×

अभी-अभी लाॅकडाउन पर PM मोदी का बड़ा बयान, मुख्यमंत्रियों से बोले- बनाएं ये योजना

भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में संक्रमितों की संख्या साढ़े तीन लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 10 हजार के पार पहुंच गई है।

Dharmendra kumar
Published on: 17 Jun 2020 6:07 PM GMT
अभी-अभी लाॅकडाउन पर PM मोदी का बड़ा बयान, मुख्यमंत्रियों से बोले- बनाएं ये योजना
X

नई दिल्ली: भारत में कोरोना वायरस मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है। देश में संक्रमितों की संख्या साढ़े तीन लाख के आंकड़े को पार कर चुकी है। साथ ही कोरोना से मरने वालों की संख्या भी 10 हजार के पार पहुंच गई है। देश में 24 घंटे में कोरोना के 10 हजार 974 केस मिले हैं और 2003 लोगों की जान गई है।

स्वास्थ्य मंत्रालय के मुताबिक, देश में कोरोना से मरने वालों की संख्या 11 हजार 903 हो गई है। कोरोना के अभी एक लाख 55 हजार 227 एक्टिव मामले हैं, तो वहीं, इस महामारी से अब तक एक लाख 86 हजार 934 लोग ठीक हो चुके हैं।

अब इस बीच प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने लगातार दूसरे दिन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बैठक की है। इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि अब लॉकडाउन की अफवाहों से लड़ने और अनलॉक 2.0 की योजना बनाने की जरूरत है।

यह भी पढ़ें...भारत-चीन सीमा पर बिहार रेजिमेंट की तैनाती क्यों, जानिए इसका इतिहास और खासियत

दूसरे दिन राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने अनलॉक-1 पर बातचीत की। इसके साथ ही पीएम मोदी ने कहा कि मौजूदा टेस्टिंग क्षमता का पूरा उपयोग किया जाना चाहिए। इसके साथ साथ ही इसे बढ़ाए जाने की कोशिश भी लगातार की जानी चाहिए।

यह भी पढ़ें...भारत देगा मुंहतोड़ जवाब: सैन्य टुकड़ियों की वापसी पर रोक, सीमा के गांव होंगे खाली

तो वहीं देश में कुछ ऐसी अफवाहें हैं कि बढ़ते कोरोना मामलों की वजह से फिर से लॉकडाउन लागू किया जा सकता है, लेकिन इसको लेकर पीएम मोदी ने कहा कि अब लॉकडाउन की अफवाहों से लड़ने और अनलॉक 2.0 की योजना तैयार की जरूरत है। पीएम मोदी ने कहा कि वायरस का फैलाव बड़े राज्यों और शहरों में ज्यादा है।

मुख्यमंत्रियों की इस बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि आर्थिक गतिविधियों में तेजी लाए जाने की बात कही। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने कहा कि राज्य बुनियादी ढांचे और निर्माण संबंधी कार्यों को बढ़ावा देने के लिए कदम उठाएं। इसके साथ ही पीएम ने कहा कि राज्य आने वाले महीनों में प्रवासी मजदूरों के सामने आने वाली चुनौतियों से निपटने के लिए कदम उठाएं।

यह भी पढ़ें...भारत-चीन सीमा विवाद: चीन को ललकारा विदेश मंत्री ने, दी ये कड़ी चेतावनी

तो वहीं इस बैठक में शामिल मुख्यमंत्रियों ने पीएम मोदी को राज्यों की जमीनी स्थिति और वायरस के प्रभाव से निपटने के लिए उनकी तैयारियों के बारे में जानकारी दी। इसके साथ ही मुख्यमंत्रियों ने स्वास्थ्य बुनियादी ढांचे और उनकी मजबूती के लिए उठाए गए कदमों के बारे में भी बताया।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story