरठ कॉलेज का कार्यवाहक प्राचार्य बनाया।


बाराबंकी जिले में तीन औऱ नए कोरोना संक्रमित मामले आए सामने

निन्दूरा क्षेत्र में बाहर प्रान्तों से आए थे दो लोग और जैदपुर क्षेत्र में एक लोग, सैंपल जांच में तीनों की कोरोना जांच रिपोर्ट आई पॉजिटिव। जिले में अबतक कोरोनो संक्रमितों की कुल संख्या हुई 13। जिले में इस समय तेरह में से कोरोनो के कुल 12 एक्टिव केस। एक शख्स को स्वस्थ होने के बाद अस्पताल से मिल चुकी है छुट्टी। जिलाधिकारी ने की पुष्टि, प्रोटोकॉल के तहत की जा रही कार्रवाई।


1200 श्रमिको को लेकर अंबेडकरनगर पहुंची श्रमिक स्पेशल ट्रेन

प्रवासी श्रमिको को ट्रेन से लाये जाने का सिलसिला लगातार जारी है। इसी क्रम में गुरुवार की सुबह 1200 यात्रियों को लेकर अमृतसर से चलकर श्रमिक सुपरफास्ट स्पेशल ट्रेन सुबह 5:30 पर अकबरपुर, रेलवे स्टेशन पर पहुंची। ट्रेन के पहुंचने के पूर्व जिलाधिकारी राकेश कुमार मिश्र, पुलिस अधीक्षक आलोक प्रियदर्शी, मुख्य विकास अधिकारी अनूप कुमार श्रीवास्तव के अलावा बड़ी संख्या में ड्यूटी पर लगाये गए प्रशासनिक टीम के सदस्य रेलवे स्टेशन पर उपस्थित रहे।

अकबरपुर रेलवे स्टेशन पर ट्रेन पहुंचने के उपरांत सभी यात्रियों को एक-एक करके ट्रेन से उतारा गया और सामाजिक दूरी के साथ उन्हें बसों में बिठा कर एकलव्य स्टेडियम लाया गयाl सभी प्रवासी श्रमिको की थर्मल स्क्रीनिग की गई। साथ ही साथ सभी को गुणवत्तापूर्ण भोजन उपलब्ध कराया गया। रेलवे स्टेशन पर यात्रियों के लिए पानी की बोतल, बिस्किट, बच्चों के लिए दूध आदि का बंदोबस्त किया गया था। थर्मल स्क्रीनिग के बाद उन्हें उनके गंतव्य को रवाना कर दिया जाएगा।

राज्यवार कोरोना मरीजों का आंकड़ा :

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 26 हजार के करीब पहुंच गई है। मरने वालों की तादाद 975 हो गई।

गुजरात में कोरोना पीड़ितों का आंकड़ा 9 हजार 267 हो गया जबकि मरने वाले मरीजों की तादाद 566 है।

तमिलनाडु में अब तक 9 हजार 227 केस की पुष्टि हुई है, जिसमें 64 लोगों की मौत हो चुकी है

दिल्ली में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 8 हजार के करीब पहुंच गया है, जिसमें 106 लोगों की मौत हो चुकी है।

राजस्थान में अब तक 4328 कंफर्म केस सामने आ चुके हैं, जिसमें 121 लोगों की मौत हो चुकी।

मध्य प्रदेश में अब तक 4173 कोरोना मरीज पाए गए, वहीं 232 लोगों की मौत हो चुकी है।

उत्तर प्रदेश में कोरोना मरीजों की संख्या 3729 हो गई है, जिसमें 83 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं।

ये भी पढ़ेंः अमेरिका में कोरोना का तांडव, एक दिन में हुई इतनी मौतें, स्कूलों को खोलने पर अड़े ट्रंप


मुफ्फरनगर सड़क हादसे को लेकर अखिलेश ने व्यक्त किया शोक:

आज उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनजर में हुए सड़क हादसे में 6 मजदूरों की मौत पर सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश ने शोक संवेदना देते हुए सरकार से सवाल किया कि क्या वंदे भारत मिशन में देश की गरीब जनता नहीं आ सकती?

अखिलेश यादव ने लिखा, 'उप्र के मुजफ्फरनगर बस हादसे में प्रवासी मज़दूरों की दर्दनाक मौत पर गहरा दुख। श्रद्धांजलि! पहले ट्रेन और अब बस हादसा, मज़दूरों की ज़िंदगी इतनी सस्ती क्यों। ‘वंदे भारत मिशन’ में क्या देश की गरीब जनता नहीं आ सकती। इतना ऊपर भी उड़ना ठीक नहीं कि ज़मीन की सच्चाई की उपेक्षा हो जाए'




पश्चिम बंगाल: हावड़ा नगर निगम में 41 सफाई कर्मचारी मिले कोरोनो पॉजिटिव

उद्यमी वर्ग के बाद अब किसानों को मोदी सरकार देगी राहत

वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण आज फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस करेंगी। इस दौरान वह 20 लाख करोड़ के आर्थिक पैकेज से जुड़ी बाकी डिटेल को बताएंगी। कहा जा रहा है कि वित्त मंत्री आज कृषि सेक्टर और उससे जुड़ी गतिविधियों को लेकर बड़ा ऐलान कर सकती हैं। इसके साथ ही सप्लाई चैन को दुरुस्त करने के लिए मोदी सरकार की ओर से बड़ी राहत दी जा सकती है।

ये भी पढ़ेंःआर्थिक पैकेज पर चिदंबरम ने कहा- गरीबों और भूखे प्रवासी मजदूरों के लिए कुछ नहीं


यूपी के मुजफ्फरनगर में बिहार के 6 मजदूरों की मौत

उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर में सहारनपुर रोड पर गुरुवार तड़के भीषण सड़क हादसा हो गया। कई मजदूर पैदल घर वापसी कर रहे थे, कि तभी उन्हें एक बस ने रौंद दिया। मजदूर पंजाब में काम कर रहे थे और बिहार जा रहे थे। हादसे में 6 मजदूरों की मौके पर मौत हो गई है, जबकि दो घायल हैं।




गुना सड़क हादसे में यूपी के 9 मजदूरों की मौत

मध्य प्रदेश के गुना जिले में 60 से ज्यादा मजदूर सड़क हादसे का शिकार हो गए। मजदूर उत्तर प्रदेश के रहने वाले थे, जो महाराष्ट्र से वापस अपने राज्य लौट रहे थे। इसी बीच एमपी के गुना जिले में कैंट थानाक्षेत्र में यात्री बस की टक्कर कंटेनर से हो गई। बताया जा रहा है मजदूर अपने परिवार के साथ कंटेनर में सवार थे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story