बढ़ेगा लॉकडाउन: मोदी-शाह की हुई बड़ी बैठक, जल्द होगा ऐलान

वैश्विक महामारी कोरोना से देश को बचाने के लिए लॉकडाउन अभी चार चरणों में लग चुका है। चौथे चरण के लॉकडाउन की आखिरी तारीख 31 मई यानी आने वाला रविवार है।

नई दिल्ली: वैश्विक महामारी कोरोना से देश को बचाने के लिए लॉकडाउन अभी चार चरणों में लग चुका है। चौथे चरण के लॉकडाउन की आखिरी तारीख 31 मई यानी आने वाला रविवार है। ऐसे में देश में लॉकडाउन को बढ़ाने की चर्चा जोरों पर है। कहा जा रहा है कि लॉकडाउन का संभवत् एक और चरण लग सकता है। हालांकि इस पर अभी केंद्र सरकार की तरफ से कोई बयान नहीं आया है, फिलहाल इस बारें में केंद्रीय गृहमंत्री अमितशाह और पीएम मोदी के बीच बैठक हुई हैं।

ये भी पढ़ें… हुआ भीषण धमाका: आसमान में आग की लपटें, मंगल ग्रह पर जाने की थी तैयारी

एक और लॉकडाउन

बता दें, बीते शुक्रवार को केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से 7 लोक कल्याण मार्ग (पीएम आवास) पर मुलाकात की है। ऐसे में संभावनाएं जताई जा रही हैं कि एक और लॉकडाउन की लग सकता है।

देश में लॉकडाउन बढ़ने को लेकर पहला संकेत गोवा के मुख्यमंत्री डॉ प्रमोद सावंत ने शुक्रवार दिया था। उन्होंने लॉकडाउन को और 15 दिनों तक बढ़ाने की मांग की है।

केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से बात करने के बाद सीएम प्रमोद सावंत ने कहा कि कोरोना के ग्राफ बढ़ रहा है, ऐसे में और 15 दिनों तक लॉकडाउन बढ़ाने की जरूरत है।

ये भी पढ़ें…धमाके से हिला बिहार: उड़ गया पूरा का पूरा घर, मां सहित 6 महीने के मासूम की मौत

मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा

आपको बता दें कि केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह ने बीते गुरुवार को लॉकडाउन 4.0 के खत्म होने को लेकर सभी राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ चर्चा भी की थी।

गृहमंत्री अमित शाह ने राज्यों के मुख्यमंत्रियों से 31 मई के बाद लॉकडाउन पर उनके राज्यों की क्या राय है और आगे वह क्या सोचते हैं इसपर उनसे चर्चा की थी।

साथ ही ये भी माना जा रहा है कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी रविवार को मन की बात भी करेंगे। इसके साथ ही दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरू, पुणे, ठाणे, इंदौर, चेन्नई, अहमदाबाद, जयपुर, सूरत और कोलकाता देश के इतने राज्यों में कोरोना के सबसे ज्यादा मरीज हैं।

ये भी पढ़ें…भूकंप का खतरा: एक महीने में कई बार कांपी धरती, सतर्क हुए वैज्ञानिक

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।