×

हाथ धोकर पड़ जाऊंगा पीछे: उद्धव की BJP को धमकी, ऐसा करना छोड़ दें

हिंदुत्व के मुद्दे सीएम ठाकरे से जब पूछा गया कि क्या उनका हिंदुत्व बदल गया है? तो इस सवाल पर उन्होंने कहा, हिंदुत्व कोई धोती नहीं जो बदल ली जाए। यह हमारे खून और नसों में है।

Newstrack
Published on: 27 Nov 2020 5:46 AM GMT
हाथ धोकर पड़ जाऊंगा पीछे: उद्धव की BJP को धमकी, ऐसा करना छोड़ दें
X
हाथ धोकर पड़ जाऊंगा पीछे: उद्धव की BJP को धमकी, ऐसा करना छोड़ दें

महाराष्ट्र: महाराष्ट्र में उद्धव सरकार के एक साल होने वाले हैं इस मौके पर सरकार की पहली सालगिरह के एक पहले मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने बीजेपी पर जमकर हमला बोला। ठाकरे ने शिवसेना के मुखपत्र सामना को दिए इंटरव्यू में ठाकरे ने कई अहम मुद्दों पर राय दी। उन्होंने सुशांत सिंह के मौत के मामले से लेकर लव जिहाद के मुद्दे पर बात की उन्होंने शिवसेना सरकार के पीछे पड़ने वालों से कहा कि ज्यादा हावी होंगे तो हाथ धोकर पीछे पड़ जाऊंगा।

हाथ धोकर पीछे पड़ जाऊंगा-ठाकरे

बता दें कि शिवसेना के मुखपत्र सामना के एग्जीक्युटिव एडिटर संजय राउत से बातचीत में उन्होंने सुशांत सिंह राजपूत की मौत से लेकर लव जिहाद जैसे मुद्दों के बारे में बातचीत की और बीजेपी पर जमकर हमला किया। केंद्रीय एजेंसियों का पूरे देश में दुरुपयोग का आरोप लगाते हुए उन्होंने कहा कि मैं शांत हूं इसका मतलब यह नहीं कि मैं नपुंसक हूं। परिवार पर हमले करना यह हमारी संस्कृति नहीं है।

अगर वे हमारे परिवारों और बच्चों पर हमले कर रहे हैं तो उन्हें याद रखना चाहिए कि उनके भी परिवार और बच्चे हैं। सीएम ठाकरे ने कहा, वे कोई धुले हुए चावल नहीं हैं, अगर हमने तय कर लिया तो हम उनकी 'खिचड़ी' भी बनाना जानते हैं।

sushant singh rajpoot

गोवध के खिलाफ कानून कब आएगा-ठाकरे

मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से जब लव जिहाद के मुद्दे पर सवाल पूछा गया तो सीएम ठाकरे ने कहा, आप (केंद्र सरकार) कहेंगे तो हम इस पर कानून बना देंगे लेकिन पहले ये बताया जाए कि कश्मीर से कन्याकुमारी तक गोवध के खिलाफ कानून कब आएगा। केंद्र सरकार ने अब कश्मीर से पाबंदियां हटा ली हैं तो क्या आप गोवा या पूर्वोत्तर राज्यों में ऐसा कानून लाएंगे, जहां आपकी सरकार है।

ये भी देखें: बारिश मचाएगी कहर: अब बढ़ेगी कड़ाके की ठंड, यहां जारी हुआ अलर्ट

सीएम ठाकरे ने कहा कि बीजेपी उन्हीं राज्यों में ऐसे मुद्दों को उठाती है, जहां चुनाव होने होते हैं और अगर लोग वोट देते हैं तो वे कानून बना देते हैं। हिंदुत्व को अपनी राजनीति के लिए इस्तेमाल न करें। हम कभी ऐसे सहूलियत के हिंदुत्व में शामिल नहीं रहे।

Cow slaughter

लव जिहाद का कॉन्सेप्ट क्लियर करे बीजेपी-ठाकरे

सीएम ठाकरे ने यह भी कहा कि राजनीति में ही लव जिहाद का कॉन्सेप्ट लागू क्यों नहीं होना चाहिए? वे हिंदू लड़की से मुस्लिम लड़के की शादी का विरोध करते हैं। तो आपने महबूबा मुफ्ती के साथ गठबंधन क्यों किया? नीतीश कुमार?, चंद्रबाबू नायडू? विभिन्न राजनीतिक विचारधारा वाली पार्टियों के साथ आपने गठबंधन किया है क्या यह लव जिहाद नहीं है? यह बातें उन्होंने बीजेपी पर हमला करते बोला।

ये भी देखें: LIVE: किसानों की हो सकती है गिरफ्तारी, 9 स्टेडियम को अस्थाई जेल बनाने की तैयारी

हिंदुत्व कोई धोती नहीं जो बदल ली जाए-ठाकरे

हिंदुत्व के मुद्दे सीएम ठाकरे से जब पूछा गया कि क्या उनका हिंदुत्व बदल गया है? तो इस सवाल पर उन्होंने कहा, हिंदुत्व कोई धोती नहीं जो बदल ली जाए। यह हमारे खून और नसों में है। मैं अपने पिता और दादा के हिंदुत्व में यकीन रखता हूं। बाल ठाकरे कहते थे कि मुझे मंदिर में घंटा बजानेवाला हिंदू नहीं चाहिए… मुझे आतंकियों को खदेड़नेवाला हिंदू चाहिए।

हिंदुत्व मतलब क्या? हिंदुत्व मतलब सिर्फ पूजा-अर्चना करना और घंटा बजाना है क्या? इससे कोरोना नहीं जाता, यह सिद्ध हो गया है। बेवजह किसी भी धर्म की आड़ में आप राजनीति मत करो।

love jihad

ये भी देखें: भारतीय नौसेना का बड़ा हादसा: समुद्र में गिरा फाइटर जेट, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

विकृति से भी गंदी राजनीति-ठाकरे

सीएम उद्धव ठाकरे से जब सवाल किया गया कि पूरे देश में सुशांत सिंह राजपूत की मौत का मामला जमकर गूंजा। सीबीआई को जांच सौंपी गई लेकिन बिहार चुनाव के बाद मुद्दा शांत हो गया? इस पर सीएम ने कहा, जिन्हें लाश पर रखे मक्खन बेचने की जरूरत पड़ती है, वे राजनीति करने के लायक नहीं हैं। दुर्भाग्य से एक युवक की जान चली गई। उस पर आप राजनीति करते हो? कितने निचले स्तर पर जाते हो? यह विकृति से भी गंदी राजनीति है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story