अभी-अभी भूकंप का कहर! हिल गए भारत के कई राज्य, दहशत में लोग

देश के उत्तरी-पूरबी राज्य असम में आज 8 सितम्बर सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। असम में कार्बी आंगलोंग के इलाके में सुबह 7 बजकर 3 मिनट पर भूकंप आया है। विभाग ने इस बात की जानकारी दी है। जैसे ही लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए, सबकी लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचे।

दिसपुर: देश के उत्तरी-पूरबी राज्य असम में आज 8 सितम्बर सुबह भूकंप के झटके महसूस किए गए। असम में कार्बी आंगलोंग के इलाके में सुबह 7 बजकर 3 मिनट पर भूकंप आया है। विभाग ने इस बात की जानकारी दी है। जैसे ही लोगों को भूकंप के झटके महसूस हुए, सबकी लोग अपने-अपने घरों से बाहर निकलकर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचे।

ये भी देखें:टेक्नो ग्रुप की फ्रेशर्स पार्टी में दिखा जूनियर्स का ‘टशन’

कार्बी आंगलोंग से पहले हिमाचल प्रदेश के चंबा में बीती रात भूकंप के झटके महसूस किए। चंबा में देर रात 12 बजकर 5 मिनट पर भूकंप के हल्के झटके महसूस किए गए। भारत मौसम विज्ञान विभाग के अनुसार इसकी तीव्रता रियेक्टर स्केल पर 3.4 मापी गई। वैसे तो किसी के अपघटना होने की खबर नहीं है।

ये भी देखें:वरिष्ठ वकील राम जेठमलानी का 95 साल की उम्र में निधन

मौसम विभाग के अधिकारियों ने कहा कि रविवार को हिमाचल प्रदेश के चंबा जिले में 3.4 तीव्रता का भूकंप आया। उन्होंने बताया कि किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है। शिमला मौसम विज्ञान केंद्र के निदेशक मनमोहन सिंह ने कहा कि किसी भी तरह के जान-माल के नुकसान की सूचना नहीं है। भूकंप का केंद्र चंबा के उत्तर-पूर्व में 10 किलोमीटर की गहराई पर था। रविवार को सुबह 5:30 बजे 3.4 तीव्रता का भूकंप दर्ज किया गया था। उन्होंने कहा कि जिले के आसपास के क्षेत्रों में भी हल्के झटके महसूस किए गए। चंबा जिला सहित राज्य के अधिकांश हिस्से उच्च भूकंपीय संवेदनशील क्षेत्र में आते हैं।