×

पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब कम होंगे दाम

मध्य प्रदेश में डीजल और पेट्रोल की कीमतें कम होंगी। ऐसे में डीजल और पेट्रोल सस्ता होने का रास्ता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में कैबिनेट की मीटिंग के बाद बिल्कुल साफ हो गया है।

Newstrack
Published on: 22 Dec 2020 1:03 PM GMT
पेट्रोल-डीजल पर सरकार ने किया बड़ा ऐलान, अब कम होंगे दाम
X
डीजल-पेट्रोल को लेकर कैबिनेट की मीटिंग के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि डीजल और पेट्रोल पर उपकर के ऊपर उपकर यानी सेस लगता था।

भोपाल। मध्य प्रदेश में डीजल और पेट्रोल को लेकर बड़ी खबर आ रही है। यहां डीजल और पेट्रोल की कीमतें कम होंगी। ऐसे में डीजल और पेट्रोल सस्ता होने का रास्ता मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान के नेतृत्व में कैबिनेट की मीटिंग के बाद बिल्कुल साफ हो गया है। शिवराज कैबिनेट ने डीजल और पेट्रोल पर लगा सेस अब खत्म करने का ऐलान किया है। इस बारे में ये जानकारी राज्य के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने दी है।

ये भी पढ़ें... इसलिए पेट्रोल-डीजल के दाम बढ़ रहे, आगे होने वाली है हालत खराब

सेस खत्म करने का निर्णय

डीजल-पेट्रोल को लेकर कैबिनेट की मीटिंग के बाद गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि डीजल और पेट्रोल पर उपकर के ऊपर उपकर यानी सेस लगता था। आगे उन्होंने कहा कि आज कैबिनेट की मीटिंग में पेट्रोल-डीजल पर उपकर के ऊपर लगने वाले उपकर पर चर्चा की गई। प्रदेश के गृह मंत्री नरोत्तम मिश्रा ने कहा कि कैबिनेट ने डीजल और पेट्रोल पर लगाया गया सेस खत्म करने का निर्णय किया है।

ऐसे में डीजल और पेट्रोल की कीमतों पर लगाया गया सेस आज से खत्म होने का अनुमान जताया जा रहा है। लेकिन सरकार की तरफ से इसका ऐलान हो चुका है।

petrol फोटो-सोशल मीडिया

ये भी पढ़ें...वाहन चालकों को झटका: फिर बढ़े पेट्रोल-डीजल के दाम, फटाफट जान लें नया रेट

पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी

हालाकिं इस बारे में कोई आधिकारिक आदेश अब तक जारी नहीं किया गया है। गौरतलब है कि मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में 22 दिसंबर, मंगलवार को पेट्रोल की कीमत 91.50 रुपये प्रति लीटर थी।

जबकि भोपाल में डीजल 81 रुपये 68 पैसे प्रति लीटर की दर से बिक रहा है। आपको बता दें कि डीजल और पेट्रोल की कीमतों पर राज्य सरकार ने सेस लगा दिया था। वहीं सेस लगाए जाने के बाद पेट्रोल और डीजल की कीमतों में बढ़ोत्तरी हो गई थी।

ये भी पढ़ें...महँगा पेट्रोल-डीजल: भारी बढ़ोतरी से लगा तगड़ा झटका, दुखी वाहन चालक

Newstrack

Newstrack

Next Story