×

देश का सबसे बड़ा दानी एक भिखारी, किया ऐसा कारनामा, जान रह जाएंगे दंग

मदुरै की सड़कों पर घूमकर भीख मांगने वाले पूलपांडियन नाम के एक भिखारी ने कोविड-19 राहत कोष में 90,000 रूपये दान में दिए है।

Shivani
Published on: 18 Aug 2020 5:04 PM GMT
देश का सबसे बड़ा दानी एक भिखारी, किया ऐसा कारनामा, जान रह जाएंगे दंग
X
madurai beggar donates 90 thousand in Covid 19 relief fund

लखनऊ: कोरोना संकट काल में पीएम कोविड 19 राहत कोष में लाखों का दान आया। लोगों ने देश को इस संकट से उबारने के लिए पीए मोदी के आह्वाहन पर कोविड फंड में पैसे भेजे लेकिन क्या आपको पता है कि जिन राहत कोष में पैसे भेजे, उनसे से सबसे बड़ा दानी कौन है? अगर कहें कि वो वो शख्स एक भिखारी है, तो हर कोई हैरान रह जायेगा।

भिखारी ने कोविड-19 राहत कोष में 90,000 रूपये किए दान

दरअसल, मदुरै की सड़कों पर घूमकर भीख मांगने वाले पूलपांडियन नाम के एक भिखारी ने कोविड-19 राहत कोष में 90,000 रूपये दान में दिए है। उनके इस नेक काम की हर को सराहना कर रहा है। भिखारी को जिला कलेक्टर टी. जी. विनय ने इस दरियादिली के लिए पुरस्कार भी दिया है। पूलपांडियान ने इसके पहले मई में भी कोविड फंड में 10,000 रुपये का दान दिया था।

madurai beggar donates 90 thousand in Covid 19 relief fund

ये भी पढ़ेंः वैक्सीन पर खुशखबरी: भारत में जल्द शुरू होगा ट्रायल, सरकार की इन कंपनियों से बात

पूलपांडियान को जिला कलेक्टर टी. जी. विनय ने किया पुरस्कृत

इस बारे में पूलपांडियन ने बताया कि उन्हें बच्चों की शिक्षा के लिए ये पैसा जोड़ा था लेकिन कोरोना संकट काल में इसे राहत कोष में दान कर दिया। उन्होंने कहा कि वर्तमान में ये सबसे बड़ी संख्या है। वहीं पूलपांडियन ने जिला कलेक्टर से मिले सम्मान और माजिक कार्यकर्ता की उपाधि दिए जाए पर ख़ुशी भी जाहिर की।

ये भी पढ़ेंः सुशांत केस में कोर्ट किसके साथ? कल आएगा फैसला, रिया की जीत या होगी हार

लगातार कोविड फंड में दे रहे दान

बता दें कि जिला कलेक्टर ने स्वतंत्रता दिवस मौके पर सम्मानित किये जाने वालों की सूची में पूलपांडियन का नाम भी शामिल किया था, लेकिन प्रशासन पूलपांडियान को खोज नहीं सकी। किसी स्थानी पते पर न रहने के चलते उन्होंने तलाशना मुश्किल था। हलांकि बाद में पूलपांडियन नौवीं बार पैसा देने के लिए खुद ही सोमवार को कलेक्टर ऑफिस पहुंचे तो उन्हें जिला कलेक्टर से मिलवाया गया।

हर कोई भिखारी की दरियादिली की कर रहा तारीफ

ऐसा नहीं है कि पूलपांडियान ने करोड़ों रुपये या लाखों की संपत्ति दान की हो, अन्य की तुलना में भले ही डॉन की राशि 90 हजार ही है लेकिन सड़कों पर मांग कर पैसा कमाने वाला एक भिखारी इसके बावजूद देश का सबसे बड़ा दानी बन गया।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani

Shivani

Next Story