×

Live: तबलीगी जमात से यूपी 3 लोग कोरोना पॉजिटिव, देश में आंकड़ा 2300 पार

लॉकडाउन का आज 9वां दिन है। कोरोना वायरस का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य ,मंत्रालय के मुताबिक़ पिछले 24 घंटे में कोरोना के 437 नए मामलों की पुष्टि हुए, जिसके बाद बुधवार देर रात तक ये आंकड़ा 2 हजार पार हो गया।

Shivani Awasthi
Published on: 2 April 2020 2:02 AM GMT
Live: तबलीगी जमात से यूपी 3 लोग कोरोना पॉजिटिव, देश में आंकड़ा 2300 पार
X

नई दिल्ली: लॉकडाउन का आज 9वां दिन है। कोरोना वायरस का आंकड़ा बढ़ता ही जा रहा है। केंद्रीय स्वास्थ्य ,मंत्रालय के मुताबिक़ पिछले 24 घंटे में कोरोना के 437 नए मामलों की पुष्टि हुए, जिसके बाद बुधवार को यह आंकड़ा 2300 के पार हो गया। वहीं अब तक 58 लोगों की कोरोना वायरस से मौत हो चुकी हैं।

LockDown Day-9: मरीजों का आंकड़ा

कोरोना (corona) पीड़ित मरीज़ों की संख्या बढ़ती जा रही है। ताजा आंकड़ों के मुताबिक, देश में अब तक कोरोना मरीजों का आंकड़ा 2308 हो गई है, वहीं 68 लोगों की जान भी जा चुकी है।


Live Update:

ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, उत्तर प्रदेश में तब्लीगी जमात के तीन व्यक्ति कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं। इनमे एक मेरठ, एक गाजीपुर और एक हापुड़ का है। अब यूपी में कोरोना का आंकड़ा 124 हो गया है।

मेरठ में कोरोना पाॅजिटिव की संख्या 25, आज 5 की रिपोर्ट आई पॉजिटिव

उत्तरप्रदेश के जनपद मेरठ में आज कोरोना पोजिटिव की संख्या 25 तक पहुच चुकी है। आज 5 लोगों की रिपोर्ट पॉजिटिव आई, जिसमें से चार जमाती, एक अमरावती से आये व्यक्ति की रिश्तेदार बच्ची शामिल है। वहीं कोरोना के बढ़ते मरीजों की संख्या के बाद मेरठ में दहशत का माहौल बरकरार है। जिसको लेकर स्वास्थ्य विभाग व जिला प्रशासन पूरी तरह से सतर्कता बरत रहा है। वही इस पूरे मामले की जानकारी मेरठ सीएमओ डॉ राजकुमार ने मीडिया से बातचीत के दौरान दी है ।

लॉक डाउन के चलते चले लाठी-डंडे

फिरोजाबाद के शिकोहाबाद में जानलेवा बीमारी कोरोना एवं लॉक डाउन के चलते ग्रामसभा नीम खेरिया में चले लाठी-डंडे और पथराव। एक महिला गंभीर रूप से घायल।

उत्तरप्रदेश टोटल- 121+3=124

अब तक दिल्ली मरकज़ से 2146 लोगो को अस्पतालों में भेजा गया है जिसमे 143 लोगो को कोरोना पाॅजिटिव रिपोर्ट आई है और ये आंकड़ा और बढ़ेगा।

रायबरेली - कोरोना वायरस लॉक डाउन के चलते युवा बीजेपी नेता पुष्पेंद्र सिंह ने 500 गरीब लोगों के लिए खाने का किया प्रबंध गरीब बस्तियों में जाकर बाटा खाना।



मेरठ पुलिस 50 लाख रुपये मुख्यमंत्री राहत कोष में दी

कोरोना वायरस के संक्रमण से बचाव कार्य एवं कोरोना वायरस पीड़ितों की सहायता के लिए मेरठ पुलिस के अधिकारियों और कर्मचारियों ने अपनी स्वेच्छा से अपने वेतन से 50 लाख रुपये की धनराशि मुख्यमंत्री राहत कोष में दी, एसएसपी मेरठ अजय साहनी ने 50 लाख का चैक मेरठ एडीजी प्रशांत कुमार को सौंपा।

कल पीएम मोदी जारी करेंगे वीडियो संदेश

मोदी सरकार ने कोरोना वायरस को फैलने से रोकने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन कर रखा है। इसके चलते लोग अपने घरों में बंद हो गए हैं और सड़कें सूनी हो गई हैं। इस बीच गुरुवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने एक ट्वीट किया, जिसमें उन्होंने कहा, 'कल सुबह 9 बजे देशवासियों के साथ मैं एक वीडियो संदेश साझा करूंगा।' माना जा रहा है कि पीएम मोदी का यह वीडियो संदेश कोरोना वायरस और लॉकडाउन को लेकर हो सकता है।

पिछले 24 घंटे में 437 नए केस: स्वास्थ्य मंत्रालय

स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना वायरस से अब तक 50 लोगों की मौत हुई है। पिछले 24 घंटे में 437 नए केस सामने आए हैं। देश में कोरोना के अब तक 2148 केस हैं। वहीं 151 मरीज इलाज के बाद ठीक हुए हैं। पिछले 24 घंटे में 12 लोगों की मौत हुई है। उन्होंने ये भी बताया कि देशभर में तलबीगी जमात से जुड़े 400 लोग कोरोना से संक्रमित हैं। वहीं, 1804 लोगों को क्वारनटीन किया गया है। लव अग्रवाल ने कहा कि कोरोना के खिलाफ लड़ाई अभी चल रही है। सभी को इसमें सहयोग की जरूरत है। सभी धर्म के लोग सोशल डिस्टेंस का पालन करें। लॉकडाउन का राज्य सरकारें सख्ती से पालन कराएं। मुंबई के धारावी में कोरोना से एक मौत हुई है, जिसके बाद पूरे इलाके को सील कर दिया गया है।

राजस्थान में एक और मरीज की मौत

कोरोना के कारण राजस्थान में एक और मरीज की मौत हो गई जिससे राज्य में मरने वालों का आंकड़ा बढ़कर तीन हो गया, वहीं उत्तर प्रदेश के 16 जिलों में 121 लोग पॉजिटिव पाए गए हैं।

ये भी देखें: डिप्टी सीएम का बड़ा ऐलान: कोरोना की जंग में दिया योगदान, किया ये काम

यूपी सरकार ने जारी किया हेल्पलाइन नंबर

कोरोना वायरस के बढ़ते मामले को देखते हुए उत्तर प्रदेश सरकार ने एक नंबर जारी किया है। 1 मार्च के बाद जो भी विदेश से लौटा है उसे तत्काल इस नंबर पर संपर्क करना होगा। प्रमुख सचिव चिकित्सा स्वास्थ अमित मोहन ने टोल फ्री 18001805145 नंबर को जारी किया। उन्होंने सभी जिलाधिकारी और मुख्य चिकित्साधिकारी को कड़ाई से इसका पालन करने का निर्देश दिया है।

ये भी देखें: मार्क्समैन के बगल में सिपतैनाबाद इमामबाड़े का गेट हुआ धाराशायी, देखें तस्वीरें

कोरोना के डर से आत्महत्या

सहारनपुर के SSP दिनेश ने बताया कि नकुर थाना क्षेत्र में कोरोना वायरस के डर से एक सरकारी कर्मचारी ने खुदकुशी कर ली

ओडिशा में 60 साल की महिला पॉजिटिव

ओडिशा में 60 साल की महिला में कोरोना वायरस का संक्रमण पॉजिटिव पाया गया है। इसके साथ ही राज्य में कुल 5 मरीजों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हो चुकी है।

पद्मश्री निर्मल सिंह कोरोना वायरस से संक्रमित

पद्मश्री और स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी' निर्मल सिंह के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। निर्मल सिंह हाल ही में विदेश की यात्रा से लौटे थे। जिसके बाद उन्होंने कई धार्मिक कार्यक्रमों में भी हिस्सा लिया था।

-बिहार के समस्तीपुर में तबलीगी मरकज में शामिल होने के बाद आए 9 बांग्लादेशी समेत 11 को मेडिकल टीम और समस्तीपुर पुलिस ने बुधवार को शहर के धर्मपुर मोहल्ला से लाकर आईसोलेशन के लिए होटल डबल ट्री में रखा है।

ये भी देखें: हम वक्त रहते चेत जाते तो भी और कितना कर लेते?

-महाराष्ट्र में कोरोना मरीजों का आंकड़ा 300 को पार कर गया है। ऐसे में चेंबूर के साई हॉस्पिटल को सील किया गया है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक पिछले 12 घंटे में देश में कोरोना संक्रमण के नए 131 मामले सामने आए हैं। देश में अब तक क्या आंकड़ा 1965 पहुंच गया है। इसमें से 151 लोग ठीक हो चुके हैं यानी ऐक्टिव केस 1764 हैं। अब तक 50 लोगों की कोरोना की वजह से जान जा चुकी हैं।

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी कोरोना वायरस के मुद्दे पर राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंस करेंगे

कोरोना के संदिग्ध मरीज की मौत

शामली में कोरोना के संदिग्ध मरीज की मौत। जिला हॉस्पिटल के आइसोलेशन वार्ड में किया था भर्ती। पिछले एक दिन से हॉस्पिटल में था मरीज भर्ती। मरीज की मौत से स्वास्थ्य महकमे में हड़कंप। डीएम-एसपी सहित पुलिस प्रशासनिक अधिकारी मौके पर। स्वास्थ्य विभाग की बड़ी लापरवाही शामली में देखने को मिली।

ये भी देखें: इस बैंक ने किया ऐलान, माह के अंत में देगी ग्राहकों को तोहफा

30 कैदियो के खिलाफ मुकदमा दर्ज

इटावा में कैदियों के दो गुटों में हुई मारपीट एवं बवाल के बाद सिविल लाइन थाने में 30 कैदियो के खिलाफ कई गंभीर धाराओं में मुकदमा दर्ज कर लिया गया है।

एसडीएम रमेश चन्द्र का आडियो वायरल

शाहजहांपुर में गालीबाज एसडीएम रमेश चन्द्र का आडियो वायरल। आडियो मे शख्स को धमकी के साथ दे रहे गालियाँ। दिल्ली से आये मजदूरों की कोरोना वायरस की जांच कराना चाहते थे ग्रामिण। एसडीएम को फोन पर दी सूचना तो मिल गई गालियाँ। एसडीएम ने दिल्ली से आये मजदूरों से दूर रहने की दे डाली सलाह। बौखलाए एसडीएम ने गांव आकर सही कर देने की दे डाली धमकी। कलान तहसील के भर्रामई गांव मे आये मजदूर।

स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ निर्मल सिंह की कोरोना वायरस से मौत

पद्मश्री से सम्मानित स्वर्ण मंदिर के पूर्व ‘हजूरी रागी’ निर्मल सिंह की गुरूवार सुबह कोरोना वायरस से मौत हो गई। बताया जा रहा है कि हाल ही में वो विदेश यात्रा से लौटे थे, जिसके बाद उन्होंने घर पर कीर्तन का कार्यक्रम भी रखा था।

ये भी देखें: …अब आपके भी बाल होंगे घने और शाइनी

इंदौर में कोरोना की जांच करने गए स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव

इंदौर में कोरोना की जांच करने गए स्वास्थ्यकर्मियों पर पथराव किया गया और उन्हें भगा दिया गया। लोगों ने उपद्रवियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई की मांग की है।

[video width="352" height="640" mp4="https://newstrack.com/wp-content/uploads/2020/04/WhatsApp-Video-2020-04-02-at-9.54.23-AM.mp4"][/video]

उत्तर प्रदेश के इटावा जिले में लॉकडाउन के दौरान गुरूवार को राशन डीलरों की दुकानों पर राशन लेने भीड़ उमड़ आई। लगातार सोशल डिस्टेंसिंग की उड़ाई जा रहीं धज्जियां। नियमों का लगातार उल्लंघन हो रहा है।

महाराष्ट्र में CISF के 5 जवान कोरोना की चपेट में

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या में इजाफा होता जा रहा है। इसकी चपेट में अब सीआईएसएफ के 5 जवान भी आ गए हैं। पांचों जवानों का टेस्ट पॉजिटिव आया है।बुधवार को कोरोना से कुछ घंटे के अंदर ही मुंबई में 5 मौतें हो गईं। राज्य में अब तक कुल 17 लोगों की मौत कोरोना वायरस से हो चुकी है. महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 335 है। महाराष्ट में बुधवार को कोरोना के 18 नए मामले सामने आए।

तेलंगाना में तीन की मौत

तेलंगाना में कोरोना वायरस के तीन और पीड़ितों की गुरुवार को मौत हो गई. तीनों दिल्ली की तबलीगी जमात में शामिल हुए थे. इसके बाद राज्य में मृतकों की संख्या बढ़कर 9 हो गई है।

ये भी पढ़ेंःकोरोना संकट: इस राज्य सरकार का बड़ा फैसला, सबकी होगी स्क्रीनिंग


मध्यप्रदेश में 98 केस

इंदौर में कोरोना के 12 और नये मरीज़ मिले हैं। रात 12 बजे के बाद एमजीएम कॉलेज से जारी बुलेटिन में इसकी जानकारी दी गयी है। इसे मिलाकर इंदौर में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 75 और मध्यप्रदेश में 98 हो गयी है।

ये भी पढ़ेंःDM के बाद नोएडा के CMO अनुराग भार्गव का तबादला, जानें किसे मिली ये जिम्मेदारी


नेपाल से पैदल लौट रहे ये मज़दूर लॉकडाउन की वजह से पकड़े गए




यूपी में 116 मरीज कोरोना पॉजिटिव

यूपी में अब तक 116 मरीज कोरोना पॉजिटिव सामने आ चुके हैं, जबकि अब तक प्रदेश में दो लोगों की मौत हो चुकी है।

-स्वास्थ्य विभाग के अनुसार नोएडा में सबसे ज्यादा 48 केस सामने आ चुके हैं।

-वहीं मेरठ में 19, आगरा के 12, लखनऊ 9, गाजियाबाद 7, बरेली में 6, बुलन्दशहर में 3, शामली, पीलीभीत और वाराणसी 2-2, लखीमपुर खीरी , मुरादाबाद , कानपुर , जौनपुर, शामली और बागपत में 1-1 मरीज की रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

-प्रदेश में कुल 12,414 लोगों को 28 दिन के ऑब्जरवेशन पर रखा गया है. वहीं 17 मरीज डिस्चार्ज भी कर दिए गए हैं

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story