×

1 तक बढ़ा लॉकडाउन: इस राज्य के सीएम ने किया ऐलान, अभी रहें घरों में

लॉकडाउन की अवधि 14 अप्रैल को खत्म होने वाली है। वहीं लॉकडाउन खत्म होने के 4 दिन पहले ही पंजाब सरकार ने लॉकडाउन या कर्फ्यू का विस्तार कर दिया है।

Shreya
Published on: 10 April 2020 12:00 PM GMT
1 तक बढ़ा लॉकडाउन: इस राज्य के सीएम ने किया ऐलान, अभी रहें घरों में
X
1 तक बढ़ा लॉकडाउन: इस राज्य के सीएम ने किया ऐलान, अभी रहें घरों में

चंडीगढ़: कोरोना वायरस के चलते देश को 21 दिनों तक लॉकडाउन रखा गया है। जिसकी अवधि 14 अप्रैल को खत्म होने वाली है। वहीं लॉकडाउन खत्म होने के 4 दिन पहले ही पंजाब सरकार ने लॉकडाउन या कर्फ्यू का विस्तार कर दिया है। पंजाब में कर्फ्यू या लॉकडाउन को बढ़ाकर 1 मई तक कर दिया गया है।

बैठक में सर्वसम्मित से फैसला

बता दें कि आज राज्य मंत्रिमंडल की बैठक थी, जिसमें मुख्यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सर्वसम्मित से लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया है। साथ ही लोगों से इसका सख्ती से पालन कराने का निर्देश भी जारी किया है।

यह भी पढे़ं: यहां कोरोना से 65 साल की महिला की मौत, सामने आए 26 नये केस, मचा हड़कंप

राज्य में आगे भी जारी रहेगा लॉकडाउन

CM कैप्टन अमरिंदर सिंह ने कहा कि राज्य में लॉकडाउन अभी आगे भी जारी रहेगा। क्योंकि अगर इसे समाप्त कर दिया जाता है तो संक्रमण ज्यादा फैलेगा। जिससे संकट बढ़ सकता है। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू लगने से एक अच्छी बात भी हुई है। इससे सूबे में नशा तस्करी की चेन टूट गई। उन्होंने कहा कि इससे हम बहुत खुश हैं, इसे लेकर आगे भी काम किया जाएगा। CM ने बताया कि इसके लिए एक टास्क फोर्स लगाई गई है, जो रणनीति बनाने का काम कर रही है।

पंजाब में कहां पर कितने मामले?

बता दें कि पंजाब में अब तक 130 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। जिसमें से नवांशहर से 19 मामले, मोहाली से 37, अमृतसर से 11 होशियारपुर से 7 मामले, जालंधर से 11 मामले और लुधियाना से 10 मामले सामने आ चुके हैं। इसके अलावा मानसा में 11 लोग रोपड़ में 3 लोग, मोगा में 4 और फतेहगढ़ साहिब में 2 लोग कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं।

फरीदकोट में 2, बरनाला में 2, संगरूर, मुक्तसर, पटियाला, और कपूरथला में 1-1 मरीज कोरोना से संक्रमित पाए गए हैं। वहीं इस संक्रमण के चलते अब तक 12 लोगों की मौत हो चुकी है।

यह भी पढे़ं: सड़क पर बिखरे नोट: देख कर लोगों ने किया ऐसा, दंग रह गया हर कोई

लॉकडाउन बढ़ाने वाला पहला राज्य बना ओडिशा, 30 अप्रैल तक हुआ विस्तार

ओडिशा में किया गया लॉकडाउन का विस्तार

गौरतलब है कि PM मोदी ने 21 दिनों तक देशव्यापी लॉकडाउन की घोषणा की थी। जिसकी अवधि 14 अप्रैल को खत्म होने वाली है। वहीं कई राज्यों ने 14 अप्रैल को लॉकडाउन हटाए जाने पर अहमति जताई है। उनका कहना है कि लॉकडाउन का विस्तार किया जाना चाहिए। वहीं कल ओडिशा के मुख्यमंत्री नवीन पटनायक ने अपने राज्य में लॉकडाउन का विस्तार कर दिया है। उन्होंने राज्य में लॉकडाउन को बढ़ाते हुए 30 अप्रैल तक कर दिया है।

वहीं सरकारी सूत्रों के हवाले से कहा जा रहा है कि केंद्र सरकार भी 14 अप्रैल के बाद लॉकडाउन बढ़ाने पर विचार कर रही है।

यह भी पढे़ं: बड़ी खबर: नेपाल से कोरोना फैलाने की साजिश, भारत में ऐसे भेजे जा रहे मरीज

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story