×

MP में लव जिहाद: लड़की ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखीं ऐसी बातें

पीड़ित युवती ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरा नाम पूजा है। मैं खुकदुशी कर रही हूं और इसका जिम्मेदार आदिल खान सन ऑफ खलीक खान है। इस नोट में लड़की ने आरोपी लड़के का पता और मोबाइल नंबर भी लिखा है।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Jan 2021 4:55 PM GMT
MP में लव जिहाद: लड़की ने की आत्महत्या, सुसाइड नोट में लिखीं ऐसी बातें
X
परिवारों ने आरोप लगाया है कि आदिल ने अपना नाम छिपाकर उनकी बेटी से दोस्ती की थी। परिजनों ने बताया कि करीब 8 साल से दोनों अच्छे दोस्त थे।

भोपालः मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में लव जिहाद का मामला सामने आया है। इस मामले की सच्चाई जानकर आप हैरान हो जाएंगे। यहां पर लव जिहाद की शिकार एक 26 साल वर्षीय लड़की ने फांसी लगाकर आत्महत्या कर ली। लड़की ने सुसाइड नोट भी लिखा है।

पीड़ित युवती ने सुसाइड नोट में लिखा है कि मेरा नाम पूजा है। मैं खुकदुशी कर रही हूं और इसका जिम्मेदार आदिल खान सन ऑफ खलीक खान है। इस नोट में लड़की ने आरोपी लड़के का पता और मोबाइल नंबर भी लिखा है। पुलिस ने सुसाइड नोट के आधार पर आदिल के खिलाफ केस दर्ज कर लिया है। अभी उसकी गिरफ्तारी नहीं हो पाई है।

आठ साल से थी दोस्ती

परिवारों ने आरोप लगाया है कि आदिल ने अपना नाम छिपाकर उनकी बेटी से दोस्ती की थी। परिजनों ने बताया कि करीब 8 साल से दोनों अच्छे दोस्त थे। पूजा भोपाल के टीटी नगर की रहने वाली थी। पूजा के भाई राहुल ने पुलिस को बताया कि पूजा अपने कमरे में जाकर अंदर से दरवाजा बंद कर लिया। उस समय सभी लोग घर पर ही मौजूद थे।

ये भी पढ़ें...थर्राए पहाड़ी इलाके: हिमाचल में भूकंप के झटके, इन इलाकों में मची अफरा-तफरी

भाई के मुताबिक, मां ने दरवाजा खटखटाया, लेकिन पूजा ने दरवाजा नहीं खोला। किसी अनहोनी की आशंका होने पर दरवाजा खोल गया तो पूजा फांसी पर लटकी मिली। लड़की के भाई राहुल ने आदिल को बहन की मौत जिम्मेदार करार दिया है।

ये भी पढ़ें...फिर किसान की मौत: सिंघु बॉर्डर पर खाया जहर, टूटी हिम्मत, उठा सरकार से विश्वास

मुस्लिम बनने के लिए बनाता था दबाव

भाई ने बताया कि आदिल से पूजा करीब 8 साल पहले मिली थी। तब उसने अपना धर्म हिंदू बताया था और दोनों में अच्छी दोस्ती थी। राहुल ने पुलिस से बताया है कि आदिल उसकी बहन पूजा पर लगातार मुस्लिम बनने के लिए दबाव बनाता था और मारपीट करता था। राहुल ने बताया कि उसकी वहन ने जब धर्म बदलने से इंकार कर दिया तो आदिल ने दूसरी लड़की से सगाई कर ली। इससे आहत होकर पूजा ने आत्महत्या कर ली।

ये भी पढ़ें...राज्यपाल जगदीप धनखड़ बोले- बंगाल में फैल रहा अल कायदा, बनाए जा रहे बम

पुलिस ने सुसाइड नोट और परिजनों के बयान के आधार पर आदिल के खिलाफ आत्महत्या करने के मामले में केस दर्ज कर लिया है। मध्य प्रदेश में लव जिहाद के खिलाफ कानून लाए जाने के बाद यह पहला मामला है। अब आदिल के खिलाफ संबंधित धाराओं में कार्रवाई हो सकती है। इस कानून के मुताबिक, 10 साल तक की सजा हो सकती है और जुर्माना लग सकता है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story