×

लोकसभा अध्यक्ष की होनहार बेटी: सिविल सर्विसेज में सेलेक्शन, गदगद हुए ओम बिरला

लोकसभा के मौजूदा स्पीकर ओम बिरला की बेटी ने उनका नाम रौशन किया है। उनकी दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी आकांक्षा सीए है, तो वहीं छोटी बेटी अंजली ने भी बड़ी कामयाबी हासिल की है।

Shivani Awasthi
Published on: 4 Jan 2021 4:09 PM GMT
लोकसभा अध्यक्ष की होनहार बेटी: सिविल सर्विसेज में सेलेक्शन, गदगद हुए ओम बिरला
X

जयपुर: लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरमा के घर खुशियों का माहौल है। उनकी छोटी बेटी अंजली बिरमा के नाम बड़ी उपलब्धि दर्ज हुई है। दरअसल ओम बिरमा की बेटी अंजली बिरमा का सिविल सर्विसेज में चयन हुआ है। जिसके बाद परिवार खुशियां मना था है, तो वहीं बधाई देने वालों का तांता लगा है।

लोकसभा अध्यक्ष ओम बिरमा की बेटी का सिविल सर्विसेज में चयन

दरअसल, लोकसभा के मौजूदा स्पीकर ओम बिरला की बेटी ने उनका नाम रौशन किया है। उनकी दो बेटियां हैं। बड़ी बेटी आकांक्षा सीए है, तो वहीं छोटी बेटी अंजली ने भी बड़ी कामयाबी हासिल की है। अंजलि बिरला का सिविल सर्विसेज में चयन हो गया है। दूसरी लिस्ट में उनका नाम आने के बाद परिवार में खुशी का ठिकाना नहीं है। बेटी की इस कामयाबी से पूरे परिवार में खुशी का माहौल है।

ये भी पढ़ेंः CM ममता ने मोदी सरकार को लिखा पत्र, सुभाष चंद्र बोस पर की ये बड़ी मांग

अंजलि ने कामयाबी का श्रेय दिया बड़ी बहन को

जानकारी के मुताबिक, अंजलि के दसवीं क्लास में भी काफी अच्छे नंबर आए थे। हालांकि आगे की पढ़ाई के लिए उन्होने साइंस की बजाए आर्ट्स स्ट्रीम लिया। कॉलेज आने के बाद ही उन्होंने आईएएस बनने की योजना बनाई और तैयारी शुरु कर दी।

अपनी कामयाबी का श्रेय अंजलि ने अपनी बड़ी बहन आकांक्षा को दिया। उन्होंने कहा कि उनकी दीदी ने ही उन्हें पढ़ाया और हर समय मोटिवेट किया। हर वक्त उनके साथ रहने के दौरान उन्होंने सिविल परीक्षा के समय भी उनका साथ नहीं छोड़ा और हौसला बढ़ाती रहीं।

ये भी पढ़ेंः Sea Plane भरेंगे उड़ानः सफर के लिए हो जाएं तैयार, आपके शहर में होंगे ये रूट्स

वैसे तो उनका पूरा परिवार ही खुश है लेकिन बेटी की सफलता को लेकर अंजलि की माँ ने अमिता बिरला ने कहा कि वो बचपन से ही पढ़ाई में काफी होशियार थीं। मुझे पूरी उम्मीद थी कि वो जरूर अपना नाम रोशन करेगी। वो हर काम के लिए कड़ी मेहनत करती है। आज बेटी की मेहनत रंग लाई है। हर मां का सपना होता है कि उनकी बेटी कामयाबी के शिखर तक पहुंचे।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story