×

कमलनाथ के बयान पर भड़के राहुलः मुझे ऐसी भाषा पसंद नहीं, फिर चाहे वो कोई हो

कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी ने कमलनाथ के इमरती देवी को लेकर दिए गए बयान को लेकर सख्त प्रतिक्रिया दी है। उन्होंने कहा कि ऐसी भाषा को पसंद नहीं करता हूं। ना ही इसे बढ़ावा देता हूं।

Shreya
Published on: 20 Oct 2020 10:24 AM GMT
कमलनाथ के बयान पर भड़के राहुलः मुझे ऐसी भाषा पसंद नहीं, फिर चाहे वो कोई हो
X
कमलनाथ के बयान पर राहुल गांधी ने दी सख्त प्रतिक्रिया

नई दिल्ली: मध्य प्रदेश में उपचुनाव से पहले महासंग्राम छिड़ गया है। प्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस नेता कमलनाथ के बयान के बाद बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने हैं। इस बीच कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) ने कमलनाथ के बयान को लेकर सख्‍त प्रतिक्रिया दी है। राहुल गांधी ने अपनी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि कमलनाथ जी हमारी पार्टी से हैं, लेकिन व्यक्तिगत तौर पर मैं ऐसी भाषा को पसंद नहीं करता हूं। उन्होंने कहा कि मैं इस तरह की भाषा को कभी बढ़ावा नहीं देता, फिर चाहे वह कोई भी क्‍यों न हो। यह दुर्भाग्यपूर्ण है। '

कमलनाथ ने क्या दिया था बयान?

बता दें कि कमलनाथ ने एक चुनावी जनसभा को संबोधित करते हुए बीजेपी की महिला उम्मीदवार इमरती देवी को आइटम कह दिया था। कमलनाथ के इस बयान के बाद सियासी बवाल मच गया है। डबरा में प्रचार के लिए पहुंचे कमलनाथ ने अपने भाषण के दौरान कहा था कि सुरेंद्र राजेश हमारे प्रत्याशी हैं, सरल स्वभाव के सीधे साधे हैं। यह उसके जैसे नहीं है, क्या है उसका नाम? मैं क्या उसका नाम लूं आप तो उसको मुझसे ज्यादा अच्छे से जानते हैं, आपको तो मुझे पहले ही सावधान कर देना चाहिए था, ‘यह क्या आइटम है। कमलनाथ ने यह बयान बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी पर दिया था।

यह भी पढ़ें: यहां हुई बड़ी किसान पंचायतः किसानों के घरों में अंधेरा, सरकार पर लगाया ये आरोप

bjp (फोटो- ट्विटर)

बीजेपी ने किया था मौन धरना प्रदर्शन

बता दें कि इमरती देवी पूर्व विधायकों में से हैं जो कांग्रेस छोड़कर बीजेपी में शामिल हो गए थे। कहा जाता है कि इमरती देवी को ज्योतिरादित्य सिंधिया की कट्टर समर्थक हैं। वहीं कमलनाथ के इस बयान के बाद बीजेपी और कांग्रेस आमने-सामने आ गए हैं। यहां तक कि बीजेपी ने कांग्रेस के खिलाफ मौन धरना प्रदर्शन तक किया था। वहीं राष्ट्रीय महिला आयोग ने भी इस मामले में संज्ञान लेते हुए चुनाव आयोग को आवश्यक कार्रवाई करने के लिए कहा है।



यह भी पढ़ें: भीषण आग से यूपी दहला: फैक्ट्री में फंसे मजदूर हुए शिकार, पहुंची कई दमकल गाड़ियां

ऐसे लोगों को पार्टी में जगह ना दी जाए- इमरती देवी

वहीं एमपी के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के बयान पर प्रतिक्रिया देते हुए बीजेपी प्रत्याशी इमरती देवी ने कहा कि अगर मेरा जन्म गरीब परिवार में हुआ तो हमारी इसमें क्या गलती है। मेरी क्या गलती है अगर मैं दलित समुदाय से आती हूं? मैं सोनिया गांधी (जो एक मां भी हैं) से अपील करती हूं कि इस तरह के लोगों को अपनी पार्टी में जगह न दें।

यह भी पढ़ें: जय श्रीराम से गूंजा बिहारः योगी के निशाने पर आया लालू कुनबा और विपक्ष

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story