×

भंडारा अस्पताल हादसे में 10 बच्चों की मौत, राजनाथ सिंह ने जताया गहरा दुख

महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में हुए इस दर्दनाक हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गहरा दुख जताया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि महाराष्ट्र के जिला अस्पताल भंडारा में हुई दुखद घटना में शिशुओं की मौत से गहरा दुख हुआ है।

Dharmendra kumar
Published on: 9 Jan 2021 6:25 AM GMT
भंडारा अस्पताल हादसे में 10 बच्चों की मौत, राजनाथ सिंह ने जताया गहरा दुख
X
कांग्रेस पर निशाना साधते हुए कहा कि वर्ष 1974 में जब कांग्रेस सरकार ने श्रीलंका कच्छेवु द्वीप छोड़ दिया था, तब वाजपेयी ने इस फैसले की भर्त्सना की थी।

नई दिल्ली: महाराष्ट्र के भंडारा जिले में दर्दनाक हादसा हो गया है। यहां पर शुक्रवार देर रात जिला अस्पताल में आग लगने से 10 नवजात बच्चों की मौत हो गई। जिला अस्पताल के सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट ( SNCU) में आग लग गई जिसके बाद यह दुखद घटना घटी। इस हादसे में इंटेंसिव केयर यूनिट में रखे 10 नवजात शिशुओं की मौके पर ही मौत हो गई, तो 7 बच्चों को बचा लिया गया है।

राजनाथ सिंह ने जताया दुख

महाराष्ट्र के भंडारा जिला अस्पताल में हुए इस दर्दनाक हादसे पर रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने गहरा दुख जताया है। रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने ट्वीट कर कहा है कि महाराष्ट्र के जिला अस्पताल भंडारा में हुई दुखद घटना में शिशुओं की मौत से गहरा दुख हुआ है। शोक संतप्त परिवारों के प्रति मेरी संवेदनाएं हैं।



सीएम उद्धव ने दिए जांच के आदेश

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने भंडारा जिला अस्पताल में लगी आग मामले की जांच के आदेश दिए हैं। इस आग की घटना को लेकर सीएम उद्धव ठाकरे ने स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे से बातचीत की है। उन्होंने भंडारा के जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक से भी बात कर हादसे के संबंध में जानकारी ली है।

ये भी पढ़ें...प्रवासी भारतीय सम्मेलन में बोले मोदी- भारत ने दिखाया सामर्थ्य, दुनिया का भ्रम किया दूर

सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट में लगी आग

भंडारा जिला अस्पताल में देर रात शॉर्ट सर्किट के कारण सिक न्यूबॉर्न केयर यूनिट (SNCU) में आग लग गई। इस वार्ड में कुल 17 बच्चे भर्ती थे। धुआं निकलता देख नर्स और अस्पताल के लोग दौड़ते हुए वार्ड में पहुंचे, लेकिन तब तक 10 नवजात बच्चों की मौत हो चुकी थी, लेकिन सात बच्चों को बचा लिया गया। इस वार्ड में उन्हीं बच्चों को रखा जाता है, जिनकी हालत नाजुक होती है और जिनका वजन भी बेहद कम होता है।

ये भी पढ़ें...दिल्ली पहुंचे बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, गृह मंत्री शाह से करेंगे मुलाकात

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Dharmendra kumar

Dharmendra kumar

Next Story