×

सरकारी कर्मचारियों को राहत: सरकार का बड़ा फैसला, अब पहन सकेंगे ऐसे कपड़े

इससे पहले सरकार ने दफ्तर में जींस और टी-शर्ट पहनकर आने वाले कर्मचारियों पर सख्ती दिखाई थी। आठ दिसंबर के अपने फैसले में सरकार ने बरतते हुए कर्मचारियों को उन्हें ड्रेस कोड का पालन करने की बात कही थी।

Shreya
Published on: 17 March 2021 5:31 AM GMT
सरकारी कर्मचारियों को राहत: सरकार का बड़ा फैसला, अब पहन सकेंगे ऐसे कपड़े
X
सरकारी कर्मचारियों को राहत: सरकार का बड़ा फैसला, अब पहन सकेंगे ऐसे कपड़े

मुंबई: महाराष्ट्र की उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray Government) की ओर से सरकारी कर्मचारियों को ड्रेस कोड को लेकर बड़ी राहत दी गई है। सरकार ने कर्मचारियों को जींस पहनने की छूट दे दी है। हालांकि टी-शर्ट पर मनाही अभी भी जारी रहेगी। सरकार ने अपने बीते आदेश में संशोधन करते हुए ये फैसला सुनाया है।

जींस पहनने की मिली छूट

आपको बता दें कि बीते दिनों सरकार की ओर से कर्मचारियों को हिदायत दी गई थी कि ऑफिस में जींस और टी-शर्ट न पहनकर आएं। लेकिन अब कर्मचारियों को जींस पहनने की छूट मिल गई है। हालांकि ड्यूटी के दौरान टी-शर्ट पर अभी भी मनाही जारी रहेगी। ये नया आदेश कल यानी मंगलवार को जारी किया गया है।

यह भी पढ़ें: केरल की हाॅट सीटः बंगाल की नंदीग्राम की तरह चर्चा में, भाजपा-कांग्रेस की होगी टक्कर

सरकार ने इससे पहले दिखाई थी सख्ती

इससे पहले सरकार ने दफ्तर में जींस और टी-शर्ट पहनकर आने वाले कर्मचारियों पर सख्ती दिखाई थी। आठ दिसंबर के अपने फैसले में सरकार ने बरतते हुए कर्मचारियों को उन्हें ड्रेस कोड का पालन करने की बात कही थी। राज्य सरकार द्वारा 8 दिसंबर को जारी सर्कुलर में यह भी कहा गया था कि सभी सरकारी कर्मचारियों को कम से कम शुक्रवार को खादी के कपड़े पहनने चाहिए, इससे हैंड्सपून के इस्तेमाल को प्रोत्साहन मिलेगा।

यह भी पढ़ें: भाजपा सांसद की मौत से पसरा मातम, दिग्गज नेता ने आखिर क्यों कर ली खुदकुशी

OFFICE (सांकेतिक फोटो- सोशल मीडिया)

क्या कहा गया था सर्कुलर में?

सर्कुलर में सरकार ने कहा था यह देखा गया है कि कई अधिकारी/कर्मचारी सरकारी कर्मचारियों के लिए उपयुक्त पोशाक नहीं पहनते हैं, इसलिए, लोगों के बीच सरकारी कर्मचारियों की छवि धूमिल हो जाती है। लोग कर्मचारियों से ‘अच्छे व्यवहार और व्यक्तित्व’ की उम्मीद करते हैं।'

आगे कहा गया कि 'अगर अधिकारियों और कर्मचारियों के कपड़े अनुपयोगी और अशुद्ध होता है, तो इससे उनके काम पर भी अप्रत्यक्ष प्रभाव पड़ता है, कपड़े ‘उचित और साफ’ होनी चाहिए। सर्कुलर में कहा गया था कि महिला कर्मचारी साड़ी, सलवार/ चूड़ीदार कुर्ता, ट्राउजर पैंट और शर्ट के साथ दुपट्टे भी पहन सकती हैं यदि आवश्यक हो।'

यह भी पढ़ें: पीएम मोदी की मीटिंग से पहले गुजरात बंद, इन राज्यों में भी लगा प्रतिबंध

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story