×

राज्यपाल जगदीप धनखड़ बोले- बंगाल में फैल रहा अल कायदा, बनाए जा रहे बम

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सुरक्षा का माहौल खतरे में है और ये सबको पता है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में अल कायदा फैल रहा है, बम बंनाने की फैक्ट्रियां चल रही हैं।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Jan 2021 2:46 PM GMT
राज्यपाल जगदीप धनखड़ बोले- बंगाल में फैल रहा अल कायदा, बनाए जा रहे बम
X
जगदीप धनखड़ ने कहा कि मैंने राजनीतिक हिंसा को लेकर गृह मंत्री को रिपोर्ट दी है। बंगाल सम्भवतः एकलौता राज्य है जहां राज्य सुरक्षा सलाहकार है।

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ शनिवार को राजधानी दिल्ली में केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह से मुलाकात की। इसके बाद राज्यपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस की और पश्चिम बंगाल की ममता सरकार जमकर निशाना साधा। इसके साथ ही उन्होंने कहा कि गृह मंत्री जी से मेरी क्या चर्चा हुई उसे सार्वजनिक नहीं कर सकता।

राज्यपाल जगदीप धनखड़ ने कहा कि पश्चिम बंगाल में सुरक्षा का माहौल खतरे में है और ये सबको पता है। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में अल कायदा फैल रहा है, बम बंनाने की फैक्ट्रियां चल रही हैं। उन्होंने कहा कि पश्चिम बंगाल में डीजीपी की पोजिशन एक खुला रहस्य है। इसलिए मेरा कहना है कि हमारे पास राजनीतिक पुलिस है।

जगदीप धनखड़ ने कहा कि मैंने राजनीतिक हिंसा को लेकर गृह मंत्री को रिपोर्ट दी है। बंगाल सम्भवतः एकलौता राज्य है जहां राज्य सुरक्षा सलाहकार है। इसलिए मैं कहता हूं कि पुलिस का राजनीतिकरण कर दिया गया है। पुलिस ने बंगाल की सरकार को अपने कब्जे में ले लिया है।

ये भी पढ़ें...भारत के लड़ाकू विमान: मेक इन इंडिया का सपना होगा साकार, अब फ्रांस देगा साथ

Amit Shah-Jagdeep Dhankhar

''किसी भारतीय को बाहरी कहना संविधान के खिलाफ''

राज्यपाल ने कहा कि पश्चिम बंगाल में मां भारती के सपूत को बाहरी कहा जाता है, क्योंकि वो बंगाल की भूमि से नहीं हैं इससे मेरा दिल दुखता है। किसी भारतीय को बाहरी कहना संविधान के खिलाफ है। मुझे एक्टिव राज्यपाल कहा जाता है, लेकिन मैं जो भी कहता हूं संविधान के दायरे में करता हूं।

ये भी पढ़ें...भारत में वैक्सीन बनी मौत: ट्रायल के बाद नहीं बचा मरीज, जाने इसकी पूरी सच्चाई

धनखड़ ने कहा कि साल 2021 पश्चिम बंगाल के लिए अहम है, क्योंकि इस साल प्रदेश में विधानसभा चुनाव होने हैं। उन्होंने कहा कि राज्य में पंचायत चुनाव, लोकसभा चुनाव रक्तरंजित रहे हैं और नियमों की अवहेलना की गई।

गौरतलब है कि पश्चिम बंगाल के राज्यपाल और ममता बनर्जी की सरकार के साथ तकरार चल रही है। धनखड़ अक्सर राज्य कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर ममता सरकार को घेरते रहते हैं।

ये भी पढ़ें...रेल यात्रियों के लिए गुड न्यूज: फरवरी से चलेंगी ये सभी ट्रेनें, तैयारियां हुईं तेज

बंगाल दौरे पर बीजेपी अध्यक्ष

बता दें कि बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा शनिवार को पश्चिम बंगाल के दौरे पर पहुंचे। इस दौरान जेपी नड्डा ने बर्धमान जिले के जगदानंदपुर में एक किसान के घर भोजन किया। इस दौरान उनके साथ बंगाल बीजेपी अध्यक्ष दिलीप घोष भी मौजूद रहे। उन्होंने भी ममता सरकार पर निशाना साधा।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story