×

लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद रेलवे ने उठाया ये बड़ा कदम, हर तरफ हो रही चर्चा

रेल मंत्रालय ने यात्री ट्रेनों का संचालन 17 मई तक बंद करने का फैसला किया है। ये फैसला लॉकडाउन को देखते हुए लिया गया है। रेलवे की तरफ से बताया गया है कि 17 मई तक के लिए सभी पैसेंजर ट्रेनों की सुविधा को रद्द कर दिया गया है।

Aditya Mishra
Published on: 2 May 2020 8:14 AM GMT
लॉकडाउन बढ़ाए जाने के बाद रेलवे ने उठाया ये बड़ा कदम, हर तरफ हो रही चर्चा
X

नई दिल्ली: रेल मंत्रालय ने यात्री ट्रेनों का संचालन 17 मई तक बंद करने का फैसला किया है। ये फैसला लॉकडाउन को देखते हुए लिया गया है। रेलवे की तरफ से बताया गया है कि 17 मई तक के लिए सभी पैसेंजर ट्रेनों की सुविधा को रद्द कर दिया गया है।

प्रीमियम ट्रेनों, मेल/एक्सप्रेस ट्रेनों, पैसेंजर ट्रेनों, उपनगरीय ट्रेनों, कोलकाता मेट्रो रेल, कोंकण रेलवे आदि सहित सभी यात्री ट्रेन सेवाएं 17 मई तक निलंबित रहेंगी।

हालांकि, इस बीच श्रमिक, तीर्थयात्रियों, पर्यटकों, छात्रों और अन्य स्थानों पर फंसे लोगों की आवाजाही के लिए अलग-अलग स्थानों पर श्रमिक स्पेशल ट्रेन चलाई जाएंगी।''

लाॅकडाउन: रेलवे कर रहा है ये बड़ी तैयारी, 13 लाख कर्मचारियों को लगेगा तगड़ा झटका

अगले आदेश तक ई-टिकट सहित ट्रेनों के टिकटों का कोई अग्रिम आरक्षण नहीं है, हालांकि, ऑनलाइन रद्द करने की सुविधा कार्यशील बनी हुई है। बुकिंग के सभी टिकट काउंटर अगले आदेश तक सस्पेंड रहेंगे।

देश के विभिन्न हिस्सों में आवश्यक सामानों को पहुंचाने के लिए पार्सल ट्रेनें और गुड्स ट्रेनें पहले की ही तरह लॉक डाउन के दौरान भी संचालित होती रहेंगी।

बता दें कि देश में जानलेवा कोरोना वायरस के प्रकोप के बीच संक्रमण को रोकने के लिए लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाने का एलान किया गया है।

रेलवे का बड़ा बयान: स्पेशल ट्रेन पर कही ये बात, आज चली है एक ट्रेन

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story