×

हाई-अलर्ट जारी: बड़ी घटना को अंजाम देने का प्लान, चप्पे-चप्पे पर तैनात सेना

लाइन ऑफ कंट्रोल और इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीजफायर के उल्लंघन की आड़ में आतंकियों के घुसपैठ की जानकारी मिलते ही सीमाओं पर सतर्कता बढ़ा दी गई है।

Vidushi Mishra
Published on: 27 Jun 2020 1:02 PM GMT
हाई-अलर्ट जारी: बड़ी घटना को अंजाम देने का प्लान, चप्पे-चप्पे पर तैनात सेना
X

नई दिल्ली : लाइन ऑफ कंट्रोल और इंटरनेशनल बॉर्डर पर सीजफायर के उल्लंघन की आड़ में आतंकियों के घुसपैठ की जानकारी मिलते ही सीमाओं पर सतर्कता बढ़ा दी गई है। चौकसी बढ़ाने के साथ सीमा पर अलर्ट भी जारी कर दिया गया है। पुलिस थानों व चेकपोस्ट को बॉर्डर इलाके में संदिग्ध गतिविधियों के प्रति अलर्ट किया गया है। जानकारी मिली है कि घाटी में ड्रोन से हथियार और विस्फोटक गिराए जाएंगे। ये जानकारी मिलते ही एलओसी से सटे इलाकों में हवाई मार्ग से भी नजर रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें... चीन की हरकतों पर मोदी का कुछ बड़ा है प्लान, चुप्पी से मिल रहे ऐसे संकेत

एलओसी पर 23 लांचिंग पैड

सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार, घुसपैठ वाले मार्ग पर भारतीय सेना और पुलिस ने जगह-जगह नाकेबंदी लगाई हुई है। लश्कर-ए-तैयबा, जैश-ए-मोहम्मद, अल-बद्र और हिजबुल मुजाहिदीन की ओर से एलओसी पर 23 लांचिंग पैड सक्रिय किए जाने की खबर है।

मिली जानकारी में जम्मू-कश्मीर के राजोरी व पुंछ जिले से लगती एलओसी पर इन पैड पर आतंकियों को घुसपैठ के लिए तैयार रखा गया है। सेना से जुड़े सूत्रों ने बताया कि मैनुअल और इलेक्ट्रॉनिक्स सर्विलांस उपकरणों से नजर रखी जा रही है।

ये भी पढ़ें...भूकंप के जोरदार झटके: हिला गया पूरा जम्मू-कश्मीर, डर से कांप उठे लोग

ड्रोन से हथियार भेजने की साजिश

इसके साथ ही सीजफायर के उल्लंघन की आड़ में घुसपैठ और ड्रोन से हथियार भेजने की साजिश में लगे पाकिस्तान के नापाक इरादों पर पानी फेरने के लिए बीएसएफ ने इंटरनेशनल सीमा पर चौकसी और मुस्तैदी बढ़ा दी है।

घाटी में सीमा पर तैनात एक बीएसएफ जवान ने बताया कि हम पाकिस्तान की साजिशों को नाकाम करने के लिए दिन-रात अंतरराष्ट्रीय सीमा पर गश्त कर रहे हैं। सुरंगों की भी तलाशी ले रहे हैं और सीमा पार से आने वाले ड्रोन को तुरंत मार गिराने के लिए तैयार हैं।

आगे उन्होंने कहा कि हम देश की रक्षा के लिए अपनी पूरी ताकत लगा रहे हैं। गौरतलब है कि, शनिवार को कठुआ में अंतरराष्ट्रीय सीमा के पास सुरक्षाकर्मियों ने एक पाकिस्तानी ड्रोन को नष्ट किया था। इसमें यूएस निर्मित एम-4 राइफल और सात चीन निर्मित ग्रेनेड मिले थे।

ये भी पढ़ें...आ रही है कारों की नई श्रृंखला देख कर चौंधिया जाएंगी आंखें, देखें क्या है खासियत

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story