Live: कोरोना वायरस से 20वीं मौत, मरीजों का आंकड़ा हुआ 830

21 दिनों के लॉक डाउन का शुक्रवार को तीसरा दिन है। कोरोना से देश में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 20 पहुंचा। कर्नाटक में 65 वर्षीय मरीज ने तोड़ा दम और कोरोना पॉजिटिव तीसरे शख्स की मौत भी हो गई। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में कोरोना के अबतक लगभग 830 मामले हो गए हैं तो वहीं 20 लोगों की मौत हो चुकी है।

नई दिल्ली: भारत कोरोना वायरस से युद्धस्तर की लड़ाई लड़ रहा है। 21 दिनों के लॉक डाउन का शुक्रवार को तीसरा दिन है। संक्रमित मरीजों के आंकड़े लगातार बढ़ रहे हैं। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, भारत में कोरोना के अबतक लगभग 830 मामले हो गए हैं तो वहीं 20 लोगों की मौत हो चुकी है। भारत पूरी तरीके से बंद है इसके बावजूद कोरोना मरीजों के बढ़ते आंकड़े चिंताजनक हैं। नोएडा में कोरोना के 3 और मामले, जिसके बाद दो सोसाइटी सील कर दी गई हैं।

LockDown Day-3 : मरीजों का आंकड़ा

कोरोना वायरस के पॉजिटिव केस की संख्या लगातार बढ़ती जा रही है। शुक्रवार सुबह ये संख्या 830 पहुंच गई।

ये भी पढ़ेंः कोरोना से जंग: मोदी सरकार की बड़ी तैयारी, कैबिनेट मंत्रियों को दी ये जिम्मेदारी


Live Update

KGMC में फंड बनाने की तैयारी

लखनऊ में किंग जॉर्ज मेडिकल यूनिवर्सिटी के सभी डॉक्टरों और कर्मचारियों को 1 दिन का वेतन कोरोना वायरस फंड में देने का आदेश (स्वैच्छिक) जारी हुआ है, ताकि अस्पताल में कोरोना से लड़ने का एक कोष बनाया जाए जो कर्मचारियों की सुरक्षा में काम आए।

—————————————————————————————————————————————–

-मध्य प्रदेश में 2 नए केस

मध्य प्रदेश के जबलपुर में कोरोना के दो नए केस सामने आए हैं। इसके साथ ही राज्य में कोरोना संक्रमितों की संख्या बढ़कर 29 हो चुकी है। इनमें इंदौर में 13, जबलपुर में 8, शिवपुरी में 2, भोपाल में 3, ग्लालियर में 3, उज्जैन में 2 मामले शामिल हैं. मध्य प्रदेश में कोरोना पीड़ित दो लोगों की मौत हो चुकी है।

-कश्मीर में 2 नए केस की पुष्टि

जम्मू-कश्मीर में कोरोना संक्रमण के दो नए केस आए हैं। राज्य सरकार के प्रवक्ता रोहित कंसल ने बताया कि दो नए केसों की पुष्टि हुई है। एक मामला राजौरी से आया है जबकि एक मामला कल सामने आया था।

—————————————————————————————————————————————–

-शामली जिलाधिकारी जसजीत कौर ने कोरोना वायरस महामारी के उपचार हेतु सहायता एकत्रित करने के संबंध में खाता खुलवाया है। जिलाधिकारी शामली के पद नाम से भारतीय स्टेट बैंक में खाता खुला। जिसमें कोरोना वायरस महामारी के उपचार हेतु इच्छुक व्यक्ति संस्था धनराशि के माध्यम से सहायता कर सकते है।

सभी बॉर्डर सीज

-बिजनौर- उत्तर प्रदेश के बिजनौर जिले में सभी बॉर्डर सीज कर दिए गए हैं। उत्तराखंड के नजदीक का बॉर्डर भी सीज किया गया है। वहीं सीओ महेश कुमार ने पूरे क्षेत्र का जायजा लिया। इस दौरान समस्या में फंसे लोगों की मदद की। लॉक डाउन के दौरान निकलने वाली गाड़ियों को पूरी तरीके से सेनिटाइज किया और बीमार दिखने पर लोगों को अस्पताल भेज दिया।

-पूरी दुनिया कोरोना वायरस से त्रस्त, वहीं स्कूलों को फीस चाहिए। बच्चों के अभिभावकों को फीस जमा करने के लिए मैसेज किया जा रहा है। लखनऊ पब्लिक स्कूल अभिभावकों को मैसेज कर समय पर फीस जमा करने की चेतावनी दे रहा है। एलपीएस ऑनलाइन पेमेंट या चेक से फीस जमा करने के निर्देश दे रहा है। स्कूलों को इस महामारी से कोई मतलब नहीं है। उनको समय पर अपनी फीस चाहिए।

– सुलतानपुर के आईएएस अफसर की लापरवाही

आईएएस अफसर अनुपम मिश्रा को स्वास्थ्य विभाग ने सुल्तानपुर जिला मुख्यालय के निराला नगर स्थित आवास पर होम क्वॉरेंटाइन किया है। कोरोना वायरस की चपेट में आने का संदेह। प्रदेश सरकार ने तलब की रिपोर्ट।आरोप हैं कि पति पत्नी गए थे विदेश ,वहां से केरल आये,फिर बिना बताए कानपुर व गृह जनपद सुल्तानपुर आ गए।सूचना पर पहुंचे एसडीएम सदर व स्वास्थ्य टीम।

स्पेन में कोरोना से 4,858 मौतें

-स्पेन में कोरोना से 4,858 मौतें, पिछले 24 घंटे में 769 लोगों की जान गई। इसी बीच खबर आ रही है कर्नाटक से जहां 10 महीने का बच्‍चा संक्रमित हो गया है। कोरोना से देश में मौतों का आंकड़ा बढ़कर 18 पहुंचा। कर्नाटक में 65 वर्षीय मरीज ने तोड़ा दम, और कोरोना पॉजिटिव तीसरे शख्स की मौत भी हो गई।

महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों की संख्या 147

-महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 12 और पॉजिटिव केस सामने आए और राज्य में मरीजों की संख्या 147 हुई। इसके साथ ही लॉकडाउन के चलते स्पाइसजेट की पेशकश। सरकार मंजूरी दे तो मजदूरों को घर पहुंचाएंगे।

राजस्‍थान में कोरोना पॉजिटिव बुजुर्ग की मौत

– राजस्थान के भीलवाड़ा में इस वायरस से दूसरे संक्रमित की मौत हुई है। राज्य सरकार के स्वास्थ्य विभाग के मुताबिक, 60 साल का बुजुर्ग को कोरोना का संक्रमण था। गुरुवार देर रात उनकी मौत हो गई। राज्य में दो नए मामले सामने आए हैँ।

-आगरा में कोरोना वाइरस का एक पॉजिटिव मामला आया है। यहां कमला नगर क्षेत्र के एक डॉक्टर को कोरोना वायरस हुआ है। सीएमओ आगरा ने इस बात की पुष्टि की है।

वहीं आगरा के सार्थक नर्सिंग होम के Dr राजीव गुप्ता का बेटा कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। USA से दुबई होते हुए 20 मार्च को आगरा आया था। हॉस्पिटल हाईवे पर लगड़े की चौकी पर स्थित है । डॉक्टर, उनकी पत्नी, बेटा और हॉस्पिटल के 25 स्टाफ को एसएन मेडिकल कॉलेज में आइसोलेशन में रखा गया। आगरा में ये 9 वां केस है।

RBI के गवर्नर की 10 बजे मीडिया ब्रीफिंग

लॉकडाउन के बीच भारतीय रिजर्व बैंक के गवर्नर शक्तिकांत दास आज सुबह 10 बजे मीडिया ब्रीफिंग देंगे। उम्मीद जताई जा रही है जिस तरह वित्त मंत्रालय ने राहत पैकेज का ऐलान किया, उसी तरह अब कुछ मदद का ऐलान RBI भी कर सकता है।

Yes Bank पर बड़ी खबर: आरबीआई के गवर्नर ने कही ये बात

ये भी पढ़ेंः कोरोना से जंग: लोगों की मदद के लिए आगे आया बजाज ग्रुप, दिए 100 करोड़


जम्मू-कश्मीर में कोरोना वायरस से मौत

जम्मू-कश्मीर में एक 65 वर्षीय व्यक्ति की गुरुवार को कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत हो गई। इस केंद्र शासित प्रदेश में कोरोना वायरस के संक्रमण से मौत का यह पहला मामला है। इस बीच दो नाबालिग सहोदर के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि होने के साथ जम्मू-कश्मीर में कुल संक्रमितों की संख्या 13 हो गई है।

ये भी पढ़ेंः सरकार ने निजी अस्पतालों को किया टेक ओवर, कोरोना से निपटने के लिए हुए तैयार

भारत में गुरुवार तक कोरोना का आंकड़ाः

दुनियाभर में कहर बरपाने वाले कोरोना वायरस ने भारत में सभी को घरों में कैद करके रख दिया। अभी भारत में 700 के करीब लोग कोरोना से पीड़ित हैं, जबकि 16 लोग अपनी जान गंवा चुके हैं। स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, गुरुवार को देश में सबसे ज्यादा मामले रिपोर्ट किए गए सिर्फ एक दिन में करीब 80।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।