आबकारी आयुक्त के 7 ठिकानों पर छापेमारी, करोड़ों की संपत्ति का हुआ खुलासा

मंगलवार सुबह लोकायुक्त पुलिस टीम ने सहायक आबकारी आयुक्त आलोक कुमार खरे के 7 ठिकानों पर छापेमारी की है। इनमें दो भोपाल में, दो रायसेन में, दो इंदौर में और 1 छतरपुर में एक साथ छापेमारी की गई।

आबकारी आयुक्त के 7 ठिकानों पर छापेमारी, करोड़ों की संपत्ति का हुआ खुलासाआबकारी आयुक्त के 7 ठिकानों पर छापेमारी, करोड़ों की संपत्ति का हुआ खुलासा

आबकारी आयुक्त के 7 ठिकानों पर छापेमारी, करोड़ों की संपत्ति का हुआ खुलासा

भोपाल: मंगलवार सुबह लोकायुक्त पुलिस टीम ने सहायक आबकारी आयुक्त आलोक कुमार खरे के 7 ठिकानों पर छापेमारी की है। इनमें दो भोपाल में, दो रायसेन में, दो इंदौर में और 1 छतरपुर में एक साथ छापेमारी की गई। बता दें कि आलोक कुमार खरे के खिलाफ इनकम से अधिक संपत्ति होने की शिकायत मिली थी। इस पर लोकायुक्त पुलिस ने कार्रवाई करते हुए छापेमारी की थी। आलोक खरे वर्तमान में इंदौर में तैनात हैं।

करोड़ों की संपत्ति का हुआ खुलासा-

वहीं लोकायुक्त DSP नवीन अवस्थी ने बताया कि ये प्रदेश की सबसे बड़ी कार्रवाई हो सकती है। जानकारी के अनुसार, प्रारंभिक जांच में लगभग 100 करोड़ से अधिक संपत्ति का खुलासा हुआ है। साथ ही इंदौर के पॉश इलाके में एक पैंट हाउस और एक बंगले का भी पता चला है। इसके अलावा यहां से करीब 3 किलो सोना मिलने की भी खबर है। खरे इंदौर के जिस फ्लैट में रहते थे, उस पर ताला लगा था। लोकायुक्त की टीम ने फिर ताले पर ही सील लगा दी। इसके अलावा आलोक खरे कलेक्टर कार्यालय के जिस कमरे में बैठते थे, वहां पर भी छानबीन की गई है।

यह भी पढ़ें: मुर्शिदाबाद: ट्रिपल मर्डर केस में मुख्य आरोपी अरेस्ट, इस वजह से हुई थी हत्या

70 सदस्य ने एक साथ की कार्रवाई-

वहीं सहायक आबकारी आयुक्त खरे का भोपाल के चूनाभट्टी और मुगालियां में दो बड़े-बड़े बंगले और कोलार में फार्म हाउस की जमीन का भी पता चला है। इसके अलावा रायसेन में भी दो फार्म हाउस का पता चला है। नवीन अवस्थी ने बताया कि लोकायुक्त टीम के 70 सदस्य सात जगहों पर एक साथ कार्रवाई कर रहे हैं। इन जगहों पर 1 दर्जन से अधिक लग्जरी गाड़ियां भी मिल चुकी हैं। साथ ही इंदौर के बंगले से 10 लाख रुपये और रायसेन के फार्म हाउस से 5 लाख रुपये कैश मिले हैं।

यह भी पढ़ें: कांग्रेस ने जारी की जिला और शहर अध्यक्षों की सूची, देखें सारणी

छतरपुर निवास से विदेशी मुद्रा भी हुई बरामद-

सहायक आबकारी आयुक्त खरे का छतरपुर स्थित निवास की कीमत भी करोड़ों में बताई जा रही है। बताया जा रहा है कि खरे के छतरपुर स्थित निवास में विदेशी मुद्रा भी मिली है। वहीं खरे का रायसेन स्थित लग्जरी फार्म हाउस देखकर लोकायुक्त टीम भी हैरान थी।

अपनी पत्नी के नाम से करते थे इनकम टैक्स रिटर्न फाइल-

इंदौर में कार्रवाई के लिए इंदौर लोकायुक्त टीम की भी मदद ली गई। जब टीम इंदौर के ग्रेंड एक्सओटिका समेत एक अन्य स्थान पर पहुंची तो उन्हें वहां पर ताला मिला। खरे ने ये दिखा रखा है कि उनकी वाइफ रायसेन में फलों की खेती करती हैं और खरे अपनी पत्नी के नाम से ही इनकम टैक्स रिटर्न फाइल करते थे।

यह भी पढ़ें: इस डांस वीडियो में गजब का कहर ढा रही हैं डांसर सपना चौधरी