×

Maharashtra NCP Crisis: भारी ड्रामे के बीच अजित पवार ने एनसीपी के नए दफ्तर का किया उद्घाटन

Maharashtra NCP Crisis: साउथ मुंबई स्थित पार्टी के नए दफ्तर का उद्घाटन किया। इसके बाद पवार के समर्थकों ने इस दौरान जमकर हंगामा किया।

Krishna Chaudhary
Published on: 4 July 2023 7:43 AM GMT
Maharashtra NCP Crisis: भारी ड्रामे के बीच अजित पवार ने एनसीपी के नए दफ्तर का किया उद्घाटन
X
Maharashtra NCP Crisis (Image: Social Media)

Maharashtra NCP Crisis: महाराष्ट्र रविवार को हुए बड़े सियासी उलटफेर के बाद से चर्चा के केंद्र में बना हुआ है। एक साल पहले जो शिवसेना की स्थिति थी, ठीक वही स्थिति राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (एनसीपी) की हो चली है। चाचा शरद पवार और भतीजे अजित पवार के बीच पार्टी पर कब्जे को लेकर जोर आजमाइश चल रही है। चाचा-भतीजे के हरेक कदम पर मीडिया की पैनी निगाह है। राज्य सरकार में शामिल होने के दो दिन बाद एनसीपी के नए गुट ने अपना नए दफ्तर खोल लिया है।

उपमुख्यमंत्री अजित पवार ने मंगलवार को साउथ मुंबई स्थित पार्टी के नए दफ्तर का उद्घाटन किया। यह मंत्रालय के ठीक सामने है। PWD विभाग ने इस भवन का आवंटन किया है। लेकिन उद्घाटन से पहले जमकर ड्रामा भी हुआ। नए कार्यालय पर पहुंचे अजित पवार समर्थकों को तब मायूसी हाथ लगी, जब उन्हें भवन के मुख्य गेट पर ताला लटका मिला। कुछ देर तक इंतजार करने के बाद उनका धैर्य जवाब दे दिया।

अजित पवार समर्थकों ने धक्का देकर गेट खोल दिया। हालांकि, तब तक भी विभाग के अधिकारी भवन की चाबी लेकर नहीं पहुंचे थे। अंदर के सभी कमरों पर ताला लटका हुआ था। नए दफ्तर का उद्घाटन करने पहुंचे डिप्टी सीएम अजित पवार को भी कुछ देर कार में ही रुककर इंतजार करना पड़ा। पवार के समर्थकों ने इस दौरान जमकर हंगामा किया। दावा किया जा रहा है कि यह घर पहले शिवसेना उद्धव गुट के नेता अंबादास दानवे को अलॉट था। उन्हीं की पीए चाबी लेकर कहीं फरार हो गया। हालांकि, बाद में एनसीपी के कर्यकर्ता जबरन अंदर घुसे और फिर जाकर नए दफ्तर का उद्घाटन हुआ।

एकनाथ शिंदे ने बुलाई बैठक

रविवार को महाराष्ट्र में घटे सियासी घटनाक्रम के बाद मंगलवार को मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने पहली कैबिनेट मीटिंग बुलाई। जिसमें डिप्टी सीएम अजित पवार समेत 8 नए मंत्री भी शामिल हुए। इससे पहले सोमवार को सीएम शिंदे ने कांग्रेस विधायकों के टूटने के सवाल पर कहा था कि अभी जगह फुल हो गया है।

शरद पवार भी कर रहे मीटिंग

पूर्व केंद्रीय मंत्री शरद पवार भी रविवार से लगातार सक्रिय हैं। मंगलावर यानी आज वो वाई वी चव्हाण सेंटर स्थित प्रदेश एनसीपी दफ्तर में अपने समर्थक नेताओं के साथ मीटिंग कर रहे हैं। इस बैठक में कार्यकारी अध्यक्ष और उनकी बेटी सुप्रिया सुले भी मौजूद हैं। शरद पवार के अलावा उद्धव ठाकरे और कांग्रेस ने भी ताजा राजनीतिक हालात को लेकर बैठक बुलाई है।

Krishna Chaudhary

Krishna Chaudhary

Next Story