×

हाई अलर्ट पर MP: कभी भी बारिश ले सकती है विकराल रूप, इन जिलों को खतरा

देश के बहुत से राज्य भीषण बारिश से जूझ रहे हैं। दक्षिण भारत औए उत्तर भारत में तो बारिश का कहर था ही लेकिन अब देश के मध्य में भी भारी बारिश हो रही हैं। हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की जहां शनिवार को दिन भर हुई तेज बारिश ने सभी जलाशयों को लबालब कर दिया तो वहीं कई सड़कों पर जलजमाव हो गया।

Roshni Khan
Published on: 25 Aug 2019 5:19 AM GMT
हाई अलर्ट पर MP: कभी भी बारिश ले सकती है विकराल रूप, इन जिलों को खतरा
X

भोपाल: देश के बहुत से राज्य भीषण बारिश से जूझ रहे हैं। दक्षिण भारत औए उत्तर भारत में तो बारिश का कहर था ही लेकिन अब देश के मध्य में भी भारी बारिश हो रही हैं। हम बात कर रहे है मध्यप्रदेश की राजधानी भोपाल की जहां शनिवार को दिन भर हुई तेज बारिश ने सभी जलाशयों को लबालब कर दिया तो वहीं कई सड़कों पर जलजमाव हो गया।

मौसम विभाग के अनुसार, शनिवार को भोपाल में एक ही दिन में 42 मिलीमीटर बारिश दर्ज की गई है। बात करें तो शुक्रवार शाम से बारिश का जो दौर शुरू हुआ वो शनिवार शाम तक जारी रहा। लगातार तेज़ बारिश से भोपाल के तामपान में 4 डिग्री तक कि गिरावट दर्ज की गई।

ये भी देखें:अरुण जेटली का अंतिम संस्कार आज, BJP मुख्यालय ले जाया जा रहा पार्थिव शरीर

भीषण बारिश ने भोपाल के कई इलाकों में जलजमाव कर दिया। भोपाल के 5 नंबर स्टॉप चौराहे पर जलजमाव के चलते 2 फीट पानी भर गया जिससे वाहन चालकों को परेशानी का सामना करना पड़ा। वहीं तेज बारिश के चलते भोपाल के बड़ा तालाब में इतना पानी आ गया कि उसे कलियासोत डैम में छोड़ना पड़ा। कलियासोत में भी पानी अपनी पूर्ण क्षमता तक भर जाने के बाद डैम के 2 गेट खोलने पड़े जिससे कलियासोत नदी में उफान देखते ही बनता था। साल भर लगभग सूखी रहने वाली और नाले की शक्ल ले चुकी कलियासोत नदी में उफान मारती लहरों को देखने के लिए भोपालवासी नदी किनारे जमा हो गए।

ये भी देखें:श्रीनगर से दिल्ली लौटने पर राहुल गांधी ने सरकार पर लगाया ये गंभीर आरोप

37 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट

बात करें तो, मध्य प्रदेश में एक बार फिर मॉनसून सक्रिय हो गया है। मौसम विभाग ने राजधानी भोपाल समेत प्रदेश के 37 जिलों में भारी बारिश का अलर्ट जारी किया है। मौसम विभाग के अनुसार, आगामी 24 घंटों में होशंगाबाद, बैतूल, बड़वानी, अलीराजपुर, टीकमगढ़, दमोह, छतरपुर, दतिया, नीमच, शिवपुरी, अशोकनगर, भिंड, जबलपुर, नरसिंहपुर, रीवा, सतना, सिंगरौली, भोपाल, रायसेन, उज्जैन, राजगढ़, सीहोर, विदिशा, रतलाम, मंदसौर, शाजापुर, देवास, आगर, इंदौर, धार, झाबुआ, खंडवा, खरगोन, बुरहानपुर, हरदा, सागर और गुना में भारी बारिश हो सकती है।

Roshni Khan

Roshni Khan

Next Story