×

MNS की गुंडागर्दी: अमेजन के दफ्तर में जमकर मचाया उत्पात, ये है पूरा मामला

आपको बता दें कि कुछ दिनों से MNS ने अमेजन से यह अपील कर रहा थी कि वे मराठी भाषा को भी अपनी वेबसाइट में जगह दें, जिससे मराठी भाषिक लोगों को सहूलियत मिले और वह आसानी से अपनी जरूरत की चीजें वेबसाइट पर चुन सकें। इस मांग को लेकर अमेजन की ओर से कोई जवाब न मिलने पर MNS अमेजन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है।

Newstrack
Published on: 26 Dec 2020 5:53 AM GMT
MNS की गुंडागर्दी: अमेजन के दफ्तर में जमकर मचाया उत्पात, ये है पूरा मामला
X
MNS की गुंडागर्दी: अमेजन के दफ्तर में जमकर मचाया उत्पात, ये है पूरा मामला

मुंबई: पुणे की कोंढवा इलाके के बाद महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना के कार्यकर्ताओं ने मुंबई स्थित अमेजन के वेयर हाउस पर भी जमकर हमला किया है। इतना ही नहीं, कार्यकर्ताओं ने अमेजन के ऑफिस में तोड़फोड़ भी की। नाराज MNS कार्यकर्ताओं ने अनेजन के खिलाफ अभियान शुरू शुरू कर दी है। बता दें कि एमएनएस ने अमेजन से यह मांग की थी कि वह अपने ऐप में मराठी भाषा को शामिल करें। अमेजन कंपनी की शिकायत पर मामले की जांच मुंबई पुलिस कर रही है। वहीं पुणे में MNS कार्यकर्ताओं ने 'No Marathi, No Amazon' अभियान चला रखा है।

अमेजन अपने ऐप ने मराठी भाषा को दें जगह

आपको बता दें कि कुछ दिनों से MNS ने अमेजन से यह अपील कर रहा थी कि वे मराठी भाषा को भी अपनी वेबसाइट में जगह दें, जिससे मराठी भाषिक लोगों को सहूलियत मिले और वह आसानी से अपनी जरूरत की चीजें वेबसाइट पर चुन सकें। इस मांग को लेकर अमेजन की ओर से कोई जवाब न मिलने पर MNS अमेजन के खिलाफ मोर्चा खोल दिया है। नाराज MNS पदाधिकारियों ने अमेज़न के बीकेसी स्थित कार्यालय पर हमला बोल दिया। तो वहीं MNS के कार्यकर्ताओं ने बीते शुक्रवार को दिंडोशी इलाके में अमेज़न के पोस्टर भी फाड़े।

ये भी पढ़ेंः आतंकियों का New Year: देश दहलाने पूरी तैयारी, बड़ी साजिश का ऐसे हुआ खुलासा

MNS के कार्यकर्ताओं अमेजन को चेतावनी

आपको बता दें कि MNS के कार्यकर्ताओं ने अमेजन को चेतावनी भी दी है। MNS के कार्यकर्ताओं ने साफ तौर पर यह कहा कि अमेजन को मराठी भाषा में ऑनलाइन जानकारी पोर्टल पर देनी ही पड़ेगी, नहीं तो जिस तरह पुणे के कोंढवा इलाके में अमेजन के ऑफिस में तोड़फोड़ हुई, वैसी ही तोड़फोड़ अन्य जगह भी देखने को मिलेगी।

raj thackeray

मनसे प्रमुख राज ठाकरे को नोटिस जारी

पुलिस अधिकारी ने कहा, "हमले में एक एलईडी टीवी, कांच का सामान, लैपटॉप, प्रिंटर आदि क्षतिग्रस्त हो गए है। साकीनाका पुलिस थाने में आठ लोगों के खिलाफ प्राथमिकी दर्ज करने की प्रक्रिया चल रही है। ई-कॉमर्स कंपनी ने इससे पहले शहर की डिंडोशी अदालत का दरवाजा खटखटाया था, जिसके बाद मनसे प्रमुख राज ठाकरे को नोटिस जारी करके पांच जनवरी को अदालत में पेश होने का निर्देश दिया गया था।" वहीं, MNS कार्यकर्ताओं ने कहा कि अमेजन की ओर से जो नोटिस एमएनएस प्रमुख राज ठाकरे को भेजी गई है, वो गैरकानूनी है।

ये भी पढ़ेंः आतंकियों का एनकाउंटर: सेना ने मार गिराया दहशतगर्द, दो जवान घायल

दोस्तों देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story