×

लॉकडाउन के बीच इस बैंक ने शुरू की नई सेवा, इन्हें मिलेगा फायदा

देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई सोमवार से एक नई तरह की बैंकिंग सर्विस की शुरुआत कर दी है। बैंक अपने ग्राहकों को व्हाट्सएप पर बैंकिंग सेवाएं दे रहा है।

Aditya Mishra
Published on: 30 March 2020 9:23 AM GMT
लॉकडाउन के बीच इस बैंक ने शुरू की नई सेवा, इन्हें मिलेगा फायदा
X

नई दिल्ली: देश के सबसे बड़े प्राइवेट बैंक आईसीआईसीआई सोमवार से एक नई तरह की बैंकिंग सर्विस की शुरुआत कर दी है। बैंक अपने ग्राहकों को व्हाट्सएप पर बैंकिंग सेवाएं दे रहा है।

इसकी वजह यह है कि लॉकडाउन के दौरान उसके ग्राहकों को घर पर ही सभी जरूरी बैंकिंग सेवायें मिल सकें। अब व्हाट्सएप पर ही ग्राहक अपने बचत खाते की शेष राशि, अंतिम तीन लेनदेन, क्रेडिट कार्ड की सीमा की जांच कर सकते हैं। इस सुविधा के लिए आप अपने मोबाइल के कांटैक्ट लिस्ट में 9324953001 नंबर को जोड़ें और व्हाट्सएप मैसेजिंग प्लेटफॉर्म Hi भेजें।

इसके अलावा ग्राहक इंस्टेंट लोन ऑफर, क्रेडिट और डेबिट कार्ड को ब्लॉक / अनब्लॉक कर सकते हैं। ICICI बैंक बचत खाता का कोई भी ग्राहक, जो व्हाट्सएप पर है, वह नई सेवा का उपयोग कर सकता है।

आईसीआईसीआई बैंक के कार्यकारी निदेशक अनूप बागची ने कहा कि हमारा प्रयास रहा है कि हम अपने ग्राहकों को बेहतर सुविधा प्रदान करें। हाल ही में, हमने 'ICICIStack' शुरू किया था।



योगी सरकार ने लिए कई अहम फैसले, लॉक डाउन में जारी रहेगी फूड की होम डिलेवरी

हर किसी के काम में आ सकती है ये सर्विस

कोई भी आईसीआईसीआई बैंक बचत खाता ग्राहक जो व्हाट्सएप पर है, वह नई सेवा का उपयोग कर सकता है। साथ ही, बैंक के केवल क्रेडिट कार्ड रखने वाले ग्राहक इस सेवा का उपयोग अपने कार्ड को ब्लॉक / अनब्लॉक करने के लिए कर सकते हैं। गैर आईसीआईसीआई बैंक ग्राहक अपने आसपास के क्षेत्र में बैंक की शाखाओं / एटीएम का स्थान जानने के लिए इस सेवा का उपयोग कर सकते हैं।

अभी अभी लॉक डाउन को लेकर बड़ा एलान, अब न करें ये गलती

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story