×

मिट्टी धंसने से 6 लोगों की मौत, कई घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मध्यप्रदेश के शहडोल में बड़ा हादसा हो गया है। यहां शनिवार को सफेद मिट्टी की खदान धंसने से छह लोगों की जान चली गई। जबकि चार अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गये। मौके पर मिट्टी हटाने का काम अभी भी जारी है।

Aditya Mishra
Published on: 13 Jun 2020 11:51 AM GMT
मिट्टी धंसने से 6 लोगों की मौत, कई घायल, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X

शहडोल: मध्यप्रदेश के शहडोल में बड़ा हादसा हो गया है। यहां शनिवार को सफेद मिट्टी की खदान धंसने से छह लोगों की जान चली गई। जबकि चार अन्य लोग बुरी तरह से घायल हो गये। मौके पर मिट्टी हटाने का काम अभी भी जारी है। इसके अंदर अभी कुछ और लोगों के दबे होने अंदेशा है।

कलेक्टर सत्येंद्र सिंह ने बताया कि मिट्टी में छह लोगों के दबे होने की आशंका है। मौके पर राहत और बचाव कार्य जारी है। यह घटना शहडोल जिले के ब्यौहारी थाना क्षेत्र से तकरीबन 15 किलोमीटर दूर बुढ़वा रोड स्थित पपरेड़ी गांव में हुई है।

बड़ा भयानक हादसा: चलती कार बनी आग का शोला, ड्राइवर ने ऐसे बचायी अपनी जान

घटना की जानकारी मिलते ही मौके पर पुलिस व स्थानीय प्रशासन पहुंच गया और रेस्क्यू आपरेशन शुरू कर दिया गया। उधर स्थानीय विधायक शरद कोल ने इस घटना पर खेद जताते हुए सीएम शिवराज सिंह चौहान को पूरे मामले से अवगत कराया है।

जिसके बाद शिवराज सिंह चौहान ने भी ने इस घटना पर अफ़सोस जताया है और मृतक के परिजन को चार-चार लाख रुपये की आर्थिक मदद देने की घोषणा की है।

बड़ा भयानक हादसा: चलती कार बनी आग का शोला, ड्राइवर ने ऐसे बचायी अपनी जान

यहां मिटटी निकालने गई तीन लड़कियों की मौत

इससे पहले यूपी के बहराइच जिले के रिसिया क्षेत्र में तालाब से मिट्टी निकालने गई तीन लड़कियों की उसमें में डूबने से मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक रविन्द्र सिंह ने बताया कि उत्तमपुर गांव की साइमा (नौ), हिना (12) और शमा (10) तालाब से मिट्टी निकाल रही थीं।

अचानक टीला ढह जाने से वे तीनों तालाब में डूब गयीं। उन्होंने बताया कि शोर सुनकर गांव के गोताखोरों ने बच्चियों को तालाब में ढूंढना शुरू किया, लेकिन जब तक वे बच्चियों तक पहुंच पाते तब तक तीनों की मौत हो चुकी थी।

ग्रामीणों ने तीनों बच्चियों के शवों को निकाल लिया है। मृतक बच्चियों के परिजनों ने उनका पोस्टमार्टम कराने से इनकार कर दिया, जिसके बाद पुलिस ने तीनों बेटियों के शव का पंचनामा भर कर शवों को परिजनों के हवाले कर दिया।

बड़ा हादसाः बारिश से गिरा घर का छज्जा, तीन की मौत कई गंभीर

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story