×

फिर बढ़ा लॉकडाउन: सरकार का बड़ा ऐलान, जानें कब तक रहना होगा घरों में कैद

राज्य में एक बार फिर से सरकार ने लॉकडाउन (Lockdown) की पाबंदियों को बढ़ा दिया है। अब आपको 28 फरवरी तक घरों में कैद रहना होगा। 

Shreya
Published on: 29 Jan 2021 7:44 AM GMT
फिर बढ़ा लॉकडाउन: सरकार का बड़ा ऐलान, जानें कब तक रहना होगा घरों में कैद
X
फिर बढ़ा लॉकडाउन: सरकार का बड़ा ऐलान, जानें कब तक रहना होगा घरों में कैद

मुंबई: महाराष्ट्र से इस वक्त की बड़ी खबर सामने आ रही है। अगर आप इस Maharashtra के रहने वाले हैं तो आपको 28 फरवरी तक अपने घरों में कैद रहना होगा। दरअसल, सूबे की उद्धव ठाकरे सरकार (Uddhav Thackeray Government) ने प्रदेश में लॉकडाउन (Lockdown) की अवधि को बढ़ाने का फैसला किया है। कोरोना वायरस के मद्देनजर सरकार ने लॉकडाउन को बढ़ाने का फैसला किया है।

इससे पहले 31 जनवरी तक बढ़ाई गई थीं पाबंदियां

बता दें कि इससे पहले नए साल को ध्यान में रखते हुए और कोरोना संक्रमण को काबू में रखने के लिए महाराष्ट्र सरकार ने राज्य में 31 जनवरी 2021 तक लॉकडाउन प्रतिबंधों को बढ़ा दिया था। दरअसल, नए साल को सेलिब्रेट करने के लिए लोग अपने घरों से अक्सर बाहर घूमने जाते हैं, ऐसे में सरकार ने सूबे में कोरोना संक्रमण रोकने के लिए लॉकडाउन प्रतिबंधों को बढ़ाने का फैसला किया था।

यह भी पढ़ें: किसानों पर CBI एक्शन: ताबड़तोड़ छापेमारी से कांपा पंजाब-हरियाणा, घोटाले की गंध

maha police (फोटो- सोशल मीडिया)

28 फरवरी तक बढ़ाया गया लॉकडाउन

अब एक बार फिर से राज्य में लॉकडाउन प्रतिबंधों को 28 फरवरी तक बढ़ा दिया गया है। बता दें कि देश में अब धीरे धीरे कोरोना वायरस के मामले आने की रफ्तार कम हो रही है। साथ ही भारत में कोरोना के खिलाफ वैक्सीनेशन की भी शुरुआत हो चुकी है। लेकिन राज्य और केंद्र सरकार अभी भी कोविड-19 को लेकर सतर्क है और संक्रमण को काबू में करने के लिए लगातार कदम उठा रही हैं।

यह भी पढ़ें: क्या अब किसानों के सबसे बड़े नेता राकेश टिकैत हैं, जाने क्यों इनका नाम ऊपर आ रहा

देश में रिकवरी रेट पहुंचा 97 प्रतिशत

बता दें कि भारत में संक्रमण से ठीक होने की दर यानी रिकवरी रेट अब करीब 97 प्रतिशत के करीब पहुंच गई है। देश में 28 जनवरी तक क करोड़ तीन लाख 73 हजार 606 लोग ठीक हुए हैं। जबकि अब कुल एक्टिव केस की संख्या एक लाख 73 हजार 740 रह गई है। जो कुल संक्रमितों की संख्या का 1.62 फीसदी है। महाराष्ट्र में दो हजार 556 लोग 24 घंटे के दौरान ठीक हुए हैं। देश में बीते 24 घंटे के दौरान कोरोना के 11 हजार 666 नए मामले सामने आए, जबकि 123 मरीजों की जान गई है।

यह भी पढ़ें: जानिए कौन हैं कुलभूषण जाधव, जिनके नाम पर पाकिस्तान बार-बार बोलता आया है झूठ

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story