×

महाराष्ट्र में बढ़ेगा लॉकडाउन! मिल सकती है इन्हें छूट, फैसला जल्द

महाराष्ट्र में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा सकता है। दरअसल, देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन लागू है लेकिन इस बीच महाराष्ट्र के हालात न सुधरते देख जिन क्षेत्रों में स्थिति ज्यादा खराब है, वहां बंद जार रखा जा सकता है।

Shivani Awasthi
Published on: 26 April 2020 9:07 AM GMT
महाराष्ट्र में बढ़ेगा लॉकडाउन! मिल सकती है इन्हें छूट, फैसला जल्द
X

मुंबई: भारत में सबसे ज्यादा कोरोना वायरस के मामले महाराष्ट्र से सामने आ रहे हैं। ऐसे में महाराष्ट्र सरकार इस महामारी को रोकने के लिए बड़ा एलान कर सकती है। कहा जा रहा है कि महाराष्ट्र में लॉकडाउन की अवधि को बढ़ाया जा सकता है। दरअसल, देशभर में 3 मई तक लॉकडाउन लागू है लेकिन इस बीच महाराष्ट्र के हालात न सुधरते देख जिन क्षेत्रों में स्थिति ज्यादा खराब है, वहां बंद जार रखा जा सकता है।

कोरोना वायरस से सबसे ज्यादा प्रभावित महाराष्ट्र

महाराष्ट्र में लॉकडाउन बढ़ाने को लेकर राज्य के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि राज्य सरकार कई इलाकों पर करीब से नजर बनाये हुए हैं, इसके तहत सरकार मुंबई, पुणे, नासिक, नागपुर, औरंगाबाद और अमरावती शहरों के बाहर के इलाकों के हालातों की निगरानी कर रही है।

उद्धव सरकार लॉकडाउन बढ़ाने का कर सकती है फैसला

राज्य में लॉकडाउन बढ़ाने का संकेत देते हुए स्वास्थ्य मंत्री राजेश टोपे ने कहा कि अभी प्रदेश में कोरोना मामलों की संख्या स्थिर नहीं हुई है। ऐसे में सरकार छूट और सार्वजनिक स्थानों पर एकत्र होने का खतरा नहीं उठा सकती। उन्होंने 3 मई को लॉकडाउन खत्म होने को लेकर कहा कि इस अवधि के बाद फैसला लिया जाएगा की क्या करना है।

ये भी पढ़ेंः जमाती देंगे प्लाज्मा: तैयारी में डॉक्टर, मदद को बढ़ाया हाथ

सूत्रों के मुताबिक, सरकार उन क्षेत्रों में जहां स्थिति भयावर हैं, लॉकडाउन जारी रख सकती है। हालाँकि पूरे प्रदेश में लॉकडाउन लागू रखने की संभावना कम ही है।

महाराष्ट्र के इन क्षेत्रों में छूट

वहीं लॉकडाउन के बीच किसी भी तरह की छूट को लेकर अधिकारियों का कहना है कि अगर मौजूदा हालातों में छूट देनी होगी तो ग्रामीण और कम प्रभावित इलाकों में दी जाएगी।

ये भी पढ़ेंः यहां नहीं थम रहा मौत का कहर, 91 नए मामले, कुल आंकड़ा हुआ इतना

महाराष्ट्र में कोरोना वायरस की स्थिति

महाराष्ट्र में कोरोना पॉजिटिव मरीजों की संख्या बढ़कर 7,628 तक पहुंच गई है। शनिवार को मुंबई में पहली बार एक दिन में 600 नये मामले दर्ज किये गये। वहीं अबतक 1076 मरीज ठीक हो चुके हैं जबकि 323 की मौत हो चुकी है।

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shivani Awasthi

Shivani Awasthi

Next Story