×

कोरोना ने मचाया तांडव! सरकार ने 31 जुलाई तक लगाया लॉकडाउन, CM का एलान

पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं जिसके बाद राज्य सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है। पश्चिम बंगाल में स्कूल और कॉलेज 31 जुलाई तक पहले से ही बंद कर दिए गए हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 24 Jun 2020 3:53 PM GMT
कोरोना ने मचाया तांडव! सरकार ने 31 जुलाई तक लगाया लॉकडाउन, CM का एलान
X

कोलकाता: कोरोना वायरस की रोकथाम के लिए सरकार द्वारा उठाए गए कड़े कदमों के बाद भी देश में कोरोना के मामले तेजी से बढ़ रहे हैं। देश के कई राज्यों में बीते दिनों में कोरोना के मामले तेजी से बढ़े हैं। भारत में बीते 24 घंटे में 15,968 नए मामले सामने आए हैं और 465 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद देशभर में कोरोना पॉजिटिव मामलों की कुल संख्या 4,56,183 हो गई है तो वहीं अब तक 14,476 लोगों की जान चली चली गई है।

अब इस बीच पश्चिम बंगाल में ममता सरकार ने लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ा दिया है। प्रदेश में लगातार कोरोना के मामले बढ़ रहे हैं जिसके बाद राज्य सरकार ने यह बड़ा फैसला लिया है। पश्चिम बंगाल में स्कूल और कॉलेज 31 जुलाई तक पहले से ही बंद कर दिए गए हैं।

पश्चिम बंगाल की ममता बनर्जी सरकार ने बुधवार को सर्वदलीय बैठक बुलाया था। इस बैठक के बाद प्रदेश में लॉकडाउन को 31 जुलाई तक बढ़ाने का फैसला लिया गया है।

यह भी पढ़ें...राहुल और सोनिया के खिलाफ SC में याचिका, चीन को लेकर लगा है ये आरोप

ममता बनर्जी सरकार का कहना है कि सरकारी कार्यालयों में सोशल डिस्टेंसिंग के साथ जिस तरह अभी काम चल रहा है, उसी तरह चलेगा। आईसीएमआर की गाइडलाइंस के तहत अभी कोरोना मरीजों का प्रमुखता से इलाज होगा।

यह भी पढ़ें...हो जाइये सावधान: आ रहा है मानसून,बढ़ेगा कोरोना का कहर

पश्चिम बंगाल की सरकार ने कहा कि कई इलाकों में लोग दूसरी बीमारियों से जूझ रहे हैं, लेकिन उनको अभी टाला जा रहा है। इसका हमको दुख भी है, लेकिन गंभीर मरीजों को प्राथमिकता से देखा जाएगा।

यह भी पढ़ें...MP से बड़ी खबर: मंत्रिमंडल का होगा का विस्तार, ये मंत्री होंगे शामिल

कोरोना से 580 की मौत

पश्चिम बंगाल में अब तक कोरोना के कुल 14728 मामले सामने आ चुके हैं, तो वहीं 580 की मौत हो गई है। इसके अलावा 18,13,88 लोगों को सर्विलांस में रखा गया है।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story