×

इमारत गिरने से मचा हाहाकार: दो की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार को दर्दनाक हादसा हो गया। यहां पांच मंजिला आवासीय इमारत गिर गई। इस हादसे में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है और 17 लोग घायल हुए हैं।

Newstrack
Published on: 25 Aug 2020 4:09 AM GMT
इमारत गिरने से मचा हाहाकार: दो की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी
X
इमारत गिरने से मचा हाहाकार: दो की मौत, रेस्क्यू ऑपरेशन जारी

मुंबई: महाराष्ट्र के रायगढ़ जिले में सोमवार को दर्दनाक हादसा हो गया। यहां पांच मंजिला आवासीय इमारत गिर गई। इस हादसे में अब तक दो लोगों की मौत हो चुकी है और 17 लोग घायल हुए हैं। पुलिस ने हादसे के बारे में जानकारी देते हुआ कहा कि यह इमारत दस साल पुरानी थी। उन्होंने कहा कि इस हादसे के बाद मलबे में अभी भी लगभग 18 लोगों के फंसे होने की आशंका है।

पुलिस ने बताया कि कि यह इमारत रायगढ़ जिले के महाड तहसील के काजलपुरा में गिरी है। घटनास्थाल पर राष्ट्रीय आपदा प्रतिक्रिया बल (एनडीआरएफ) द्वारा खोज और बचाव अभियान चलाया जा रहा है।

अधिकारी के मुताबिक, इस इमारत में 45 फ्लैट बने हुए थे। उन्होंने बताया कि कई लोगों को इमारत के मलबे से बाहर निकाल लिया गया है और उन्हें महाड के स्थानीय अस्पताल में इलाज के लिए भर्ती किया गया है। यह मुंबई से करीब 170 किलोमीटर दूर स्थित है।

NDRF

यह भी पढ़ें...गोलीकांड से दहला UP: बीडीएस सदस्य की हत्या, आक्रोशित ग्रामीणों ने की आगजनी

दो लोगों की मौत

रायगढ़ जिला कलेक्टर निधि चौधरी के मुताबिक, हादसे में दो लोगों की मौत हो गई है। करीब 18 लोग अभी भी मलबे में दबे हैं। एक अन्य अधिकारी ने कहा कि मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने जिले के अधिकारियों से बात की है और बचाव एवं राहत कार्य तेज करने को कहा है।

यह भी पढ़ें...बलिया पत्रकार हत्या केस: 6 आरोपी गिरफ्तार, DIG ने बताया- इसलिए हुआ मर्डर

अमित शाह ने जताया दुख

केंद्रीय गृहमंत्री अमित शाह भी बचाव कार्य पर लगातार नजर रखे हुए हैं। उन्होंने कहा कि इस हादसे पर कहा कि महाराष्ट्र के रायगढ़ में इमारत का गिरना बहुत दुखद है। सभी संभव सहायता उपलब्ध कराने के लिए एनडीआरएफ के महानिदेशक से बात की है। टीम रास्ते में हैं और जल्द से जल्द बचाव कार्य में अपना सहयोग देंगी। सभी की सुरक्षा के लिए प्रार्थना कर रहा हूं।

Rescue Operation

यह भी पढ़ें...पेट्रोल की कीमत में लगी आग: फिर बढ़े दाम, फटाफट चेक करें अपने शहर का रेट

गौरतलब है कि महाराष्ट्र के रायगढ़ के काजलपुरा इलाके में सोमवार शाम को 5 मंजिला इमारत गिर गई थी। इमारत में करीब 100 लोगों के फंसे होने की आशंका थी। आनन-फानन में रेस्क्यू ऑपरेशन चलाया गया और घटना स्थल पर एनडीआरएफ की तीन टीमें तैनात की गईं। महाराष्ट्र सरकार के दो मंत्री घटनास्थल पर पहुंचे।

देश दुनिया की और खबरों को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Newstrack

Newstrack

Next Story