×

MP में मौतों की गिनती: खूनी शराब का तांडव जारी, मरने वालों का आंकड़ा हुआ 24

मुरैना जिले में अब तक 24 लोगों की मौत अवैध जहरीली शराब से हो गयी। बता दें कि 12 मार्च को मुरैया में जहरीली शराब काण्ड मामला सामने आया था जिसमें 10 लोगों की मौत हो गयी

Shivani Awasthi
Published on: 14 Jan 2021 2:38 PM GMT
MP में मौतों की गिनती: खूनी शराब का तांडव जारी, मरने वालों का आंकड़ा हुआ 24
X

मुरैना: मध्य प्रदेश में जहरीली शराब का कहर बरकरार है। लोगों को नशा भले ही उतर गया हो, लेकिन जहरीली शराब का सेवन करने वालों की मौतों का आंकड़ा नहीं थम रहा। राज्य के मुरैना जिले में अब तक 24 लोगों की मौत अवैध जहरीली शराब से हो गयी। बता दें कि 12 मार्च को मुरैया में जहरीली शराब काण्ड मामला उस समय सामने आया जब जिले के अलग अलग गाँवों में 10 लोगों की मौत हो गयी, और करीब 2 दर्जन लोग बीमार हो गए हैं।

मध्यप्रदेश में जहरीली शराबकांड

अवैध और जहरीली शराब के कारोबार का अस्तित्व राज्यों में खत्म ही नहीं हो रहा। इसके पहले यूपी के कुशीनगर, बुलन्दशहर और मुजफ्फरनगर शराबकांड को भूल पाना आसान नहीं, लेकिन इस हादसे से भी सबक नहीं लिया जा रहा। यूपी के बाद एमपी में भी ऐसा ही शराब कांड सामने आया है, जो लोगों को नशे की आड़ में मौत परोस रहा है।

ये भी पढ़ें-15 जनवरी को सेना दिवसः देश हो जाएं तैयार, देखने को मिलेगी आर्मी की ताकत

मुरैना शराब कांड में मरने वालों की संख्या 24 पहुंची

मुरैना मे 12 जनवरी को दो अलग-अलग गांव के 10 ग्रामीणों की मौत हुई थी। सुमावली थाना इलाके के पहावली गांव में 3 और बागचीनी इलाके के मानपुर गांव में 7 लोगों की मौत हो गई। दावा किया गया कि इनकी मौत की वजह जहरीली शराब है। इसके साथ ही दो दर्जन से अधिक लोग बीमार हुए, जिन्हे इलाज के लिए ग्वालियर भेजा गया है। हालांकि अब मरने वालों की संख्या 24 हो गई है।

यहां बह रही शराब की गंगा, अभियान में हाथ लगी बड़ी कामयाबी

ये भी पढ़ेंः चलती ट्रेन से पत्नी को मारा धक्का, दो महीने की शादी का ऐसा हश्र, क्यों बना कातिल

जिला आबकारी अधिकारी निलंबित

मामले में एक्शन लेते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान ने एक उच्च स्तरीय बैठक बुलाई। जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने एक ट्वीट में मुरैना के जिला आबकारी अधिकारी को निलंबित करने की घोषणा की। इसके साथ ही मुरैना में जहरीली शराब से मौत मामले में 3 सदस्यीय विशेष जांच दल गठित की है।



दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story