×

पत्थरबाजों को कड़ी सजा: भूल जाएंगे हमला करना, शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान

मध्य प्रदेश मुख्यमंत्री शिवराज सिहं चौहान ने घोषणा की, कि राज्य में पथराव की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए कानून बनाया जाएगा। जिसमें अपराधियों के लिए उम्रकैद की सख्त से सख्त सजा का प्रावधान होगा।

Vidushi Mishra
Published on: 7 Jan 2021 12:45 PM GMT
पत्थरबाजों को कड़ी सजा: भूल जाएंगे हमला करना, शिवराज सरकार का बड़ा ऐलान
X
लड़कियों की सुरक्षा के लिए कहा कि बहन-बेटियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने वाले लोग सोच लें कि अब उन्हें छोटी-मोटी सजा नहीं होगी।

भोपाल। मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज बुधवार को बड़ा ऐलान किया है। ऐसे में सीएम ने घोषणा की, कि राज्य में पथराव की घटनाओं पर रोक लगाने के लिए कानून बनाया जाएगा। जिसमें अपराधियों के लिए उम्रकैद की सख्त से सख्त सजा का प्रावधान होगा। शिवराज सिंह चौहान ने यहां एक सार्वजनिक सभा में कहा, "हम पत्थरबाजों के खिलाफ कड़ा कानून बना रहे हैं। प्रस्तावित कानून के तहत उन्हें भी आजीवन कारावास की सजा दिलायी जाएगी। वहीं इससे पहले उन्हें जेल से छूटने नहीं दिया जाएगा।"

ये भी पढ़ें... मध्य प्रदेश में भैंसों का हो गया अपहरण, बदमाशों ने मांगी हजारों रुपए फिरौती

पथराव और हिंसा की घटनाएं

सीएम शिवराज सिंह चौहान ने कहा कि पत्थरबाज हर कहीं पत्थर चला देते हैं। वे जनता में आतंक फैलाने की कोशिश करते हैं और उसे डराते-धमकाते हैं। मुख्यमंत्री का यह बयान अयोध्या में राम मंदिर निर्माण को लेकर जन-जागरण के लिए चंद रोज पहले पश्चिमी मध्यप्रदेश में निकाली गईं कुछ वाहन रैलियों पर पथराव और हिंसा की घटनाओं के बाद आया है।

आगे चौहान ने कहा कि मैं मध्यप्रदेश की धरती पर लव जिहाद या ऐसा कोई काम किसी भी कीमत पर बर्दाश्त नहीं करूंगा, जिसमें हमारी भोली-भाली बेटियों को बहलाया-फुसलाया जाता है, उनका दमन किया जाता है, उन्हें लालच दिया जाता है और फिर उनकी जिंदगी से खेला जाता है। हमने ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए कड़ा कानून बनाया है।

love jihad

ये भी पढ़ें...मध्य प्रदेश के बालाघाट बैहर मार्ग पर सड़क हादसे में चार लोगों की मौत

छोटी-मोटी सजा नहीं

इसके साथ ही लड़कियों की सुरक्षा के लिए कहा कि बहन-बेटियों की जिंदगी के साथ खिलवाड़ करने वाले लोग सोच लें कि अब उन्हें छोटी-मोटी सजा नहीं होगी। मैं उनसे उनकी पूरी जिंदगी जेलों में चक्की पिसवाऊंगा। उन्हें आजीवन कारावास की सजा दिलवाई जाएगी।

बता दें, मुख्यमंत्री शिव राज सिंह चौहान ने अपने दिन भर के इंदौर दौरे में 200 करोड़ रुपये से अधिक लागत के 16 विकास कार्यों के लोकार्पण एवं भूमिपूजन किए। वहीं इनमें शहर के देवी अहिल्याबाई होलकर हवाईअड्डे पर अंतरराष्ट्रीय एयर कार्गो टर्मिनल और पिपल्याहाना क्षेत्र में फ्लाईओवर का लोकार्पण शामिल है।

ये भी पढ़ें...मध्य प्रदेश पर बड़ा खतरा! राज्य में घुसे सैकड़ों नक्सली, हाई अलर्ट जारी

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story