×

शुरू हुई कैब सर्विस: Uber इन शहरों में देना शुरू करेगा अपनी सुविधा

सरकार ने कैब की सर्विस को भी शुरू करने के आदेश दे दिए हैं। हालांकि सरकार ने यह स्पष्ट किया गया है कि केवल ग्रीन और ऑरेंज जोन में ही सर्विस शुरू होगी।

Shreya
Published on: 4 May 2020 8:02 AM GMT
शुरू हुई कैब सर्विस: Uber इन शहरों में देना शुरू करेगा अपनी सुविधा
X
शुरू हुई कैब सर्विस: Uber इन शहरों में देना शुरू करेगा अपनी सुविधा

नई दिल्ली: केंद्र सरकार ने कोरोना के संकट को देखते हुए देशव्यापी लॉकडाउन की अवधि दो हफ्तों (17 मई) तक के लिए बढाने का एलान किया है। आज से लॉकडाउन का तीसरा फेज शुरू हो गया है। इसी के साथ ही कई राज्यों में कई छूट भी दी गई हैं। लॉकडाउन- 3 के दौरान देश को रेड, ऑरेंज और ग्रीन जोन में बांटा गया है। कुछ छूट को तीनों जोन में लागू किया जा रहा है, वहीं कुछ ऐसी छुट हैं जिन्हें कुछ ही जोन में शुरू की गई हैं।

यह भी पढ़ें: बाप रे बाप: दो सगे भाईयों का ऐसा सफर, पूरी जिंदगी नहीं भूल पाएंगे

सरकार ने कैब सर्विस शुरू करने का दिया आदेश

सरकार ने कैब की सर्विस को भी शुरू करने के आदेश दे दिए हैं। हालांकि सरकार की तरफ से यह स्पष्ट किया गया है कि कैब सर्विस को केवल ग्रीन और ऑरेंज जोन में शुरू किया जा सकेगा। सरकार से अनुमति मिलने के बाद उबर ने कहा है कि सरकारी नियमों के अनुपालन में, हम 27 शहरों के अलग-अलग ग्रीन और ऑरेंज ज़ोन में अपनी सेवाएं फिर से शुरू कर रहे हैं। इनमें से 6 शहर ग्रीन जोन के जबकि बाकी 21 ऑरेंज जोन के हैं।



यह भी पढ़ें: कांग्रेस-भाजपा में छिड़ी जंग: बीजेपी प्रवक्ता संबिता पात्रा ने दिया जवाब, ये है मामला

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य

साथ ही सरकार की तरफ से यह भी कहा गया है कि इस दौरान सोशल डिस्टेंसिंग का पालन अनिवार्य है। केंद्र सरकार ने आदेश दिया है कि एक गाड़ी में दो यात्री और एक ड्राइवर ही बैठ सकते हैं। साथ ही यह भी निर्देश दिया है कि ड्राइवर के साथ वाली सीट पर कोई नहीं बैठेगा।

कहां-कहां शुरू की गई सर्विस

जिन ग्रीन जोन शहरों में उबर की सर्विस शुरू की गई है, उनमें कटक, जमशेदपुर, दमन, सिलवासा, गुवाहाटी और कोच्चि शामिल है। वहीं ऑरेंज जोन में अमृतसर, आसनसोल, देहरादून, दुर्गापुर, गाजियाबाद, गुड़गांव, हुबली, प्रयागराज, रकजोत, रोहतक, तिरुवनंतपुरम, कोझीकोड, मंगलौर, विशाखापट्टनम, मेहसाणा, मोहाली, नडियाद, पंचकुला, त्रिशूर, उदयपुर और वापी शामिल हैं। जबकि रेड जोन में कैब सर्विस को निलंबित किया गया है। हालांकि उबर एसेंशियल और उबर मेडिक सेवाएं चिकित्सा यात्राओं के लिए उपलब्ध रहेंगे।

यह भी पढ़ें: अभी-अभी शराब पर बड़ा ऐलान, उत्तर प्रदेश में जारी हुआ ये आदेश

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story