×

उड़ान भरने को विमान तैयार, यात्रियों के लिए गाइलाइन जारी, बस इस बात का इंतजार

मुंबई एयरपोर्ट जल्द ही हवाई सेवा शुरु करने जा रहा है। मुंबई एयरपोर्ट का कहना है कि वह फिर से हवाई सेवा शुरु करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

Shreya
Published on: 26 April 2020 4:41 AM GMT
उड़ान भरने को विमान तैयार, यात्रियों के लिए गाइलाइन जारी, बस इस बात का इंतजार
X

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस के संक्रमण को फैलने के लिए देशव्यापी लॉकडाउन की अवधि को 3 मई तक के लिए बढ़ा दिया गया है। इस दौरान सभी उड़ानों के संचालन भी बंद हैं। लेकिन अब मुंबई एयरपोर्ट जल्द ही हवाई सेवा शुरु करने जा रहा है। मुंबई एयरपोर्ट का कहना है कि वह फिर से हवाई सेवा शुरु करने के लिए पूरी तरह से तैयार है।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बावजूद भी रिलीज होगी अक्षय की ये फिल्म, मेकर्स ने शुरू कर दी तैयारी!

यात्रियों के लिए जारी किए गए दिशा-निर्देश

मुंबई एयरपोर्ट ने शनिवार को बताया कि उन्होंने उड़ानों का संचालन शुरू करने के लिए सभी तरह की तैयारी कर ली है। एयरपोर्ट अथॉरिटी का कहना है कि सुरक्षा तैयारियों का जायजा लिया जा चुका है। साथ ही छत्रपति शिवाजी महाराज इंटरनेशनल एयरपोर्ट मुंबई ने यात्रा करने वाले यात्रियों के लिए कुछ दिशा-निर्देश भी जारी किए हैं। हालांकि एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से यह नहीं बताया गया है कि विमान सेवाओं को कब तक शुरु किया जाएगा।

यह भी पढ़ें: लॉकडाउन के बीच PM मोदी करेंगे ‘मन की बात’, जनता से मांगे सुझाव

एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों को इन बातों की दी सलाह

जानकारी के मुताबिक मुंबई एयरपोर्ट पर करीब डेढ़ (1.5) मीटर की दूरी पर मार्किंग की गई है। हवाई यात्रा करने वाले यात्रियों को इन दूरी का विशेष ध्यान रखने को कहा गया है। इसके साथ ही एयरपोर्ट अथॉरिटी ने यात्रियों को एयरपोर्ट पर काम कर रहे कर्मचारियों से कम बात करने की भी सलाह दी है। इसके अलावा यात्रियों को चेक-इन का इस्तेमाल करने की भी सलाह दी गई है, जिससे उन्हें किसी तरह की परेशानी का सामना न करना पड़े।

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें यात्री

एयरपोर्ट अथॉरिटी की तरफ से यात्रियों से अनुरोध किया है कि फिलहाल कुछ महीनों तक कम सामान लेकर ही सफर करें। इसके अलावा यात्रियों को एयरपोर्ट परिसर में सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और भीड़ के साथ एयरपोर्ट पर आने से बचने को कहा गया है।

यह भी पढ़ें: KGMU डॉक्टर के साथ लूटपाट में ADM का बेटा भी शामिल, पुलिस ने किया गिरफ्तार

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story