महाराष्ट्र के राजनीतिक मैच में पवार का पावर प्ले, ऐसा होगा गठबंधन का मंत्रिमंडल

महाराष्ट्र में सत्ता के लिए जंग जारी है, लेकिन इस बीच सरकार गठन को लेकर सस्पेंस खत्म होता नजर आ रहा है। महाराष्ट्र में सरकार गठन में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार मुख्य भूमिका में हैं। शरद पवार ने कहा कि सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है।

मुंबई: महाराष्ट्र में सत्ता के लिए जंग जारी है, लेकिन इस बीच सरकार गठन को लेकर सस्पेंस खत्म होता नजर आ रहा है। महाराष्ट्र में सरकार गठन में राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) के अध्यक्ष शरद पवार मुख्य भूमिका में हैं। शरद पवार ने कहा कि सरकार गठन की प्रक्रिया शुरू हो गई है, जो भी सरकार बनेगी वह पांच साल तक चलेगी।

तीन पार्टियों शिवसेना, एनसीपी और कांग्रेस के नेता शनिवार को राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी से मिलेंगे। उन्होंने मुलाकात के लिए समय मांगा है। तीनों पार्टियों के नेताओं ने यह समय किसानों के मसले पर बात करने के लिए मांगा है।

यह भी पढ़ें…तो इमरान देंगे इस्तीफा! मौलाना का प्लान-B हुआ तैयार, पाक PM की टेंशन टाइट

एनसीपी को उम्मीद है कि 20 दिन के अंदर महाराष्ट्र में सरकार का गठन हो जाएगा। एनसीपी नेता नवाब मलिक ने एक न्यूज चैनल से कहा कि 20 दिन में सरकार का गठन हो सकता है, उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री शिवसेना की ही होगा।

यह भी पढ़ें…वशिष्ठ नारायण सिंह के निधन पर लालू यादव ने ऐसी बात कह सभी को चौंका दिया

मिली जानकारी के मुताबिक मंत्री पद के लिए तीनों पार्टी 16-14-12 का फॉर्मूले पर राजी हैं जिसमें शिवसेना के 16, एनसीपी के 14 और कांग्रेस के 12 मंत्री होंगे। इसके साथ ही शिवसेना को मुख्यमंत्री पद, एनसीपी और कांग्रेस उपमुख्यमंत्री का पद मिल सकता है। इसके अलावा कांग्रेस को विधानसभा स्पीकर पद भी मिल सकता है।

यह भी पढ़ें…राफेल डील: राजनाथ ने कहा, कांग्रेस को माफ नहीं करेगा देश, इसलिए लगाए झूठे आरोप

एनसीपी नेता नवाब मलिक ने कहा कि मुख्यमंत्री पद को लेकर भारतीय जनता पार्टी और शिवसेना में विवाद हुआ है तो निश्चित रूप से सीएम शिवसेना का होगा। मलिक ने कहा कि बीजेपी ने शिवसेना को अपमानित किया गया है। हमारी जिम्मेदारी शिवसेना का स्वाभिमान और सम्मान बनाए रखना है।

शिवसेना नेता संजय राउत का कहना है कि उनकी पार्टी महाराष्ट्र में आगामी 25 सालों तक शासन करेगी।