×

लॉकडाउन-4 की उड़ी धज्जियां, बिना पास के घूमते मिले लोग, पुलिस को जोड़ने पर हाथ

सोमवार से लॉकडाउन 4 लागू होने के साथ ही दिल्ली की सड़कों पर बड़ी संख्या में कारें सड़कों पर दौड़ती हुए नजर आईं। दिल्ली से नोएडा की तरफ डीएनडी पर जाम लग गया।

Aditya Mishra
Published on: 18 May 2020 6:55 AM GMT
लॉकडाउन-4 की उड़ी धज्जियां, बिना पास के घूमते मिले लोग, पुलिस को जोड़ने पर हाथ
X

नई दिल्ली: सोमवार से लॉकडाउन 4 लागू होने के साथ ही दिल्ली की सड़कों पर बड़ी संख्या में कारें सड़कों पर दौड़ती हुए नजर आईं। दिल्ली से नोएडा की तरफ डीएनडी पर जाम लग गया। डीएनडी पर यूपी पुलिस सभी गाड़ियों को चेक कर रही है और जिन्होंने पास लिया हुआ है, उन्हें ही केवल आगे जाने की अनुमति दी जा रही है।

दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने सोमवार को ट्वीट करते हुए लिखा है कि, 'नोएडा डीएम ने जिन वाहनों को आवागमन के लिए पास जारी किया है, उन्हें ही यूपी पुलिस नोएडा में प्रवेश की अनुमति दे रही है। डीएनडी और कालिंदी कुंज के रास्ते नोएडा जाने वाले लोग उसी के अनुरूप आगे जाएं'।

वहीं पुलिस का कहना है कि लोगों को यूपी बॉर्डर खुलने का भ्रम है, यही वजह है कि बड़ी संख्या में वाहन पहुंच गये हैं और जाम की स्थिति पैदा हो गई है।

मजदूरों का काल लॉकडाउन: फिर खतरे में जान, कोरोना नहीं, कोई हादसों से बचा लें इन्हें

पास दिखाने के बाद ही आने-जाने की अनुमति

डीएनडी पर मौजूद पुलिस के अफसर ने बताया कि मीडिया, स्वास्थ्यकर्मी और दूसरी आवश्यक सेवाओं से जुड़े लोगों के अलावा सिर्फ उन्हें ही नोएडा में एंट्री दी जा रही है जिनके पास प्रशासन की तरफ से जारी अवागमन पास है। उसे दिखाने के बाद ही उन्हें जाने दिया जा रहा है।

सड़कों पर सोमवार को जिस तरह के हालात हैं उसे देखते हुये ही दिल्ली ट्रैफिक पुलिस ने दिल्लीवासियों से अपील की है कि कि जिन्हें नोएडा डीएम की तरफ से पास दिया गया है, वही लोग आगे जाएं। बेकार में घूमते पाए जाने पर कार्रवाई की जाएगी।

यहां आपको बता दें कि सोमवार देर रात जारी लॉकडाउन की नई गाइड लाइंस के बाद से अब तक न ही दिल्ली सरकार अपनी स्थिति स्पष्ट कर पाई है और न यूपी सरकार ने कोई फैसला लिया है।

लॉकडाउन में दिव्यांग की शादी, पुलिस ने ऐसे कराई रस्म, हो रही तारीफ

बिना पास के सड़कों पर घूमते मिले लोग

दिल्ली ट्रैफिस की तरफ से बताया गया कि सिर्फ पास वालों को ही एंट्री दी जा रही है। ऐसे में दिल्ली से अगर नोएडा जाना है तो बिना के पास फिलहाल ये संभव नहीं है।

लेकिन आज देखने को मिला कि जिन लोगों ने पास नहीं भी लिये थे, वो भी दिल्ली से नोएडा जाते नजर आए। दिल्ली से नोएडा जाने के दो अहम रास्ते डीएनडी और कालिंदी हैं। डीएनडी पर जाम जैसे हालात नजर आए।

गौरतलब है कि लॉकडाउन को 31 मई तक बढ़ा दिया गया है। केंद्र सरकार ने लॉकडाउन में राहत के लिये राज्य सरकारों को ज्यादा जिम्मेदारी है। दो राज्यों के बीच वाहनों की आवाजाही भी वहां की सरकारों को दी गई हैं। इस बीच दिल्ली-यूपी बॉर्डर पर भारी कंफ्यूजन नजर आ रहा है। दिल्ली से नोएडा जाने वाले डीएनडी पर तो जाम लग गया है।

देश में आज से लॉकडाउन 4.0 लागू, 31 मई तक रहेगा जारी

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story