×

बेरहम जिंदगी: खत्म किया अपना वंश, पिता ने ऐसे की अपने बेटे की हत्या

घर पर बेटी अपने बर्थडे केक का इंतजार कर रही थी लेकिन उसे खबर मिली कि उसका भाई अब इस दुनिया में नहीं रहा। मौत की खबर सुनकर पूरे घर में मातम छा गया। पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है।

SK Gautam
Published on: 30 May 2020 9:24 AM GMT
बेरहम जिंदगी: खत्म किया अपना वंश, पिता ने ऐसे की अपने बेटे की हत्या
X

मध्य प्रदेश: कभी-कभी कुछ घटनाएं दिल को झकझोर देती हैं। मध्यप्रदेश के बालाघाट में ऐसी ही एक घटना में पिता ने अपने ही 8 साल के मासूम बेटे को मार डाला। घटना को अंजाम देने के बाद पिता पहले अपने घर गया और बेटे को नदी में डूबाकर मार डालने की बात बताई। आरोपी ने खुद कोतवाली पहुंच कर पुलिस को भी यह बात अपने बेटे की हत्या करने की जानकारी दी।

बेटे के दोनों हाथ अपनी बेल्ट से बांध दिए

इस दर्दनाक घटना के बारे में जो जानकारी मिली है उसके अनुसार हत्यारा पहले मुताबिक, अपने मासूम बेटे की हत्या करने के पहले पिता उसे बाजार लेकर गया था। आरोपी की बड़ी बेटी का जन्मदिन था। केक लेने के बहाने पिता बेटे को साथ ले गया, जहां उसने पहले अपने बेटे के दोनों हाथ अपनी बेल्ट से बांध दिए और वैनगंगा नदी में डुबोकर मार दिया। पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर शव बरामद कर पोस्टमॉर्टम के लिए भेज दिया। उसने पुलिस से अपना गुनाह कबूल करते हुए कहा कि मैंने अपने बेटे को मार कर नदी में फेंक दिया है और अपना वंश खत्म कर दिया है।

उधर दूसरी तरफ घर पर बेटी अपने बर्थडे केक का इंतजार कर रही थी लेकिन उसे खबर मिली कि उसका भाई अब इस दुनिया में नहीं रहा। मौत की खबर सुनकर पूरे घर में मातम छा गया। पूरे परिवार का रो-रो कर बुरा हाल है। वहीं, पुलिस ने आरोपी को गिरफ्तार कर लिया है।

ये भी देखें: बलिया में पक्षियों के शिकार को लेकर राजपूत और राजभर भिड़े

आखिर हत्यारा क्यों अपना वंश ख़त्म करना चाहता था

बालाघाट के टी आई (टाउन इंस्पेक्टर) विजय परस्ते ने बताया कि सुनील जायसवाल नाम के एक शख्स ने अपने बेटे को नदी में डुबोकर मार दिया। आरोपी ने बताया कि उसके पास कोई काम नहीं था इसलिए उसने अपना वंश खत्म कर दिया। आरोपी पिता की बड़ी बेटी का जन्मदिन था। निशा के बर्थडे का केक लाने वह बेटे को लेकर बाजार गया था लेकिन नदी में फेंककर बेटे की हत्या कर दी। आरोपी पिता को हिरासत में लिया है और मामला दर्ज कर घटना की जांच कर रहे हैं।

बेटे की हत्या करने के पीछे का कारण

पिता ने पुलिस को दिये अपने बयान में बताया कि उसके पास कोई काम नहीं था। वह अपने परिवार को पालने में सक्षम नहीं था न ही कोई काम था। जिसके कारण उसने अपने बेटे की हत्या की है। उसने कहा कि बेटे को मारकर वह अपना वंश खत्म करना चाहता था। वहीं, परिजनों का कहना है कि आरोपी के पास काम नहीं होने के कारण अक्सर तनाव में रहता था।

ये भी देखें: भूकंप का खतरा: एक महीने में कई बार कांपी धरती, सतर्क हुए वैज्ञानिक

SK Gautam

SK Gautam

Next Story