×

आज से छलकेंगे जामः यूपी में फिर जमेगी बार में महफिल, जारी हुई गाइडलाइन

इस बीच अब यूपी में शराब पीने वालों के लिए एक और खुशखबरी है। क्योंकि सरकार ने अब कोरोना के चलते पिछले पांच महीनों से बंद बार को खोलने के निर्देश दे दिए हैं।

Newstrack
Published on: 3 Sep 2020 6:29 AM GMT
आज से छलकेंगे जामः यूपी में फिर जमेगी बार में महफिल, जारी हुई गाइडलाइन
X
अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक-4 की गाइडलाइन में बार खोलने की इजाजत दे दी गई है

लखनऊ: देश में कोरोना के बढ़ते संक्रमण के बीच सरकार का अनलॉक-4 शुरू हो चुका है। अनलॉक-4 के दौरान सरकार ने अब कई चीजों पर से पाबंदी हटी दी है। एक ओर देश में कोरोना के मरीजों की संख्या लगातार बढ़ रही है वहीं दूसरी ओर सरकार लगातार पाबंदियां हटा रही है। और बंद सेवाएं शुरूबव कर रही।

इस बीच अब यूपी में शराब पीने वालों के लिए एक और खुशखबरी है। क्योंकि सरकार ने अब कोरोना के चलते पिछले पांच महीनों से बंद बार को खोलने के निर्देश दे दिए हैं। सभी जिला आबकारी अधिकारियों व संयुक्त आबकारी आयुक्तों को इस बाबत मौखिक निर्देश दे दिए गए हैं। कहा गया है कि बार रात 9 बजे तक खुलेंगे।

अब बार में बैठ कर पी सकेंगे शराब

Beer Bar अनलॉक-4 में खुलेंगे बार (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- जंग का ऐलान: चीन की भारत को घेरने की तैयारियां पूरी, नौसैनिक सेना करेगी आगाज

आबकारी विभाग के अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बताया कि हाल ही में केंद्र सरकार की ओर से जारी अनलॉक-4 की गाइडलाइन में बार खोलने की इजाजत दे दी गई है। इस गाइड लाइन का अनुपालन प्रदेश का आबकारी विभाग भी करेगा। हालांकि लिखित आदेश जारी न होने की वजह से बार संचालकों में असमंजस की स्थिति है। गौरतलब है कि यूपी समेत लगभग पूरे देश में ही बार पिछले पांच महीने से बंद थे।

Beer Bar अनलॉक-4 में खुलेंगे बार (फाइल फोटो)

ये भी पढ़ें- इस खूबसूरत महिला ने पाक के पूर्व पीएम पर लगाया था यौन शोषण का आरोप,अब देश छोड़ने का आदेश

देश में कोरोना वायरस के बढ़ते प्रकोप को देखते हुए सारे बारों को बंद करने का फैसला लिया था। जिसके बाद से लगातार ये बार बंद थे। आपको बता दें कि सरकार ने अनलॉक-4 की गाइडलाइन में पहले ही बार खोलने की अनुमति दे दी है। लेकिन उत्तर प्रदेश सरकार की ओर से इस विषय में अभी कोई उल्लेख नहीं किया गया है। जिसके बाद अपर मुख्य सचिव संजय आर भूसरेड्डी ने बार खोलने को लेकर प्रस्ताव शासन को भेजा था। अब कहा जा रहा है कि इसके मौखिक आदेश दे दिए गए हैं।

24 मार्च से बंद थे बार

Beer Bar अनलॉक-4 में खुलेंगे बार (फाइल फोटो)

गौरतलब है कि देश में जारी कोरोना के कहर को देखते हुए लॉकडाउन के बाद 24 मार्च शराब व बीयर की दुकानों के साथ बार भी बंद कर दिए गए थे। लेकिन इसके बाद अर्थव्यवस्था की हालत को खस्ता होता देख कर 4 मई से शराब व बीयर की फुटकर दुकानें व मॉडल शॉप खोल दी गईं।

ये भी पढ़ें- सैफ का खूंखार अवतार: आदिपुरुष में होगा बाहुबली से सामना, जानें कब आएगी फिल्म

लेकिन अभी भी इनमें से देसी शराब की फुटकर दुकान व मॉडल शाप पर बैठकर शराब व बीयर आदि पीने की इजाजत नहीं थी। इससे फुटकर विक्रेताओं को समुचित बिक्री नहीं मिल पा रही थी। हाल ही में इन दुकानों में बैठकर शराब व बीयर पीने की अनुमति दे दी गई। अब अगले चरण में बार भी खोल दिए जाएंगे।

Newstrack

Newstrack

Next Story