×

दिल्ली पहुंचे बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, गृह मंत्री शाह से करेंगे मुलाकात

Aditya Mishra
Published on: 9 Jan 2021 4:59 AM GMT
दिल्ली पहुंचे बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़, गृह मंत्री शाह से करेंगे मुलाकात
X
बीते दिनों पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को पद से हटाने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा था।

नई दिल्ली: पश्चिम बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ आज दिल्ली में गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करेंगे। वे विमान से नई दिल्ली पहुंच गए हैं।

उन्होंने बताया कि वे सुबह होते ही गृह मंत्री अमित शाह को फोन करेंगे। सूत्रों ने बताया कि पश्चिम बंगाल में विधानसभा चुनाव नजदीक आ रहा है। ऐसे में राज्यपाल का गृह मंत्री से मिलना काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।

वहीं अमित शाह और राज्यपाल जगदीप धनखड़ की मुलाकात को लेकर तरह –तरह की सियासी अटकलें भी लगाई जा रही है। हालांकि अभी तक मुलाकात के पीछे की असली वजह क्या है। इसके बारें में कोई भी जानकारी निकलकर सामने नहीं आ पाई है।

Jagdeep Dhangadh बंगाल के राज्यपाल जगदीप धनखड़ और गृह मंत्री अमित शाह (फोटो:सोशल मीडिया)

ममता बनर्जी से मुलाकात के बाद राज्यपाल धनखड़ ने क्यों डिलीट कर दी ये ट्वीट?

बंगाल में अप्रैल-मई में हो सकता है चुनाव

पश्चिम बंगाल में अप्रैल-मई में चुनाव होने के कयास लगाये जा रहे हैं। अभी तक चुनाव की तारीखों के बारें में कोई भी जानकारी निकलकर सामने नहीं आ पाई है। सभी दल अपने स्तर से चुनाव की तैयारियों में जुटे हुए हैं।

आम सभा ले लेकर रोड शो और रैलियां की जा रही है। हर दल इस बार अपने-अपने अंदाज में बंगाल के लोगों को साधने की कोशिश में जुटा हुआ है।

बीजेपी के राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा 9 जनवरी को एक मुट्ठी चावल महाभियान का शुभारम्भ करेंगे। इस दौरान वे लोगों के घरों से एक मुट्ठी चावल लेंगे।

किसानों को मोदी सरकार की उपलब्धियों के बारें में भी बतायेंगे। वहीं इससे पहले गृह मंत्री अमित शाह भी पश्चिम बंगाल का दौरा कर चुके हैं। इस दौरान उनके साथ बीजेपी के कई वरिष्ठ नेता भी मौजूद रहे थे।

टीएमसी ने लोकसभा अध्यक्ष से की इस दिग्गज नेता को अयोग्य ठहराने की अपील

ममता बनर्जी और धनखड़ के बीच टकराव

बताते चलें कि बीते दिनों पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को पद से हटाने के लिए राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद को पत्र लिखा था।

इसकी वजह दोनों के बीच बढ़ती तल्खी को बताया गया। सूत्र बताते हैं ममता बनर्जी को राज्यपाल द्वारा सूबे में बिगड़ती कानून व्यवस्था का मुद्दा उठाना और उसे लेकर समय-समय पर ट्वीट करना बिल्कुल भी रास नहीं आ रहा है।

इसी बात से नाराज होकर ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ को पद से हटाने की मांग की थी। हालांकि हाल ही में सीएम ममता ने राज्यपाल से मुलाकात की है।

मुलाकात के बाद राज्यपाल धनखड़ ने ट्वीट किया, 'मुख्यमंत्री ने राजभवन में मुझसे मुलाकात की। प्रथम महिला सुदेश धनखड़ और मैंने माननीय मुख्यमंत्री को नववर्ष की शुभकामनाएं दी।' राज्यपाल ने मुलाकात की कुछ तस्वीरें ट्विटर पर भी साझा की थी।

Mamta and Jagdeep ममता बनर्जी ने राज्यपाल जगदीप धनखड़ से की मुलाकात (फोटो: सोशल मीडिया)

अमित शाह अब चेन्नई में भरेंगे हुंकार, इसलिए दौरे पर जा सकते हैं गृहमंत्री

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Aditya Mishra

Aditya Mishra

Next Story