×

डर से सहमा देश: 40 लोगों ने एक-दूसरे के साथ किया ये काम, नहीं बची इंसानियत

मध्य प्रदेश के खरगोन से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक मृतक के घर के सामने कोरोना संक्रमित पाए जाने से इलाके के सभी बाल बनाने वाले नाईयों ने सर मुंडने से मना कर दिया।

Newstrack
Published on: 24 July 2020 10:03 AM GMT
डर से सहमा देश: 40 लोगों ने एक-दूसरे के साथ किया ये काम, नहीं बची इंसानियत
X

नई दिल्ली। मध्य प्रदेश के खरगोन से एक हैरान कर देने वाला मामला सामने आया है। यहां पर एक मृतक के घर के सामने कोरोना संक्रमित पाए जाने से इलाके के सभी बाल बनाने वाले नाईयों ने सर मुंडने से मना कर दिया। ऐसे में मजबूरी में आकर परिवार के 40 सदस्यों ने आपस में ही एक-दूसरे के बाल मुंडवाए।

ये भी पढ़ें... गरीबों को बड़ी खुशखबरी: सरकार ने किया ये ऐलान, मिलेंगे ये फायदे

नाइयों ने मुंडन करने से मना कर दिया

ये मामला जिला मुख्यालय से लगभग 30 किलोमीटर दूर शेगाव विकासखंड के रासगांव का है। यहां पर कुछ दिन पहले 52 वर्षीय अधेड़ श्रीराम चौधरी की मौत हो गई थी। उनके निधन के बाद दसवें पर परिवार का सिर के बाल साफ होने थे।

लेकिन गांव में कोरोना का डर इतना ज्यादा है कि गांव के सभी नाइयों ने मुंडन करने से मना कर दिया। मृतक के घर के सामने एक कंप्यूटर ऑपरेटर कोरोना पॉजिटिव मिला था। जिसके चलते सभी नाईयों ने परिवार के लोगों का मुंडन करने से मना कर दिया।

ये भी पढ़ें... भारी बारिश की चेतावनी: 2-3 घंटे में झमक कर गिरेगा पानी, हाई-अलर्ट से डरे लोग

एक दूसरे का मुंडन संस्कार

परिवारजनों द्वारा बार-बार नाइयों से विनती करने के बाद भी मुंडन करना तो दूर कोई नहीं घर के पास तक नहीं आया। इस पर मृतक के परिजनों ने खुद ही एक दूसरे का मुंडन करने का निर्णय लिया और मुंडन करने की सभी सामग्री खरीद कर लाए। इसके बाद 40 रिश्तेदारों ने आपस में एक दूसरे का मुंडन संस्कार किया।

आपको बता दें कि, ग्राम रसगांव में एक कंप्यूटर ऑपरेटर के बाद एक बुजुर्ग की रिपोर्ट कोरोना पॉजिटिव आई थी। और कंप्यूटर ऑपरेटर मृतक के घर के सामने ही निवास करता है। इसी वजह से गांव का कोई भी नाई मृतक के परिवारजनों का मुंडन करने को तैयार नहीं हुआ मृतक बीते कई दिनों से बीमार था।

ये भी पढ़ें... आसमान से दौड़ी तबाही: तेजी से आ रही धरती पर, नासा की हालत खराब

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story