×

भारी बारिश की चेतावनी: 2-3 घंटे में झमक कर गिरेगा पानी, हाई-अलर्ट से डरे लोग

 देश के तमाम हिस्सों में बारिश ने जहां एक तरह लोगों को राहत दी है, दूसरी तरह यही बारिश कईयों पर तबाही बनकर बरस रही है। भारी बारिश और बाढ़ की वजह से लोग अपनों को, अपने आशियानों को खो चुके हैं।

Newstrack
Published on: 24 July 2020 8:14 AM GMT
भारी बारिश की चेतावनी: 2-3 घंटे में झमक कर गिरेगा पानी, हाई-अलर्ट से डरे लोग
X

नई दिल्ली। देश के तमाम हिस्सों में बारिश ने जहां एक तरह लोगों को राहत दी है, दूसरी तरह यही बारिश कईयों पर तबाही बनकर बरस रही है। भारी बारिश और बाढ़ की वजह से लोग अपनों को, अपने आशियानों को खो चुके हैं। ऐसे में इन सबके बीच भारत मौसम विज्ञान विभाग ने अगले 2 से 3 घंटों में कई राज्यों में बारिश की चेतावनी जारी की है।

ये भी पढ़ें... बारिश से मचा हाहाकार: हर तरफ चीख-पुकार, बाढ़ ने किया सब तबाह

यहां जारी अलर्ट

देशभर में इन हालातों को देखते हुए मौसम विभाग ने कई राज्यों में बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया है। भारतीय मौसम विभाग ने कहा कि 26 और 28 जुलाई के दौरान उत्तराखंड, हिमाचल प्रदेश, उत्तर प्रदेश और बिहार में बारिश होने की बहुत अधिक संभावना है। वहीं 27 जुलाई और 29 के दौरान पंजाब और हरियाणा में भारी बारिश होने की संभावना व्यक्त की है।

मुंबई

साथ ही मुंबई में बीते कई दिनों से झमाझम बारिश हो रही है। जिसको देखते हुए मौसम विभाग ने अब जानकारी दी है कि अगले तीन घंटों में शहर के कई हिस्सों में बारिश हो सकती है।

भारतीय मौसम विज्ञान विभाग (IMD) ने संभावना जताई है कि "अगले 3 घंटों के दौरान मुंबई और रायगढ़ जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बारिश होने की तीव्र संभावना है।

जानकारी देते हुए मौसम विभाग के मुताबिक, अगले 2 घंटों में कोटपूतली, विराटनगर (राजस्थान में दोनों) के आसपास के गरज के साथ हल्की से मध्यम बारिश होने की संभावना है। इसी के साथ मुंबई में भी बारिश को लेकर अलर्ट जारी किया गया है।

ये भी पढ़ें...आसमान से दौड़ी तबाही: तेजी से आ रही धरती पर, नासा की हालत खराब

तेलंगाना

तेलंगाना की हाल बताए तो विकाराबाद जिले के तंदूर क्षेत्र में गांवों में लगातार बारिश के कारण बाढ़ आ गई है। यहां लोगों के घरों में पानी भर गया है।

बिहार

बिहार में बारिश और बाढ़ दोनोें ने हाहाकार मचाया हुआ है। इस राज्य में बारिश के बीच नदियां उफान पर हैं इस कारण बाढ़ का कहर बढ़ता जा रहा है। सैकड़ों गांव बाढ़ की चपेट में हैं। लोगों के पास खाने और रहने के लिए कुछ नहीं है।

ये भी पढ़ें...हकीम का रेता गला: दहशत में आए आस-पास के लोग, जांच में जुटी पुलिस

मध्य प्रदेश

मध्य प्रदेश में भारी बारिश के बाद सीहोर के कुछ हिस्सों में बाढ़ जैसे हालात पैदा हो गए। सड़को पर भारी मात्रा में पानी जमा हो गया। सड़कों पर जलभराव होने की वजह से लोग पानी में फंसे हैं।

ये भी पढ़ें...भारत का चीन को एक और बड़ा झटका, अब ड्रैगन से नहीं होगी कोई सरकारी खरीद

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story