भूूकंप से हिली धरती: तेज झटकों से कांपे लोग, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 2.5

महाराष्ट्र के पालघर जिले में आज यानी मंगलवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि भूकंप की तीव्रता 2.5 रही, जिससे किसी तरह का नुकसान होने की कोई खबर नहीं है।

Shreya
Published on: 1 Sep 2020 11:51 AM GMT
भूूकंप से हिली धरती: तेज झटकों से कांपे लोग, रिक्टर स्केल पर तीव्रता 2.5
X
पालघर में महसूस किए गए भूकंप के झटके

पालघर: महाराष्ट्र के पालघर जिले में आज यानी मंगलवार दोपहर को भूकंप के झटके महसूस किए गए हैं। हालांकि भूकंप की तीव्रता 2.5 रही, जिससे किसी तरह का नुकसान होने की कोई खबर नहीं है। राष्ट्रीय भूकंप विज्ञान केंद्र के मुताबिक, रिक्टर स्केल पर भूकंप की तीव्रता 2.5 रही। भूकंप के झटके दोपहर करीब 3 बजर 47 मिनट पर महसूस किए गए।

यह भी पढ़ें: भारत में कोरोना की जांच ने पकड़ी रफ्तार, अब तक 4 करोड़ से ज्यादा लोगों के टेस्ट

मणिपुर में देर रात आए झटकों से डर सहमे लोग

भारत में कोरोना वायरस के बीच लगातार आ रहे भूकंप के झटकों से लोग सहमे हुए हैं। इस साल कई बार लगातार भूकंप आ चुके हैं। इसी कड़ी में मणिपुर में सोमवार-मंगलवार की देर रात तेज भूकंप के झटकों को महसूस किया गया। इस दौरान अपने घरो में सो रहे लोग डर गए। बताया जा रहा है कि भूकंप की तीव्रता रिक्टर पैमाने पर 5.1 रही। हालंकि इस दौरान किसी तरह के नुकसान की सूचना नहीं मिली है। बता दें कि इस महीने मणिपुर में दूसरी बार भूकंप आया है।

यह भी पढ़ें: सपा युवा नेता दिग्विजय सिंह देव को मिला तोहफा, सौंपी गयी छात्रसभा की कमान

मणिपुर में 5.1 तीव्रता के भूकंप के झटके

मणिपुर में देर रात करीब 2.39 बजे भूकंप के झटके महसूस किए गए। नेशनल सेंटर फॉर सीस्मोलॉजी के मुताबिक़, भूकंप की तीव्रता 5.1 मापी गई है। भूकंप का केंद्र मणिपुर के 55 किलोमीटर पूर्व में उखरूल में था। अधिकारियों के मुताबिक, भूकंप झटकों के कारण कुछ देर तक क्षेत्र में और इसके आसपास के हिस्सों में अफरा-तफरी मच गयी।

यह भी पढ़ें: 100 नई स्पेशल ट्रेनें चलाने की तैयारी में रेलवे, राज्य सरकारों से हो रही चर्चा

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story