×

दिल्ली में जारी हुआ अलर्ट: टिड्डी दल ने बोला हमला, बुलाई गई इमरजेंसी बैठक

दिल्ली से सटे गुरुग्राम के भीमगढ़ खेड़ी, राजेंद्र पार्क, सूरत नगर, लक्ष्मण विहार, दौलताबाग फ्लाईओवर पर टिड्डियों का दल मंडरा रहा है। फसलों के ऊपर टिड्डी दलों को मंडराते देखकर किसान परेशान हैं और उन्हें भगाने की कोशिशों में जुटे हैं।

SK Gautam
Published on: 27 Jun 2020 10:48 AM GMT
दिल्ली में जारी हुआ अलर्ट: टिड्डी दल ने बोला हमला, बुलाई गई इमरजेंसी बैठक
X

नई दिल्ली: कोरोना संक्रमण के बीच अब नई दिल्ली में टिड्डियों का भी बड़ा खतरा मंडराने लगा है। इस खतरे को देखते हुए दिल्ली सरकार के विकास मंत्री गोपाल राय ने इमरजेंसी बैठक बुलाई है। बैठक में विकास सचिव, डिविजनल कमिश्नर, डायरेक्टर एग्रीकल्चर, डीएम साउथ दिल्ली, डीएम वेस्ट दिल्ली भी मौजूद रहेंगे। बताया गया है कि बैठक के बाद सरकार एडवाइजरी जारी करेगी।

टिड्डी दल से किसान हैं परेशान

नई दिल्ली के साथ दिल्ली से सटे नोएडा में भी टिड्डी दल का खतरा मंडरा रहा है। टिड्डी दल के घुसने की संभावना को लेकर नोएडा में भी 4 टीमें गठित की गई हैं। दिल्ली से सटे गुरुग्राम के भीमगढ़ खेड़ी, राजेंद्र पार्क, सूरत नगर, लक्ष्मण विहार, दौलताबाग फ्लाईओवर पर टिड्डियों का दल मंडरा रहा है। फसलों के ऊपर टिड्डी दलों को मंडराते देखकर किसान परेशान हैं और उन्हें भगाने की कोशिशों में जुटे हैं।

पटाखे, टिन के डिब्बे बजाकर टिड्डियों को भगाने की कोशिश

शनिवार को टिड्डियों का दल शहरी इलाकों में भी पहुंच गया है। किसान पटाखे, टिन के डिब्बे बजाकर और धुएं के जरिए टिड्डियों को भगाने की कोशिशों में जुटे हैं। टिड्डी दलों के लगातार हमले से किसान परेशान हैं।

ये भी देखें: लाशों का आशियाना: भगवान रूपी डॉक्टर बना दरिंदा, दफन हुई कई महिलाएं

टिड्डी दलों के हमले को लेकर जिला प्रशासन ने कोई एडवाइजरी नहीं जारी की है। राजेंद्र पार्क, सेक्टर-5, सूरत नगर, धनवापुर, पालम विवार और मारुति कंपनी के एरिया में भी लाखों की संख्या में टिड्डी दलों ने धावा बोला है।

सोनीपत में टिड्डी दल को लेकर जारी किया गया अलर्ट

दिल्ली से सटे सोनीपत जिला के किसानों को डिप्टी कमिश्नर ने अलर्ट कर दिया है। उन्होंने आशंका जताई है कि ओचंडी बॉर्डर के पास खरखौदा में टिड्डी दल पहुंच सकता है। फिर खरखौदा से टिड्डी दल सोनीपत में शाम तक पहुंच सकता है। ऐसे में उन्होंने किसानों से अपील की है कि वे तेज आवाज करने वाले सभी यंत्र और सामान तैयार रखें।

ये भी देखें: सुशांत का बड़ा सच: आत्महत्य़ा में हुए कई अहम खुलासे, जिनसे पुलिस भी है हैरान

SK Gautam

SK Gautam

Next Story