×

बौखलाया दूल्हा: उठा ले गया अपनी साली को, शादी में मचा घमासान

मध्य प्रदेश के मुरैना जिले में पुलिस ने एक बाल विवाह रूकवा दिया इससे बौखलाए दूल्हे ने दुल्हन की छोटी बहन को किडनैप कर लिया। हालांकि बहन को बरामद कर लिया गया है और फरार दूल्हे की खोज की जा रही है।

Shreya
Published on: 11 Dec 2020 11:35 AM GMT
बौखलाया दूल्हा: उठा ले गया अपनी साली को, शादी में मचा घमासान
X
बौखलाया दूल्हा: उठा ले गया अपनी साली को, शादी में मचा घमासान

मुरैना: मध्य प्रदेश के मुरैना जिले से एक चौंकाने वाला मामला सामने आया है। यहां पर जब पुलिस प्रशासन द्वारा विवाह रूकवा दिया गया तो इससे कुपित दूल्हे ने दुल्हन की नाबालिग बहन का अपहरण कर लिया। जिसके बाद पुलिस ने एक अभियान चलाकर अपहरण की गई नाबालिग बालिका को खोज निकाला। इस मामले में दूल्हे की महिला रिश्तेदार को पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है, जबकि दूल्हा मौका देखते ही फरार हो गया है।

पुलिस ने इसलिए रूकवा दी शादी

पूरी घटना प्रदेश मुरैना जिले के पोरसा थाना क्षेत्र की है। यहां पर एक गांव में दलित नाबालिग बालिका का विवाह हो रहा था। इस विवाह को रूकवाने के लिए पुलिस वहां पर पहुंची थी। जैसे ही इस बाल विवाह की जानकारी पुलिस को मिली वैसी ही तत्काल एक्शन लेते हुए पुलिस प्रशासन व महिला बाल विकास विभाग ने शादी को रूकवा दिया। पुलिस ने मौके पर पहुंचकर परिजनों को समझाया बुझाया और बालिका को थाने लेकर गई। हालांकि इन सबके बीच दूल्हे ने नाबालिग दुल्हन की मांग में सिंदूर भर दिया।

यह भी पढ़ें: किसान आंदोलन में शरजील का पोस्टर लगने पर कृषि मंत्री तोमर ने कही ये बड़ी बात

दूल्हे ने दुल्हन की छोटी बहन को किया किडनैप

पुलिस व प्रशासन ने चिकित्सकीय परीक्षण कराकर नाबालिग बालिका को मुरैना के वन-स्टॉप सेन्टर में दाखिल करा दिया। दरअसल, शादी रुकने से कुपित दूल्हा अपनी महिला रिश्तेदार के साथ लड़की वालों के घर पहुंच गया और नाबालिग बालिका की छोटी बहन को शादी करने के मकसद से जबरन उठा ले गया। जब इस घटना के बारे में पुलिस को जानकारी मिली तो पुलिस व प्रशासन ने तलाशी अभियान चलाकर उस बालिका को खोज निकाला।

यह भी पढ़ें: धमाके से हिला जम्मू-कश्मीर: सेना पर ग्रेनेड से हमला, हाई अलर्ट जारी

पुलिस फरार दुल्हे की तलाश में जुटी

इस घटना में पुलिस द्वारा दूल्हे की महिला रिश्तेदार को भी पकड़ लिया गया है। पुलिस ने नाबालिग बालिका के पिता की शिकायत के आधार पर दूल्हे के खिलाफ अपहरण तथा बाल विवाह अधिनियम के तहत मामला दर्ज कर लिया है और फरार दूल्हे की तलाश में जुट गई है। कहा जा रहा है कि जल्द ही उसे गिरफ्तार कर लिया जाएगा।

यह भी पढ़ें: यहां मौत का तांडव: अस्पताल से निकलीं बच्चों की लाशें, राजस्थान में मचा हड़कंप

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story