×

Tomato Prices: टमाटर बेंचकर करोड़पति बन गया ये किसान, 30 दिन में बेंचे डेढ़ करोड़ के टमाटर

Tomato Prices: टमाटर के दाम बढ़ने से पुणे जिले के पाचघर गांव के किसान तुकाराम भागोजी गायकर की लॉटरी लगी गई है। वह एक महीने में टमाटर बेंचकर करोड़पति बन गए हैं।

Jugul Kishor
Published on: 16 July 2023 5:32 AM GMT (Updated on: 16 July 2023 5:34 AM GMT)
Tomato Prices: टमाटर बेंचकर करोड़पति बन गया ये किसान, 30 दिन में बेंचे डेढ़ करोड़ के टमाटर
X
Tomato Prices (Social Media)

Tomato Prices: देश में इस समय टमाटर की कीमतों की चर्चा सब कर रहे हैं, क्योंकि कई शहरों में उसके दाम 150 रूपये प्रति किलो तक पहुंच गए हैं। टमाटर का भाव बढ़ने से आम आदमी परेशान है लेकिन किसान खुश हैं। टमाटर के दाम बढ़ने से पुणे जिले के पाचघर गांव के किसान तुकाराम भागोजी गायकर की लॉटरी लगी गई है। वह एक महीने में टमाटर बेंचकर करोड़पति बन गए हैं।

एक महीने में कमाए डेढ़ करोड़

किसान तुकाराम भागोजी गायकर ने बताया कि उनके पास 18 एकड़ जमीन है, उन्होने उसमें से 12 एकड़ जमीन में टमाटर लगाए थे। टमाटर लगाने में उनका साथ उनके बेटे ईश्वर और बहू सोनाली ने दिया। उन्होने कहा कि उनकी बहू टमाटर के बगीचे की जुताई, कटाई, कीटनाशक दवाई छिड़काव और बेटा टमाटर बिक्री प्रबंधन का काम देखता है। उन्होने कहा पिछले एक महीने के अंदर 13 हजार कैरेट टमाटर की बिक्री करके डेढ़ करोड़ रूपयों से अधिक की कमाई कर ली है। इस दौरान उन्होने सैकड़ों महिलाओं को रोजगार भी दिया है।

एक दिन में बेंचे 18 लाख के टमाटर

गाकर ने बताया कि उनकी एक कैरेट वर्तमान समय में 2100 रूपयों में बिक रही है और आज रविवार को उन्होने कुल 900 कैरेट टमाटर बेंचे हैं। इससे एक ही दिन में उन्होने 18 लाख रूपयों के टमाटर बेच लिए हैं। पिछले महीने टमाटर की बिक्री ग्रेड के हिसाब से 1000 से लेकर 2400 रूपयों में बिक रही थी। उन्होने कहा का मेरे गांव में ऐसे कई किसान है जो टमाटर बेंचकर करोड़पति बन गए हैं। उन्होने कहा कि उनके जीवन में पहली बार उनकी फसल इतनी महंगी बिकी है इसलिए उनका पूरा परिवार खुश है।

बता दें कि टमाटर बेंचकर केवल महाराष्ट्र के ही किसान नहीं करोड़पति नहीं बने हैं। बल्कि कर्नाटक कोलार में एक किसान परिवार ने एक सप्ताह के अंदर टमाटर की 2000 कैरेट बेंचकर 38 लाख रूपयों की कमाई की है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Next Story