×

Live: दिल्ली पुलिस का जवान कोरोना संक्रमित, देश में आंकड़ा पहुंचा 56 हज़ार के पार

कोरोना वायरस का कहर अभी भी देश में बरकरार है। दिल्ली-यूपी और महाराष्ट्र में संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे है तो वहीं लॉकडाउन 3 की अवधि भी खत्म होने को है।

Shivani Awasthi
Published on: 8 May 2020 2:53 AM GMT
Live: दिल्ली पुलिस का जवान कोरोना संक्रमित, देश में आंकड़ा पहुंचा 56 हज़ार के पार
X

नई दिल्ली: कोरोना वायरस का कहर अभी भी देश में बरकरार है। दिल्ली-यूपी और महाराष्ट्र में संक्रमण के मामले बढ़ते जा रहे है तो वहीं लॉकडाउन 3 की अवधि भी खत्म होने को है। केंद्र और राज्य सरकारें कोरोना को खत्म करने के साथ ही लॉकडाउन में लोगों की सुविधा और जरूरत का ध्यान भी रख रही हैं। इस बाज़ाब्त कई योजनाएं और सहायताएं सरकार मुहैया करा रही है।

लॉकडाउन -3 भारत में कोरोना वायरस

मरीजों का आंकड़ा 56 हजार को पार कर गया है। स्वास्थ्य विभाग की ओर से शुक्रवार सुबह जारी ताजा आंकड़ों के मुताबिक, अब देश में कोरोना के कुल कंफर्म केस की संख्या 56 हजार 342 है। इसमें 1886 लोगों की मौत हो चुकी है, जबकि 16 हजार 539 लोग ठीक हो चुके हैं। अभी देश में एक्टिव केस की संख्या 37 हाजर 916 है।


Live Updates

गुजरात बदलेगा श्रम कानून

उत्तर प्रदेश और मध्य प्रदेश की तर्ज पर अब गुजरात सरकार भी श्रम कानून को सरल बना रही है, जिससे इन्वेस्टमेंट करने वालों को आकर्षित किया जा सके।

दिल्ली पुलिस का जवान कोरोना संक्रमित

दिल्ली पुलिस का एक जवान कोरोना पॉजिटिव पाया गया है। वह नई दिल्ली जिले के मंदिर मार्ग थाने में तैनात है। जवान के कोरोना संक्रमित पाए जाने के बाद 12 पुलिसकर्मियों को 14 दिन के लिए क्वारनटीन कर दिया गया है।

गुरुग्राम में कोरोना वायरस के 9 नए केस

गुरुग्राम में कोरोना वायरस के 9 नए केस सामने आए हैं। पिछले 8 दिन में यहां पर 74 नए मामले सामने आने के बाद हड़कंप मच गया। गुरुग्राम में संक्रमितों की संख्या 126 हो गई है।

जामा मस्जिद पुलिस स्टेशन के 2 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली के जामा मस्जिद पुलिस स्टेशन के 2 पुलिसकर्मी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। अब तक इस थाने से 4 पुलिस वाले कोरोना पॉजिटिव हो चुके हैं और कुल 14 क्वारनटीन में हैं।

नोएडा में कोरोना वायरस के 12 नए केस आए सामने

यूपी के नोएडा में कोरोना के 12 नए मामले सामने आए हैं। यहां पर कुल 214 केस हो गए हैं। अब तक 118 मरीजों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है। नोएडा में कोरोना से 1 की मौत भी हुई है।

ये भी देखें: शराब की बिक्री पर सुप्रीम कोर्ट ने दी ये सलाह, राज्यों से कहा करें ये काम

रेलवे ने 222 स्पेशल ट्रेन चलाई

कोरोना वायरस को लेकर नियमित प्रेस कॉन्फ्रेंस में गृह मंत्रालय ने बताया अलग-अलग जगह पर फंसे हुए लोगों की आवाजाही के लिए रेलवे ने 222 श्रमिक स्पेशल ट्रेनें चलाई हैं। 2.5 लाख से अधिक लोगों ने इस सुविधा का उपयोग किया है। वहीं, स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि पिछले 24 घंटे में कोरोना के 3390 केस सामने आए हैं। इस दौरान 1273 लोग ठीक हुए हैं। उन्होंने कहा कि कोरोना का हमारा रिकवरी रेट 29 फीसदी से ज्यादा है।42 जिलों में पिछले 28 दिन से नया केस नहीं आया है।अस्पताल में भर्ती लोगों में से हर तीन में एक ठीक हो रहा है।

दिल्ली पुलिस के अब तक 102 जवान कोरोना संक्रमित, इलाज के बाद 20 हुए ठीक

दिल्ली के पुलिस विभाग में 102 जवान कोरोना से संक्रमित पाए जाने के बाद उनमें से 20 जवान ठीक हुए हैं ।

कोलकाता इंडियन म्यूजियम में तैनात एक सीआईएसएफ जवान की मौत

कोलकाता इंडियन म्यूजियम में तैनात एक सीआईएसएफ जवान की मौत हो गई है। वह कोरोना से संक्रमित था और उसका इलाज कलकत्ता मेडिकल कॉलेज में चल रहा था। सीआईएसएफ जवान की पहचान एएसआई असित कुमार साहा के रूप में हुई है। वह 50 साल के थे। उनके संपर्क में आए सभी जवान पहले ही क्वारनटीन हैं।

ये भी देखें: ग्रामीण बैंकों में पैसा निकालने के लिए लोगों की भीड़, देखें तस्वीरें

कैट्स एम्बुलेंस सेवा 102 के 45 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव

दिल्ली में कोरोना संक्रमण बढ़ता जा रहा है। अब लक्ष्मी नगर के कैट्स एम्बुलेंस सेवा 102 के 45 कर्मचारी कोरोना पॉजिटिव मिले हैं। 80 कर्मचारियों का टेस्ट हुआ था। यह बेहद लापरवाही का मामला है, क्योंकि कैट्स एंबुलेंस के जरिए मरीजों का अस्पतालों में पहुंचाया जा रहा है। कुछ कैट्स ऑफिसर का परिवार भी चपेट में आ गया है।

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे के अंदर 54 नए मामलों की पुष्टि

आंध्र प्रदेश में पिछले 24 घंटे के अंदर 54 नए मामलों की पुष्टि हुई है। इसके साथ ही तीन लोगों ने अपनी जान गंवा दी है। अब प्रदेश में कुल मरीजों की संख्या 1887 हो गई है, जिसमें 842 मरीज ठीक हो चुके हैं, जबकि 41 की जान जा चुकी है। अभी प्रदेश में 1004 एक्टिव केस हैं


गौतम बुद्ध नगर में कोरोना से पहली मौत

गौतम बुद्ध नगर में कोरोना संक्रमण से पहली मौत हुई है। 60 वर्षीय व्यक्ति का ग्रेटर नोएडा के राजकीय आयुर्विज्ञान संस्थान में इलाज चल रहा था। उसने आज तड़के सुबह 3 बजे दम तोड़ दिया। जिले के रहने वाले किसी शख्स की मौत का यह पहला मामला है। इससे पहले गाजियाबाद के रहने वाले एक व्यक्ति की नोएडा में इलाज के दौरान मौत हुई थी।

ये भी देखें: सिद्धार्थनगर जिले में कोरोना योद्धाओं को किया गया सम्मानित

डॉक्टर की रिपोर्ट पॉजिटिव आने के बाद गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज बंद

असम सरकार ने गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज को नए मरीजों के लिए बंद कर दिया है। मेडिकल कॉलेज के एक डॉक्टर (पीजी स्टूडेंट) में कोरोना की पुष्टि हुई है। इसके बाद यह फैसला लिया गया।


UAE से 363 यात्री केरल पहुंचे, विदेशों में फंसे भारतीयों की वापसी का सिलसिला जारी

विदेश में फंसे भारत के नागरिकों को वापस लाने का सिलसिला लगातार जारी है। वंदे भारत मिशन के तहत दो फ्लाइट कल देर रात भारत पहुंच चुकी है। बाकी और कई फ्लाइट्स का इंतजार किया जा रहा है। UAE से 363 यात्री केरल पहुंच चुके हैं वहीं आज 6 और फ्लाइट भारत आएँगी।


राजस्थान में कोरोना

राजस्थान में कोरोना के 26 नए मामले सामने आए हैं। स्वास्थ्य विभाग की ओर से सुबह 9 बजे जारी बुलिटेन के मुताबिक, जयपुर में 6, उदयपुर में 2, पाली में 5, कोटा में 8, झालवाड़ में 2, अलवर में एक और अजमेर में 2 नए मरीजों की पुष्टि हुई है। अब प्रदेश में कुल कंफर्म केस की संख्या 3453 हो गई है, जबकि 100 लोगों की मौत हो चुकी है।

ये भी देखें: आत्मचिंतन करें तो आईने में दिखता है टूटा सा अक्स अपना


17 प्रवासी मजदूरों की मौत

शुक्रवार को महाराष्ट्र के औरंगाबाद में दर्दनाक हादसा हो गया, जिसके बाद पूरे राज्य में हड़कंप मच गया। यहां ट्रेन की पटरी पर सो रहे प्रवासी मजदूरों के ऊपर से ट्रेन गुजर गयी, जिसके चलते उनकी मौत हो गयी।


मुंबई की जेल तक पहुंचा कोरोना

मुंबई की आर्थर रोड जेल के 77 कैदियों और 26 कर्मचारियों के कोरोना वायरस से संक्रमित होने की पुष्टि हुई है। इस बात की पुष्टि राज्य के गृह मंत्री अनिल देशमुख ने की। उन्होंने अपने ट्विटर पर एक वीडियो संदेश में कहा, ‘आर्थर रोड जेल के एक बैरक में कोरोना वायरस संक्रमण पाया गया है। बैरक के सभी कैदियों की जांच की गई। इसमें पता चला कि 77 कैदी और 26 पुलिसकमर्मी संक्रमित हैं।’

ये भी देखें: IMA यूपी का सीएम को पत्र, चिकित्सकों से दुर्व्यवहार की करी शिकायत


गुजरात में 7,013 लोग कोरोना संक्रमित

गुजरात में अब तक कोरोना वायरस संक्रमण के 7,013 मामलों की पुष्टि हुई है, जिनमें से 4,991 अकेले अहमदाबाद जिले से हैं। अहमदाबाद जिले में पिछले 24 घंटे में 275 नए मामले आये। तो वहीं 24 घंटे में कोरोना वायरस संक्रमण से 23 लोगों की मौत हुई है। संक्रमण से जिले में अभी तक कुल 321 लोगों की मौत हो चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story