×

कोरोना का कहर: फिर लगने जा रहा लॉकडाउन! CM ने उठाया ये बड़ा कदम

राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में बाजार को एक बार फिर बंद किया जा सकता है। बीते कुछ दिनों से लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं।

Newstrack
Published on: 17 Nov 2020 3:16 PM GMT
कोरोना का कहर: फिर लगने जा रहा लॉकडाउन! CM ने उठाया ये बड़ा कदम
X
देश की राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में बाजार को एक बार फिर बंद किया जा सकता है।

नई दिल्ली: कोरोना वायरस ने पूरी दुनिया में तबाही मचाकर रख दी है। दुनिया के कई देशों में एक बारि तबाही मचा रहा है। कई देशों ने एक बार फिर कोरोना से निपटने के लिए लॉकडाउन लगा दिया है। अमेरिका की बात करें, तो एक बार फिर एक लाख के करीब नए कोरोना मामले सामने आ रहे हैं।

तो वहीं भारत की बात करें तो कोरोना के नए मामलों में भारी कमी आई है, लेकिन राजधानी दिल्ली में एक बार फिर कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। दिल्ली में बाजार को एक बार फिर बंद किया जा सकता है। बीते कुछ दिनों से लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं। इसके बाद दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेज सकते हैं। मंगलवार को सीएम केजरीवाल ने कहा कि अगर भीड़भाड़ कम नहीं हुई तो बाजार बंद करने की इजाजत के लिए केंद्र सरकार को प्रस्ताव भेजा जाएगा।

मुख्यमंत्री ने कहा कि दरअसल दिल्ली में कोरोना के केस बढ़ रहे हैं इसलिए हम केंद्र सरकार को एक सामान्य प्रस्ताव भेज रहे हैं कि अगर आवश्यक हो तो दिल्ली सरकार उन बाजारों को कुछ दिनों के लिए बंद कर सकती है, जहां कोविड प्रोटोकॉल्स का पालन नहीं हो रहा है। इसके साथ ही वह एक स्थानीय हॉटस्पॉट बन रहे हैं।

ये भी पढ़ें...सज़ायाफ्ता क़ैदी लालू प्रसाद बंगला के अंदर, रिम्स निदेशक यहां रहने को मजबूर

Delhi

शादी में संख्या घटी

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा कि 750 आईसीयू बेड बढ़ाकर दिल्ली वालों की सहायता करने के लिए मैं केंद्र सरकार का शुक्रगुजार हूं। सभी सरकारों और एजेंसियों ने कोविड-19 पर काबू करने के अपने कोशिशों को दोगुना कर दिया है, लेकिन यह तब तक नहीं किया जा सकता जब तक लोग सावधानी नहीं बरतेंगे। उन्होंने कहा कि मैं सभी से मास्क पहनने और सोशल डिस्टेंसिंग पालन करने की अपील करता हूं।

ये भी पढ़ें...तबाह होगा चीन: भारत की मिसाइल हो गई तैयार, अलर्ट हो गए सारे दुश्मन देश

सीएम ने कहा कि जब कुछ सप्ताह पहले दिल्ली में कोरोना की स्थिति में सुधार हुआ, तो केंद्र के दिशानिर्देशों के मुताबिक, शादी में शामिल होने वाले लोगों की संख्या बढ़ाकर 200 कर दी गई, लेकिन अब इसे वापस ले रहे हैं और सिर्फ 50 लोगों को इजाजत दी जाएगी। यह प्रस्ताव एलजी के पास भेजा गया है।

ये भी पढ़ें...लटकाए 21 आतंकी: आत्मघाती हमलों से दहला था देश, अब लिया ऐसे बदला

मरने वालों की संख्या 7713 तक पहुंची

गौरतलब है कि दिल्ली में सोमवार को कोरोना वायरस के 3,797 नए मामले मिले। इसके बाद प्रदेश में कुल मामले बढ़कर 4.89 लाख से अधिक हो गए। तो वहीं 99 लोगों की मौत हो गई जिससे मृतकों की संख्या बढ़कर 7,713 तक पहुंच गई।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें

Newstrack

Newstrack

Next Story